Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
पोल खोल

मंडे मीटिंग : अधिकारी सौंपे हुए कार्यों को गति प्रदान कर निर्धारित अवधि में करें पूरा:- हरिकेश मीणा

-
रजनीश शर्मा | October 21, 2019 06:01 PM

हमीरपुर , 
जिला में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्यों की प्रगति समीक्षा को लेकर उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में सोमवार को हमीरपुर भवन में मंडे मीटिंग आयोजित की गई। उन्होंने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सौंपे हुए कार्यों को गति प्रदान कर निर्धारित अवधि के भीतर पूरा करना सुनिश्चित करें।

नगरपरिषद  आवारा कुत्तों  को कंट्रोल करे 

उपायुक्त ने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को शहर में अवारा कुत्तों के नियंत्रण के लिए शीघ्र आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। बस सटैंड के पास अवैध खोखा धारकों से आवश्यक एग्रीमैंट इत्यादि लेकर लोक निर्माण विभाग को सौंपने को कहा गया। डुग्घा के समीप सडक़ तथा ड्रेनेज व रास्ते को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों तथा एसडीएम को आवश्यक कदम उइठाने को कहा गया। नगर परिषद हमीरपुर के आस-पास की पांच पंचायतों में कूड़ा-कर्कट के एकत्रीकरण व निपटान को लेकर विकास खंड अधिकारी को एसडीएम के साथ मिलकर आवश्यक पग उठाने को कहा गया।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को लेकर आधार करैक् शन को भी शीघ्र करने को जिला राजस्व अधिकारी को एसडीएम के साथ मिलकर पूरा करने को कहा गया। विश्राम गृह तथा हीरा नगर चौक में स्ट्रीट लाईटस तथा बिजली खंबों को दुरूस्त करने के लिए बिजली विभग के अधिकारियों को कहा गया। हीरा नगर स्थित चिल्ड्रन पार्क को विकसित करने तथा माली व सुरक्षा कर्मी की तैनाती करने बारे प्लान बनाकर आवश्यक प्रबंधन करने के वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

शनिदेव मंदिर सरलीं में जुटाई जायें सुविधाएँ

शनिदेव मंदिर के आधारभूत ढांचे के सुदृढ़ीकरण को लेकर प्लान बनाकर आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया। खैरी में गऊ सदन के निर्माण के लिए भूमि की उचित तरीके से निशानदेही लेकर लोक निर्माण विभाग को रिपोर्ट करने के लिए पशु पालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को त्यौहारी मौेसम के दृष्टिगत एक अभियान चलाकर दुकानों में दूध तथा दूध से बनने वाली मिठाईयों की चैंकिग करने तथा दोषी पाए जाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने को कहा गया ताकि दुकानदार गल्त चीच परोसकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न कर सकें। ।

बस स्टैंड के पास उद्योग विभाग बिकवाएगा दीये 

उद्योग विभाग के अधिकारी स्थानीय स्तर पर दीवे बनाने वाले लोगों को प्रोन्नत करें । बस सटैंड के साथ जहां 4 से 5 टैसियां खड़ी रहती हैं उस स्थान को खाली करवाकर दीवे बनाने बाले लोगों को दीवाली त्यौहार के दृष्टिगत अपने उत्पादों को बेचने के लिए स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। मुख्य मंत्री लोक भवनों के निर्माण के लिए सम्बंधित विभाग भूमि का शीघ्र चयन करें। बरोहा में ई-नाम सब्जी मंडी के निर्माण के लिए एपीएमसी के नाम जमीन स्थानांतरण बारे जिला राजस्व अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया। हथली खड्ड के पास स्थानीय सब्जी उत्पादकों को उनके उत्पादों को बेचने के लिए स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। इस जगह को समतल करने बारे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त रत्तन गौतम, एसडीएम हमीरपुर डा0 चिरंजी लाल, सहायक आयुक्त राज कृष्ण ठाकुर, एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,64,66,603
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy