Monday, May 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
राज्य

जनप्रतिनिधियों के पदों के लिए निर्वाचन की तिथियां की घोषित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो ब्यूरो | November 07, 2019 06:58 PM
आनी,
 
 
 
कुल्लू जिला की विभिन्न ग्राम पंचायतों में किन्हीं कारणों से खाली हुए जनप्रतिनिधियों के पदों के लिए निर्वाचन की तिथियां घोषित कर दी गई हैं और इन ग्राम पंचायतों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायतों के खाली पदों के लिए नामांकन पत्र एक दाखिल करने की तिथियां 1 नवंबर से 4 नवंबर सायं 3 बजे तक थी।   
5 नवंबर को इन नामांकन पत्रों की जांच हुई तथा 7 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।   यदि आवश्यक हुआ तो मतदान 17 नवंबर को होगा तथा इसी दिन शाम को मतगणना संपन्न करवा दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल्लू विकास खंड की ग्राम पंचायत शिलीराजगिरी में उप प्रधान के पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। जबकि, नग्गर विकास खंड की ग्राम पंचायत हलाण-1, पिछलीहार और काईस में पंचायत सदस्य के एक-एक पद पर उपचुनाव होना है। इसी प्रकार विकास खंड कुल्लू में ग्राम पंचायत भल्याणी, रोट, कलैहली, जरड़ भुटठी कालोनी और डुघीलग, विकास खंड निरमंड की ग्राम पंचायत कोट और शिल्ही में पंचायत सदस्य के एक-एक पद के लिए उपचुनाव होगा। विकास खंड आनी में ग्राम पंचायत पलेही में पंचायत सदस्य के तीन और ग्राम पंचायत चवाई में एक सदस्य के लिए उपचुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाई जाएगी।
  जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव की घोषणा के साथ ही इन पंचायतों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। उन्होंने सभी संभावित प्रत्याशियों से आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना करने की अपील की है। 
इस संदर्भ में आनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत। चवाई में वार्ड शमशर से ज्ञान चन्द,ग्राम पंचायत पलेही के वार्ड तांदी से सुभद्रा देवी,गोथना से शारदा देवी,चन्थवा से राकेश कुमार निर्विरोध निर्वाचित किये गए हैं । जबकि निरमण्ड के कोट पंचायत के देथवा से उताशन और शिल्ली पंचायत के वार्ड बशला से हीरा लाल निर्विरोध चुने गए हैं ।
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
अप्पर पंजावर का वार्ड एक और 2 कन्टेनमेंट जोन घोषित पठानकोट से 4 बसों में लाए गए 94 लोग  मिल्कफेड अध्यक्ष ने दुग्ध उत्पादकों को कहा ‘थैंक्स’ भाजपा ने अनुसूचित जाति मोर्चा व ओ0बी0सी0 मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षो की घोषणा की। जिला दण्डाधिकारी सोलन के.सी. चमन ने आवश्यक आदेश किए जारी कोरोना योद्धाओं की भूमिका में एचआरटीसी के ड्राइवर-कंडक्टर अंतर जिला आवाजाही के लिए कर्यू पास अनिवार्य बाहरी प्रदेशों के श्रमिकों के लिए आत्म निर्भर भारत योजना  लाहुल स्पीति के काजा उपमंडल में गुरुवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया अनुराग ठाकुर ने कहा केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को 367.84 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं