Saturday, November 23, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
तकनीकी विवि का दीक्षांत समारोह 28 को, 315 मेधावियों को मिलेंगी उपाधियांअनुराग ठाकुर स्पष्ट करें , रेल लाने में समर्थ हैं या नहीं :राजेंद्र राणा ......कहा , अनुराग के पास अब ख़ज़ाना भी है, कोई बहाना नहीं चलेगाबड़सर : बाप ने दिखाई हैवानियत, अपनी ही नाबालिग़ बेटी से करता रहा दुष्कर्म , मामला दर्ज, गिरफ़्तार करोड़ों की आमदनी -- भवन फटे हालजेसीसी की बैठक न बुलाई तो प्रदेश के कर्मचारी 12 दिसम्बर को करेंगे विधानसभा का घेराव : एनआर ठाकुर आख़िर हमीर उत्सव की हुई घोषणा, 6 से 7 दिसंबर तक आयोजित होगा हमीर उत्सव, लोगों में ख़ुशी की लहरएसबीआई चौपाल में स्टॉफ की कमी, पैसे जमा करवाने व निकालने में ग्राहको हो रही परेशानी हमीरपुर का पानी ठीक , दूध में गड़बड़, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की मोबाइल वैन कर रही टेस्टिंग
-
राज्य

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत बैठक आयोजित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 08, 2019 06:19 PM

सोलन,

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने जिला के सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत शेष लाभार्थियों के आधार कार्ड सत्यापन का कार्य 30 नवंबर, 2019 तक पूरा किया जाए। केसी चमन आज यहां इस संबंध आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
केसी चमन ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत सभी किसानों के आधार नंबर के साथ-साथ उनकी खाता संख्या एवं अन्य आवश्यक प्रविष्टियां सही होनी चाहिएं। उन्होंने कहा कि कुछ मामलों में खाता संख्या गलत दर्ज करने की जानकारी प्राप्त हुई है। इस पूरी जानकारी की प्रविष्टी सही होने पर ही किसानों को योजना के तहत सम्मान राशि प्राप्त होगी। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी त्रुटिपूर्ण प्रविष्टियों को शीघ्र अतिशीघ्र सही किया जाए।  
 सोलन जिला में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 52278 किसानों को प्रथम किश्त, 47303 किसानों को द्वितीय किश्त तथा 43105 किसानों को तृतीय किश्त प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लाभार्थियों के खातों की बेतरतीब भौतिक जांच सुनिश्चित करें ताकि यदि पात्र किसानों तक निधि का लाभ नहीं पहुंचा है तो इसमें सुधार किया जा सके।
उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों की आधार से जुड़ी जानकारी प्रमाणित करें ताकि लाभार्थियों को योजना के अंतर्गत वित्तीय लाभ समय पर प्रदान किए जा सकें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सोलन मधुसूदन शर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चंदेल, उपमंडलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, जिला के सभी विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
दुग्ध प्रसंघ घरद्वार पर खरीदेगा मक्की: निहाल चन्द डॉ. सैजल ने किया जनमंच प्रचार वाहन को रवाना हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना की सफलता अन्य राज्यों के लिए आदर्श-डॉ. सैजल डॉ. सैजल 24 व 25 नवम्बर को सोलन के प्रवास पर मुख्यमंत्री ने प्रसाद योजना के तहत चिन्तपूर्णी परियोजना को शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया विभिन्न ग्राम पंचायतों में पूर्व जनमंच गतिविधियां आयोजित मंडी जिला से पहली युवती सेना पुलिस में भर्ती बर्फबारी या किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने को प्रशासन मुस्तैद 30 करोड़ से कुटलैहड़ विस में पेयजल योजनाओं का होगा सुदृढ़ीकरणः वीरेंद्र कंवर संस्कारवान, सुशिक्षित एवं नशामुक्त युवा शक्ति समृद्ध भारत की नींव-डॉ. सैजल