Monday, November 18, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पंचायत उपचुनाव परिणाम : रणबीर ज्योली देवी तो सुरजीत बने सौर पंचायत के प्रधान, सतीश (दाँदड़ू) संजीव (बफड़ी)प्रकाश ( चमनेड) बामदेव (नौहगी) राकेश बने मण पंचायत के उपप्रधान क़ाज़ा से उठी नशीले पदार्थों के ख़िलाफ़ आवाज़, एडीएम ज्ञान सागर ने दिलाई शपथ समाज सेवा का सशक्त माध्यम है पत्रकारिता, पत्रकार स्वस्थ पत्रकारिता को अपनायें : हरिकेश मीणाब्रेकिंग : वृद्ध महिला से क्रूरता मामले में एसएचओ सरकाघाट और एक हेड कांस्टेबल लाइन हाजिरअसली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु असली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु हमीरपुर : उपायुक्त की पहल पर सज़ा साप्ताहिक बाजार, हाथों हाथ बिकी 5 क्विंटल हरी सब्जियांसराहकड़ ( हमीरपुर) : सरकार-प्रशासन से नहीं माँगी मदद, श्मशान घाट बनाने खुद उतर पड़े गांव वाले
-
राज्य

जनप्रतिनिधियों के पदों के लिए निर्वाचन की तिथियां की घोषित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो ब्यूरो | November 07, 2019 06:58 PM
आनी,
 
 
 
कुल्लू जिला की विभिन्न ग्राम पंचायतों में किन्हीं कारणों से खाली हुए जनप्रतिनिधियों के पदों के लिए निर्वाचन की तिथियां घोषित कर दी गई हैं और इन ग्राम पंचायतों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायतों के खाली पदों के लिए नामांकन पत्र एक दाखिल करने की तिथियां 1 नवंबर से 4 नवंबर सायं 3 बजे तक थी।   
5 नवंबर को इन नामांकन पत्रों की जांच हुई तथा 7 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।   यदि आवश्यक हुआ तो मतदान 17 नवंबर को होगा तथा इसी दिन शाम को मतगणना संपन्न करवा दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल्लू विकास खंड की ग्राम पंचायत शिलीराजगिरी में उप प्रधान के पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। जबकि, नग्गर विकास खंड की ग्राम पंचायत हलाण-1, पिछलीहार और काईस में पंचायत सदस्य के एक-एक पद पर उपचुनाव होना है। इसी प्रकार विकास खंड कुल्लू में ग्राम पंचायत भल्याणी, रोट, कलैहली, जरड़ भुटठी कालोनी और डुघीलग, विकास खंड निरमंड की ग्राम पंचायत कोट और शिल्ही में पंचायत सदस्य के एक-एक पद के लिए उपचुनाव होगा। विकास खंड आनी में ग्राम पंचायत पलेही में पंचायत सदस्य के तीन और ग्राम पंचायत चवाई में एक सदस्य के लिए उपचुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाई जाएगी।
  जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव की घोषणा के साथ ही इन पंचायतों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। उन्होंने सभी संभावित प्रत्याशियों से आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना करने की अपील की है। 
इस संदर्भ में आनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत। चवाई में वार्ड शमशर से ज्ञान चन्द,ग्राम पंचायत पलेही के वार्ड तांदी से सुभद्रा देवी,गोथना से शारदा देवी,चन्थवा से राकेश कुमार निर्विरोध निर्वाचित किये गए हैं । जबकि निरमण्ड के कोट पंचायत के देथवा से उताशन और शिल्ली पंचायत के वार्ड बशला से हीरा लाल निर्विरोध चुने गए हैं ।
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
चौपाल पंचायत उप चुनाव में मधाना पंचायत से विजय,जावग छमरोग से संदीप बने प्रधान। गुरू नानक देव जी की शिक्षाएं समस्त मानव जाति के लिए अमृत समान- डाॅ. सैजल जिला ऊना में पंचायत उप-चुनाव में 56.88 प्रतिशत मतदानः डीसी  चौपाल की दो पंचायतों में हुए उप चुनाव में 71 प्रतिशत मतदान। वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैदी में राज्य युवा नेतृत्व शिविर का आयोजन। थुनाग में 2 करोड़ से बनेगा रेशम बीज उत्पादन केन्द्र: जवाहर ठाकुर देश के 90 प्रतिशत जनजातीय ज़िलों में वनवासी आश्रम प्रतिबद्धता के साथ कार्यरत- अनुराग ठाकुर नशा निवारण अभियान के तहत बहुविशेषज्ञ चिकित्सा शिविर आयोजित  हिमगिरी कल्याण आश्रम जनजातीय एवं अति पिछड़े क्षेत्रों के लोगों का भविष्य संवारने के लिए प्रयत्नशील- डाॅ. बिन्दल बागवानी स्वरोजगार का एक अहम विकल्प: डॉ. धीमान