Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
देश

एनआईटी हमीरपुर का दसवाँ दीक्षांत समारोह पहली नवंबर को , 871 विद्यार्थियों को मिलेंगी उपाधियां

-
रजनीश शर्मा | October 30, 2019 01:48 PM

हमीरपुर , 
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर का दसवां दीक्षांत समारोह शुक्रवार पहली नवंबर सुबह 10 बजे संस्थान के सभागार में होगा। समारोह में प्रो कृष्ण लाल , पूर्व निदेशक राष्ट्रीय भौतिक प्रयोगशाला एवं पूर्व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी नई दिल्ली मुख्यातिथि होंगे। एनआईटी हमीरपुर प्रशासकीय परिषद के अध्यक्ष प्रो. चंद्रशेखर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।एनआईटी के निदेशक विनोद यादव ने बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि दीक्षांत समारोह में कुल 871 स्टूडेंट्स को उपाधियाँ दी जायेंगी । इनमें पीएचडी के 11, बीटेक के 563 और एमटेक के 297 स्टूडेंट्स शामिल हैं।

उपाधि हासिल करने वालों में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में कुल 102 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 20 एमटेक व 80 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में कुल 51 स्टूडेंट्स को डिग्री दी जायेगी जोकि सभी बीटेक के हैं।
सिविल इंजीनियरिंग में कुल 137 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 52 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 2 पीएचडी, 25 एमटेक व 85 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग में कुल 104 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 3 पीएचडी, 18 एमटेक व 83 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कुल 111 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 24 एमटेक व 86 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।

कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग (डयूल डिग्री) में कुल 112 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें , 56 एमटेक व 56 बीटेक के स्टूडेंट्स शामिल हैं।
सेंटर फ़ॉर एनर्जी एंड एनवायरमेंट में कुल 25 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।

सेंटर फ़ॉर मेटीरियल साईंस एंड इंजीनियरिंग में कुल 11 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जोकि सभी पीजी के हैं।
आर्किटेक्चर में कुल 47 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी जिनमें 01 पीएचडी, 09 एमआर्क व 37 बीआर्क के स्टूडेंट्स शामिल हैं। इसके अलावा कैमिस्ट्री में 17, गणित में 17, भौतिकी में 13 तथा मैनेजमेंट व ह्यूमिनिटी में कुल 10 स्टूडेंट्स को डिग्रियाँ प्रदान की जायेंगी ।

 

 

 

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,50,073
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy