Friday, November 22, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
तकनीकी विवि का दीक्षांत समारोह 28 को, 315 मेधावियों को मिलेंगी उपाधियांअनुराग ठाकुर स्पष्ट करें , रेल लाने में समर्थ हैं या नहीं :राजेंद्र राणा ......कहा , अनुराग के पास अब ख़ज़ाना भी है, कोई बहाना नहीं चलेगाबड़सर : बाप ने दिखाई हैवानियत, अपनी ही नाबालिग़ बेटी से करता रहा दुष्कर्म , मामला दर्ज, गिरफ़्तार करोड़ों की आमदनी -- भवन फटे हालजेसीसी की बैठक न बुलाई तो प्रदेश के कर्मचारी 12 दिसम्बर को करेंगे विधानसभा का घेराव : एनआर ठाकुर आख़िर हमीर उत्सव की हुई घोषणा, 6 से 7 दिसंबर तक आयोजित होगा हमीर उत्सव, लोगों में ख़ुशी की लहरएसबीआई चौपाल में स्टॉफ की कमी, पैसे जमा करवाने व निकालने में ग्राहको हो रही परेशानी हमीरपुर का पानी ठीक , दूध में गड़बड़, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की मोबाइल वैन कर रही टेस्टिंग
-
पोल खोल

लंबे इंतजार के बाद सड़क पर हुई टायरिंग, तापमान कम होने के कारण उखड़ी

रजनीश शर्मा | November 08, 2019 09:53 PM


हमीरपुर, 
लंबी प्रतीक्षा के बाद सड़क पर टायरिंग तो हुई लेकिन सड़क बनते ही उखड़ने लगी। दो दिन में हुई हल्की बारिश से सड़क में डाला गया मटेरियल पूरी तरह गीला हो चुका था। उसी में टायरिंग कर दिए जाने से सड़क निर्माण के औचित्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। यह मामला क़ुठेड़ा से नौण नरेली संदोल सड़क का सामने आया है। ग्राम पंचायत देई द नौण के प्रधान रंजन शर्मा ने सम्बंधित ठेकेदार पर तुरंत कार्यवाही करने व दोषियों पर विभागीय जाँच की माँग की है ।
आपको बता दें कि ग्रामीण सम्पर्क सड़कें आज भी लोक निर्माण विभाग के अधीन हैं। इन सड़कों का निर्माण व मरम्मत भी लोक निर्माण विभाग के जिम्मे है। लोक निर्माण विभाग के अधीन कई ऐसी सड़कें हैं जो ग्रामीणों के लिए मुसीबत का कारण बनी हुई हैं। । दो दिन पूर्व अचानक सड़क की टायरिंग शुरू की गई। इसी बीच बारिश भी शुरू हो गई और टायरिंग कर दी गई।

सर्दी शुरू होते ही टायरिंग निपटाने पर लगा रहे जोर

क़रीब पाँच वर्ष भर चैन की नींद सोने वाला विभाग सर्दियाँ शुरू होते ही टायरिंग कार्य समेटने पर जोर लगा रहा है। ठेकेदार भी 15 नवम्बर से पहले किसी तरह लीपापोती कर निर्माण कर निपटाने के फेर में है। इसी कारण सड़क निर्माण की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। विभाग के अधिकारी भी ठेकेदारों के साथ निर्माण स्थल पर नजर नहीं रख रहे हैं। नागरिक विरोध करते हैं तभी अधिकारियों की नींद खुलती है।

इस बारे में पंचायत प्रधान रंजन शर्मा ने बताया कि कम तापमान में टायरिंग होने से पपड़ी की तरह सड़क उखड़ रही है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से मौक़े पर आकर क़ुठेड़ा से नौण नरेली संदोल सड़क की हालत देखने व ठेकेदार को दोबारा मापदंडों के अनुसार टायरिंग के निर्देश जारी करने की माँग की है।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
घुमारवीं नगर परिषद के वार्ड नम्बर 6 की सब्जी मंडी में लगे कूड़े के ढ़ेर करोड़ों की आमदनी -- भवन फटे हाल आख़िर हमीर उत्सव की हुई घोषणा, 6 से 7 दिसंबर तक आयोजित होगा हमीर उत्सव, लोगों में ख़ुशी की लहर हमीरपुर का पानी ठीक , दूध में गड़बड़, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की मोबाइल वैन कर रही टेस्टिंग पंचायत उपचुनाव परिणाम : रणबीर ज्योली देवी तो सुरजीत बने सौर पंचायत के प्रधान, सतीश (दाँदड़ू) संजीव (बफड़ी)प्रकाश ( चमनेड) बामदेव (नौहगी) राकेश बने मण पंचायत के उपप्रधान असली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु असली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु ब्रेकिंग : सीएम के गृह जिला की पुलिस की एक ओर बड़ी भूल , बिना पुलिस प्रोटेक्शन के मेडिकल के लिए विक्टिम सरकाघाट रवाना नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर एनएसयूआई ने हमीरपुर में जताया विरोध भाजपा अध्यक्ष अपनी पार्टी की चिंता करें जहां आंतरिक कलह चरम पर : दीपक शर्मा