Monday, May 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
पोल खोल

लंबे इंतजार के बाद सड़क पर हुई टायरिंग, तापमान कम होने के कारण उखड़ी

रजनीश शर्मा | November 08, 2019 09:53 PM


हमीरपुर, 
लंबी प्रतीक्षा के बाद सड़क पर टायरिंग तो हुई लेकिन सड़क बनते ही उखड़ने लगी। दो दिन में हुई हल्की बारिश से सड़क में डाला गया मटेरियल पूरी तरह गीला हो चुका था। उसी में टायरिंग कर दिए जाने से सड़क निर्माण के औचित्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। यह मामला क़ुठेड़ा से नौण नरेली संदोल सड़क का सामने आया है। ग्राम पंचायत देई द नौण के प्रधान रंजन शर्मा ने सम्बंधित ठेकेदार पर तुरंत कार्यवाही करने व दोषियों पर विभागीय जाँच की माँग की है ।
आपको बता दें कि ग्रामीण सम्पर्क सड़कें आज भी लोक निर्माण विभाग के अधीन हैं। इन सड़कों का निर्माण व मरम्मत भी लोक निर्माण विभाग के जिम्मे है। लोक निर्माण विभाग के अधीन कई ऐसी सड़कें हैं जो ग्रामीणों के लिए मुसीबत का कारण बनी हुई हैं। । दो दिन पूर्व अचानक सड़क की टायरिंग शुरू की गई। इसी बीच बारिश भी शुरू हो गई और टायरिंग कर दी गई।

सर्दी शुरू होते ही टायरिंग निपटाने पर लगा रहे जोर

क़रीब पाँच वर्ष भर चैन की नींद सोने वाला विभाग सर्दियाँ शुरू होते ही टायरिंग कार्य समेटने पर जोर लगा रहा है। ठेकेदार भी 15 नवम्बर से पहले किसी तरह लीपापोती कर निर्माण कर निपटाने के फेर में है। इसी कारण सड़क निर्माण की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। विभाग के अधिकारी भी ठेकेदारों के साथ निर्माण स्थल पर नजर नहीं रख रहे हैं। नागरिक विरोध करते हैं तभी अधिकारियों की नींद खुलती है।

इस बारे में पंचायत प्रधान रंजन शर्मा ने बताया कि कम तापमान में टायरिंग होने से पपड़ी की तरह सड़क उखड़ रही है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से मौक़े पर आकर क़ुठेड़ा से नौण नरेली संदोल सड़क की हालत देखने व ठेकेदार को दोबारा मापदंडों के अनुसार टायरिंग के निर्देश जारी करने की माँग की है।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल , ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन तथा टेस्टिंग करने का सरकार का फैसला देर से उठाया गया सही कदम:प्रेम कौशल लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच ब्रेकिंग : राधा स्वामी अस्पताल भोटा में दाख़िल सभी छः कोरोना संक्रमित मरीज़ों का सफल उपचार हुआ, मेडिकल टीम के 80 लोगों ने 23 दिन काम कर पाई सफलता, उपायुक्त ने दी बधाई महँगाई भत्ते का सीज करना मध्यम वर्ग के लोगों से कुठाराघात : प्रेम कौशल निजी स्कूलों के अध्यापकों की वेतन अदायगी में सरकार करे मदद : देव राज वर्मा पोल खोल विशेष: कुमारसैन के सीए स्टोर से कोरोना को खुला निमंत्रण (ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस