Tuesday, March 02, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
देश

एनआईटी हमीरपुर का दसवाँ दीक्षांत समारोह पहली नवंबर को , 871 विद्यार्थियों को मिलेंगी उपाधियां

रजनीश शर्मा | October 30, 2019 01:48 PM

हमीरपुर , 
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर का दसवां दीक्षांत समारोह शुक्रवार पहली नवंबर सुबह 10 बजे संस्थान के सभागार में होगा। समारोह में प्रो कृष्ण लाल , पूर्व निदेशक राष्ट्रीय भौतिक प्रयोगशाला एवं पूर्व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी नई दिल्ली मुख्यातिथि होंगे। एनआईटी हमीरपुर प्रशासकीय परिषद के अध्यक्ष प्रो. चंद्रशेखर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।एनआईटी के निदेशक विनोद यादव ने बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि दीक्षांत समारोह में कुल 871 स्टूडेंट्स को उपाधियाँ दी जायेंगी । इनमें पीएचडी के 11, बीटेक के 563 और एमटेक के 297 स्टूडेंट्स शामिल हैं।

उपाधि हासिल करने वालों में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में कुल 102 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 20 एमटेक व 80 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में कुल 51 स्टूडेंट्स को डिग्री दी जायेगी जोकि सभी बीटेक के हैं।
सिविल इंजीनियरिंग में कुल 137 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 52 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 25 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग में कुल 104 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 3 पीएचडी, 18 एमटेक व 83 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कुल 111 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 24 एमटेक व 86 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग (डयूल डिग्री) में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें , 56 एमटेक व 56 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
सेंटर फ़ॉर एनर्जी एंड एनवायरमेंट में कुल 25 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।

सेंटर फ़ॉर मेटीरियल साईंस एंड इंजीनियरिंग में कुल 11 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।
आर्किटेक्चर में कुल 47 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 09 एमआर्क व 37 बीआर्क के स्टूडेंट्स शामिल हैं। इसके अलावा कैमिस्ट्री में 17, गणित में 17, भौतिकी में 13 तथा मैनेजमेंट व ह्यूमिनिटी में कुल 10 स्टूडेंट्स को डिग्रियाँ प्रदान की जायेंगी ।

 

 

 

 

 

 
Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
विराट कवयित्री परिवार समिति ने बसंत पंचमी पर ऑनलाइन काव्य गोष्ठी आयोजित चहू ओर उड़ती धूल में कैसा वसंत;मधु सोसि शीर्षक साहित्य परिषद (भोपाल) राँची शाखा की वार्षिक काव्य गोष्ठी संपन्न नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने “शहीदों” को याद किया श्री साहित्य कुंज की प्रथम स्थापना पर संगीत सहाय 'अनुभूति' की "अनुभूति सृजन" पुस्तक का लोकार्पण 1500 मे0वा0 के नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया भारत की जांच क्षमता में तेजी से वृद्धि; कुल जांच संख्या 13.5 करोड़ तक पहुंची लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था में बातचीत ही वह सर्वश्रेष्‍ठ माध्‍यम है जो विचार-विमर्श को विवाद में परिणत नहीं होने देता: राष्‍ट्रपति कोविंद Happy Diwali अच्छी खबर : अब मज्याठ वार्ड के बाशिंदों को नहीं रहना होगा एम्बुलेंस रोड से वंचित