Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
राजनैतिक

महेंद्र ठाकुर को आनी भाजपा मंडल की कमान

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | October 29, 2019 03:12 PM
 
 कोर कमेटी के निर्णय के बाद हुई विधिवत घोषणा
 

आनी,

भाजपा मंडल आनी के नए अध्यक्ष के लिए पिछले लगभग एक सप्ताह से चली लंबी जदोजहद के बाद मंगलवार को आखिर निर्णय सामने आया।अध्यक्ष पद के लिए 11 लोगों ने अपना आवेदन किया था,जिसमें  कोर कमेटी ने लंबे मंथन के बाद कुठेड़ के महेंद्र ठाकुर पर सहमति जताई और मंगलवार को करीब  बारह बजे उनके नाम की बिधिवत घोषणा प्रभारी गुलज़ारी लाल द्वारा विधायक किशोरीलाल सागर व एपीएमसी चेयरमैन अमर ठाकुर सहित पार्टी के अन्य कई बरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में  की गई।गौर हो कि खण्ड की ग्राम पंचायत कुटेढ़ के निचले कुटेढ़ में 10 जुलाई 1972 को जन्मे महेंद्र ठाकुर एक किसान परिवार से संबधं रखते है। सरल स्वभाव एवं मिलनसार व्यक्तित्व महेंद्र ठाकुर बचपन से ही समाज सेवा में सक्रीय रहे हैं । 

1989 से राजनीति में एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में किसान-बागवानों के हित की लड़ाई लड़ते रहे । किसान परिवार से जुड़े होने के कारण ज़मीनी स्तर पर लोगों के लिए काम करते रहे। 
2005 में ग्राम पंचायत कुटेढ़ के प्रधान चुने गए । अपने कार्यकाल में निःस्वार्थ भाव से क्षेत्र के गरीब लोगों के लिए काम करने के साथ क्षेत्र के विकास में अपना अहम योगदान दिया। अपने पांच वर्षों के कार्यकाल वर्ष 2005-2010 तक इन्होंने पंचायत क्षेत्र के विकास के लिए कोई कमी नहीं की । इनके बेहतरीन कार्यों को देखते हुए अगले ही चुनावों में इनकी धर्मपत्नी गीता ठाकुर को वर्ष 2010-2015 में भारी मतों से जीताकर पंचायत भेजा । महेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में इनकी धर्मपत्नी ने भी पंचायत के विकास में अपना अद्वितीय योगदान दिया। 
महेंद्र ठाकुर की भाजपा पार्टी में सक्रियता और कर्मठता को देखकर इन्हें वर्ष 2018 में दी हिमाचल प्रदेश राज्य दुग्ध उत्पादन प्रसंग कुल्लू एवं लाहौल स्पीति ज़ोन का निदेशक चुना गया । इस पद पर किसानों के लिए उनके दूध मूल्य में बढ़ोतरी के लिए हमेशा कार्य कर रहे हैं । वर्ष 2018-19 के वार्षिक बजट में दूध के खरीद मूल्य का 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ना,बजट में मिल्कफेड के लिए 21 करोड़ का अनुदान समेत दत्तनगर मिल्क प्लांट के लिए 50,000 लीटर प्रतिदिन की क्षमता से मिल्क प्लांट स्थापित करना जैसी उपलब्धियां भी रही । महेंद्र ठाकुर भाजपा में कई महत्वपूर्ण पदों का भी बखूबी निर्वहन कर चुके है ।
महेंद्र ठाकुर नया सवेरा संस्था में सचिव के रूप में भी काम कर रहे हैं । क्षेत्र में शिक्षा,खेल,संस्कृति समेत पर्यावरण संरक्षण के लिए भी समय-समय पर मुहिम छेड़ते रहते हैं ।
महेंद्र ठाकुर की धर्मपत्नी गीता ठाकुर एक ग्रहणी व समाजेवी है । इनके बेटे कामेश ठाकुर व बेटी साधना ठाकुर हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय शिमला में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं ।
महेंद्र ठाकुर को सर्वसम्मति से भाजपा मंडल अध्यक्ष आनी बनाए जाने पर उनके परिजन बेहद खुश है। क्षेत्रवासी लगातार महेंद्र ठाकुर को बधाई दे रहे हैं। महेंद्र ठाकुर ने स्थानीय विधायक किशोरी लाल सागर ,एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर समते पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है ।
Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बैंक करप्ट : राकेश जम्वाल सस्ती शराब कर सरकार बनाना चाह रही हिमाचलियों को नशेड़ी : राणा हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा ब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत भाजपा मंडल रामपुर ने जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की खुशी में जश्न मनाया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में हो रहा चौतरफा विकास; सती भाजपा के कार्यकाल में सबसे ज्यादा आत्महत्या कर रहे बेरोजगार : अभिषेक राणा भाजपा मंडल आनी ने सीएए के समर्थन में निरमण्ड में निकाली रैली लुधियाना में विभिन्न स्थानों पर सी.ए.ए के खिलाफ रोष प्रदर्शन - काले कानून को रद्द करने की मांग, देश का संविधान धर्म निर्पेक्ष रहेगा