Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपमंडल पांगी में लोक सभा निर्वाचन 2024 को लेकर किया गया पूर्वांभ्यास राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री भूमती स्कूल में विद्यार्थियों के साथ पंचायत प्रतिनिधियों एवं आम लोगों ने समझा मतदान का महत्वचुनाव के दौरान समन्वय स्थापित कर कार्य करें सभी मुलाजिम - एडीएमपीठासीन एवं सहायक पीठासीन अधिकारियों के लिए पहला मतदान  पूर्वाभ्यास संपन्नराज्यपाल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट कीचुनावी प्रक्रिया से संबंधित एसैंबली मास्टर टेªनरों के लिए वर्कशॉप आयोजितईवीएम और वीवीपैट को लेकर 817 पोलिंग ऑफिसर्स को दी टेªनिंग, चुनाव की बारीकियां से करवाया अवगत
-
अंदर की बात

हमीरपुर : पुलिस ने दस मिनट में पेरेंट्स के हवाले की गुमशुदा बच्ची

-
रजनीश शर्मा | October 30, 2019 08:46 PM

हमीरपुर , 
पुलिस जहाँ अपराधियों से सख़्ती से निपटती है वहीं मानवीय संवेदनाओं को भी समझने में देर नहीं लगाती। परिजनों से बिछुड़ी एक बच्ची को  हमीरपुर पुलिस ने सूचना मिलने पर दस मिनट के अंदर  परिजनों से मिलवा दिया ।
बुधवार को एक बच्ची बड़सर क्षेत्र के रमेहड़ा गाँव से अपने माता पिता के साथ हमीरपुर बाज़ार आई। डीसी ऑफ़िस के गेट के बाहर बच्ची अपने माँ-बाप से बिछुड़ गयी। पेरेंट्स जब गांधी चौक के पास पहुँचे तो उन्हें बच्ची के गुम होने का अहसास हुआ । क़रीब आधा घंटे तक वे अपने स्तर पर बच्ची को खोजते रहे लेकिन बच्ची न मिल पाई। अंततः किसी की सलाह पर वे पुलिस स्टेशन हमीरपुर पहुँच गये और पुलिस को बच्ची के खो जाने की बात बताई।
उधर बच्ची भी रोते हुए डीसी ऑफ़िस के गेट के सामने वाली एक दुकान पर पहुँच गयी । माँ-बाप सामने न दिखने पर वह भयभीत एवं सहमी हुई थी । वह अपने पिता का नाम बूटा और माँ का नाम शकुन्तला बता रही थी । जिस स्कूल की वर्दी में बच्ची थी उस वर्दी पर स्कूल का कोई लोगो भी नहीं था ।
इसी बीच दुकान से पुलिस स्टेशन को फ़ोन कर एक गुमशुदा बच्ची की सूचना दी गयी । उस वक़्त बच्ची के मॉ बाप भी पुलिस स्टेशन में ही बैठे थे । दस मिनट में पुलिस स्टेशन से पुलिस कर्मचारी डीसी ऑफ़िस के सामने दुकान पर पहुँच गया और बच्ची को अपने साथ पुलिस स्टेशन ले जाकर माता पिता को सौंप दिया । पुलिस की इस त्वरित कार्यवाही से जहाँ लोग ख़ुश दिखे वहीं बच्ची भी अपने माँ बाप के पास पहुँच मुस्कुरा उठी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,67,076
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy