Saturday, February 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
राजनैतिक

महेंद्र ठाकुर को आनी भाजपा मंडल की कमान

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | October 29, 2019 03:12 PM
 
 कोर कमेटी के निर्णय के बाद हुई विधिवत घोषणा
 

आनी,

भाजपा मंडल आनी के नए अध्यक्ष के लिए पिछले लगभग एक सप्ताह से चली लंबी जदोजहद के बाद मंगलवार को आखिर निर्णय सामने आया।अध्यक्ष पद के लिए 11 लोगों ने अपना आवेदन किया था,जिसमें  कोर कमेटी ने लंबे मंथन के बाद कुठेड़ के महेंद्र ठाकुर पर सहमति जताई और मंगलवार को करीब  बारह बजे उनके नाम की बिधिवत घोषणा प्रभारी गुलज़ारी लाल द्वारा विधायक किशोरीलाल सागर व एपीएमसी चेयरमैन अमर ठाकुर सहित पार्टी के अन्य कई बरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में  की गई।गौर हो कि खण्ड की ग्राम पंचायत कुटेढ़ के निचले कुटेढ़ में 10 जुलाई 1972 को जन्मे महेंद्र ठाकुर एक किसान परिवार से संबधं रखते है। सरल स्वभाव एवं मिलनसार व्यक्तित्व महेंद्र ठाकुर बचपन से ही समाज सेवा में सक्रीय रहे हैं । 

1989 से राजनीति में एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में किसान-बागवानों के हित की लड़ाई लड़ते रहे । किसान परिवार से जुड़े होने के कारण ज़मीनी स्तर पर लोगों के लिए काम करते रहे। 
2005 में ग्राम पंचायत कुटेढ़ के प्रधान चुने गए । अपने कार्यकाल में निःस्वार्थ भाव से क्षेत्र के गरीब लोगों के लिए काम करने के साथ क्षेत्र के विकास में अपना अहम योगदान दिया। अपने पांच वर्षों के कार्यकाल वर्ष 2005-2010 तक इन्होंने पंचायत क्षेत्र के विकास के लिए कोई कमी नहीं की । इनके बेहतरीन कार्यों को देखते हुए अगले ही चुनावों में इनकी धर्मपत्नी गीता ठाकुर को वर्ष 2010-2015 में भारी मतों से जीताकर पंचायत भेजा । महेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में इनकी धर्मपत्नी ने भी पंचायत के विकास में अपना अद्वितीय योगदान दिया। 
महेंद्र ठाकुर की भाजपा पार्टी में सक्रियता और कर्मठता को देखकर इन्हें वर्ष 2018 में दी हिमाचल प्रदेश राज्य दुग्ध उत्पादन प्रसंग कुल्लू एवं लाहौल स्पीति ज़ोन का निदेशक चुना गया । इस पद पर किसानों के लिए उनके दूध मूल्य में बढ़ोतरी के लिए हमेशा कार्य कर रहे हैं । वर्ष 2018-19 के वार्षिक बजट में दूध के खरीद मूल्य का 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ना,बजट में मिल्कफेड के लिए 21 करोड़ का अनुदान समेत दत्तनगर मिल्क प्लांट के लिए 50,000 लीटर प्रतिदिन की क्षमता से मिल्क प्लांट स्थापित करना जैसी उपलब्धियां भी रही । महेंद्र ठाकुर भाजपा में कई महत्वपूर्ण पदों का भी बखूबी निर्वहन कर चुके है ।
महेंद्र ठाकुर नया सवेरा संस्था में सचिव के रूप में भी काम कर रहे हैं । क्षेत्र में शिक्षा,खेल,संस्कृति समेत पर्यावरण संरक्षण के लिए भी समय-समय पर मुहिम छेड़ते रहते हैं ।
महेंद्र ठाकुर की धर्मपत्नी गीता ठाकुर एक ग्रहणी व समाजेवी है । इनके बेटे कामेश ठाकुर व बेटी साधना ठाकुर हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय शिमला में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं ।
महेंद्र ठाकुर को सर्वसम्मति से भाजपा मंडल अध्यक्ष आनी बनाए जाने पर उनके परिजन बेहद खुश है। क्षेत्रवासी लगातार महेंद्र ठाकुर को बधाई दे रहे हैं। महेंद्र ठाकुर ने स्थानीय विधायक किशोरी लाल सागर ,एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर समते पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है ।
 
Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागत ग्राम पंचायत बम्म से प्रधान पद के उम्मीदवार अमृत शर्मा को मिला ताला और चाबी चुनाव चिन्ह ! केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरे भारत के किसान सड़कों पर इकट्ठा होने को मजबूर; एस. एस.जोगटा प्रदेश की सरकारों ने बुना ऐसा मकड़जाल, रिटेंशन पॉलिसी बनी लोगों के जी का जंजाल: जोगटा हिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन