Saturday, April 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
पोल खोल

धोखाधड़ी : मैहरे की जीवन ज्योति डिपोजिट एंड एडवांसज लिमिटिड कम्पनी पर 420 का मुक़द्दमा दर्ज, ग्राहक को नहीं मिला जमा धन

-
रजनीश शर्मा | November 03, 2019 08:04 PM

हमीरपुर ,
बड़सर उपमंडल के मैहरे स्थित जीवन ज्योति डिपोजिट एंड एडवांसज लिमिटिड कम्पनी पर धोखाधड़ी करने पर बड़सर थाना में 420 का पर्चा दर्ज हो गया है । इसके साथ ही आईपीसी की धारा 406 के तहत भी पुलिस जाँच कर रही है।
पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक़ कश्मीर सिंह पुत्र विधि सिंह गाँव जज़री डाकघर रैली जज़री ने शिकायत दर्ज करवाई कि जीवन ज्योति कम्पनी में उन्होंने 2013 में 1 लाख , 26 हज़ार, 220 रुपए जमा करवाए थे । इसकी दुगना होने की अवधि 2018 में पूरी हो चुकी थी । निर्धारित वक़्त पूरा होने पर कश्मीर सिंह जीवन ज्योति डिपोजिट एंड एडवांसज लिमिटिड कम्पनी के मैहरे स्थित कार्यालय में मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद गोपाल भारती के पास गये और इससे अपने जमा पैसे माँगे।इस पर आनंद गोपाल भारती इन्हें हर बार पैसे देने से टालता रहा। शिकायतकर्ता कश्मीर सिंह के मुताबिक़ बार बार दफ़्तर के चक्कर काटने पर जीवन ज्योति कम्पनी ने पहली जून को इसे 2 लाख , 25 हज़ार रुपए का चेक दे दिया । जब निर्धारित तिथि को वह बैंक में चेक लगाने गया तो बैंक वालों ने बताया कि इस कम्पनी के खाते में कोई पैसा नहीं है। बड़सर थाने में इस बारे में शिकायत के बाद एफ़॰आई॰आर॰ नम्बर 162/2019 दर्ज कर छानबीन शुरू हो गयी है।

 

जीवन ज्योति कम्पनी के ख़िलाफ़ और भी हैं शिकायतें

उपमंडल बडसर की ग्रांम पंचायत बल्ह -बहाल के अगवीं गांव के रोशन लाल ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम अपनी खून पसीने की कमाई एक निजि कम्पनी जीवन ज्योति डिपोजिट एंड एडवांसज लिमिटिड में जमा करवा रखी है। रोशन लाल ने उक्त कम्पनी में जमा राशि के सारे दस्तावेज दिखाते हुए वताया कि जब भी उक्त कम्पनी में अपना पैसा लेने के लिए जाते हैं तो उन्हें हर वक्त कोई न कोई बहाना करके टाल दिया जाता है।  रोशन लाल एवम कमला देवी संयुक्त खाता में 35238 मैच्चोरिटी 28 मार्च 2019, कश्मीरी देवी 8800रूपये मैच्चोरिटी 03 मई 2019 तरसेम सिंह 77615 मैचोरिटी तरीक 18 मई 2019, राज कुमार धनराशि 77615 मैच्चोरिटी 18 मई 2019, रोशन लाल धनराशि 43320 मैच्चोरिटी तारीक 29 सितम्वर 2019 इसी के साथ निखिल कुमार कुल धनराशि 12660 रूपये जिसकी मैच्चोरिटी 30 सितम्बर 2019 कम्पनी के दस्तावेजों के अनुसार दर्शार्या गई है। कम्पनी के पास कुल देनदारी लगभग तीन लाख तीस हजार एक सौ चैहतर रूपये वनाई गई है। परन्तु आज दिन तक कम्पनी के संचालकों को कोई भी पैसा वापिस नहीं किया गया है। इस सारे मामले को लेकर रोशन लाल ने पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को 03 अगस्त को एक शिकायत पत्र भेजकर सारे मामले की छानवीन करने की गुहार लगाई है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,64,53,102
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy