Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”हिमाचल कैबिनेट: नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी, श्रम एवं रोजगार विभाग में भरे जाएंगे 23 पदनरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित
-
देश

एनआईटी हमीरपुर का दसवाँ दीक्षांत समारोह पहली नवंबर को , 871 विद्यार्थियों को मिलेंगी उपाधियां

रजनीश शर्मा | October 30, 2019 01:48 PM

हमीरपुर , 
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर का दसवां दीक्षांत समारोह शुक्रवार पहली नवंबर सुबह 10 बजे संस्थान के सभागार में होगा। समारोह में प्रो कृष्ण लाल , पूर्व निदेशक राष्ट्रीय भौतिक प्रयोगशाला एवं पूर्व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी नई दिल्ली मुख्यातिथि होंगे। एनआईटी हमीरपुर प्रशासकीय परिषद के अध्यक्ष प्रो. चंद्रशेखर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।एनआईटी के निदेशक विनोद यादव ने बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि दीक्षांत समारोह में कुल 871 स्टूडेंट्स को उपाधियाँ दी जायेंगी । इनमें पीएचडी के 11, बीटेक के 563 और एमटेक के 297 स्टूडेंट्स शामिल हैं।

उपाधि हासिल करने वालों में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में कुल 102 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 20 एमटेक व 80 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में कुल 51 स्टूडेंट्स को डिग्री दी जायेगी जोकि सभी बीटेक के हैं।
सिविल इंजीनियरिंग में कुल 137 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 52 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 25 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग में कुल 104 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 3 पीएचडी, 18 एमटेक व 83 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कुल 111 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 24 एमटेक व 86 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग (डयूल डिग्री) में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें , 56 एमटेक व 56 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
सेंटर फ़ॉर एनर्जी एंड एनवायरमेंट में कुल 25 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।

सेंटर फ़ॉर मेटीरियल साईंस एंड इंजीनियरिंग में कुल 11 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।
आर्किटेक्चर में कुल 47 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 09 एमआर्क व 37 बीआर्क के स्टूडेंट्स शामिल हैं। इसके अलावा कैमिस्ट्री में 17, गणित में 17, भौतिकी में 13 तथा मैनेजमेंट व ह्यूमिनिटी में कुल 10 स्टूडेंट्स को डिग्रियाँ प्रदान की जायेंगी ।

 

 

 

 

 

Have something to say? Post your comment
 
और देश खबरें
भारतीय जीवन बीमा निगम की हिस्सेदारी बेचने के विरोध में बिफरे बीमा कर्मी। हमीरपुर : पंचायतों से लेकर जिला मुख्यालय तक रही गणतंत्र दिवस की धूम , धूमल ने दरब्यार में फहराया तिरंगा , टपरे में सम्मानित हुए 60 लोग पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित एन एस एस लेडी कॉर्डिनेटर वेद प्रिया जम्बाल के अखल प्रयास से खुशबू ठाकुर भाग लेगी राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस की परेड में इंदिरा स्टेडियम में सेना भर्ती गुरुवार से, प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध हमीरपुर का सपूत सियाचिन ग्लेशियर में शहीद, मंगलवार को सैनिक सम्मान से होगा अंतिम संस्कार पाकिस्तान शरणार्थियों के भेस में भारत में आतंकवाद फैला सकता है : शाही इमाम पंजाब शिमला का विकास इंडिया स्टार यंग अचीवर अवार्ड 2019 से सम्मानित  इन्वेस्टर्स मीट से समावेशी, सामाजिक एवं आर्थिक विकास को बल मिलेगाः मुख्यमंत्री महिला सरपंच का जवान बेटा लापता होने से परिवार चिंता से परेशान, अब तक नहीं मिला सुराग़