Sunday, July 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
देश

एनआईटी हमीरपुर का दसवाँ दीक्षांत समारोह पहली नवंबर को , 871 विद्यार्थियों को मिलेंगी उपाधियां

रजनीश शर्मा | October 30, 2019 01:48 PM

हमीरपुर , 
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर का दसवां दीक्षांत समारोह शुक्रवार पहली नवंबर सुबह 10 बजे संस्थान के सभागार में होगा। समारोह में प्रो कृष्ण लाल , पूर्व निदेशक राष्ट्रीय भौतिक प्रयोगशाला एवं पूर्व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी नई दिल्ली मुख्यातिथि होंगे। एनआईटी हमीरपुर प्रशासकीय परिषद के अध्यक्ष प्रो. चंद्रशेखर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।एनआईटी के निदेशक विनोद यादव ने बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि दीक्षांत समारोह में कुल 871 स्टूडेंट्स को उपाधियाँ दी जायेंगी । इनमें पीएचडी के 11, बीटेक के 563 और एमटेक के 297 स्टूडेंट्स शामिल हैं।

उपाधि हासिल करने वालों में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में कुल 102 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 20 एमटेक व 80 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में कुल 51 स्टूडेंट्स को डिग्री दी जायेगी जोकि सभी बीटेक के हैं।
सिविल इंजीनियरिंग में कुल 137 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 52 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 25 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग में कुल 104 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 3 पीएचडी, 18 एमटेक व 83 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कुल 111 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 24 एमटेक व 86 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग (डयूल डिग्री) में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें , 56 एमटेक व 56 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
सेंटर फ़ॉर एनर्जी एंड एनवायरमेंट में कुल 25 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।

सेंटर फ़ॉर मेटीरियल साईंस एंड इंजीनियरिंग में कुल 11 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।
आर्किटेक्चर में कुल 47 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 09 एमआर्क व 37 बीआर्क के स्टूडेंट्स शामिल हैं। इसके अलावा कैमिस्ट्री में 17, गणित में 17, भौतिकी में 13 तथा मैनेजमेंट व ह्यूमिनिटी में कुल 10 स्टूडेंट्स को डिग्रियाँ प्रदान की जायेंगी ।

 

 

 

 

 

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई अंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़ हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन कोरोना महामारी ने मीडिया जगत में खड़ी की अनेक चुनोतियाँ: उमेश उपाध्याय कोरोना महामारी के समय मीडिया की भूमिका’ पर वेबिनार 9 मई को नालागढ़ के मज़दूरों ने मुख्यमंत्री से की सहायता गुहार बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन, 54 साल की उम्र में कैंसर के चलते तोड़ा दम आतंकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल के दो जवान शहीद प्रदेशवासियों की हर संभव सहायता कर रही है सरकार: मुख्यमंत्री