Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
पोल खोल

असली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु

रजनीश शर्मा | November 15, 2019 09:10 PM

विशेष रिपोर्ट 

हमीरपुर , 
सरकाघाट उपमंडल के गाहर पंचायत का बड़ा समाहल गाँव में सच में भूत , प्रेत और डायन रहते हैं। लेकिन यह अब जनता तय करेगी कि असली डायन, भूत या प्रेत— 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु में से कौन है ।
बड़ा समाहल गाँव में राजदेई और मास्टर जय गोपाल के बाद एक और 71 वर्षीय बुजुर्ग महिला कृष्णा ने मीडिया के सामने आकर कथित पुजारिन निशु के धर्म और आस्था के नाम पर चल रहे डर के धंधे ’ को उजागर किया है। इस बार भी बुज़ुर्ग कृष्णा की ढाल बनकर सामने आए हैं संजय शर्मा यानि कि बड़का भाऊ। इस बार मीडिया के सामने आई 71 वर्षीय कृष्णा ने तथाकथित पुजारिन द्वारा उसके मुंह पर थूकने के फ़रमान का ख़ुलासा कर देवआस्था के नाम पर हो रहे घिनौने खेल का पर्दाफ़ाश किया है।
मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में 81 वर्षीय राजदेई के साथ हुई घटना का खुलासा होने के बाद अब उस गांव के अन्य लोग भी अपने साथ हुई आपबीती सुनाने आगे आने लगे हैं। शुक्रवार को बड़ा समाहल गांव के करीब एक दर्जन लोग सामाजिक कार्यकर्ता संजय शर्मा के साथ मंडी आए और यहां पत्रकारों से मुखातिब हुए। एक बुजुर्ग महिला 71 वर्षीय कृष्णा देवी ने पत्रकारों को बताया कि 25 दिन पहले देवता की तथाकथित पुजारिन ने उसके साथ भी अमानवीय व्यवहार किया।
बुजुर्ग महिला को यह पता नहीं कि उसका दोष क्या था, लेकिन पुजारिन ने उसे गांव छोड़ने का फरमान सुना दिया और यह भी कहा कि गांव का जो भी व्यक्ति कृष्णा देवी के साथ नाता रखेगा, उसके साथ गांव वाले नाता नहीं रखेंगे। यही नहीं तथाकथित पुजारिन ने गांव के बच्चों को इस महिला के यहां रहने पर उसके मुंह पर थूकने का भी फरमान सुनाया था। हालांकि किसी बच्चे ने ऐसी हरकत नहीं की। कृष्णा देवी बताती हैं कि वह इस घटना से इतना घबरा गई कि अपने मायके रहने के लिए चली गई और अब वहीं पर रह रही हैं।

जिन बच्चों की कृष्णा दाईं अम्माँ, उन्हीं को मुँह पर थूकने का था फ़रमान

बुज़ुर्ग कृष्णा के अनुसार वह बड़ा समाहल गाँव में दाईं का काम करती है, पति की मौत हो चुकी है और कोई संतान नहीं। घर में खाने के लाले पड़े हुए हैं। जिन नवजात बच्चों को यह संसार दिखाया देवता की पुजारिन ने उन्हें मेरे मुँह पर थूकने के फ़रमान जारी कर दिए। कृष्णा देवी बताती हैं कि वह इस घटना से इतना घबरा गई कि अपने मायके रहने के लिए चली गई और अब वहीं पर रह रही हैं ।

यह बोले रिटायर टीचर जयगोपाल
वहीं अपने साथ हुई बदसलूकी पर एफआईआर दर्ज करवाने वाले बड़ा समाहल गांव के 71 वर्षीय रिटायर टीचर जय गोपाल भी ने आपबीती सुनाई. जय गोपाल ने बताया कि उसके घर पर तीन देवी-देवताओं के रथ लेकर कुछ लोग आए थे और घर पर काफी तोड़फोड़ भी की थी. कसूर सिर्फ इतना था कि घर पर दूसरे देवी-देवताओं की तस्वीरें भी लगा रखी थी।

कायरों का गाँव है बड़ा समाहल : बड़का भाऊ

समाजसेवी संजय शर्मा ने बताया कि इसी गाँव के 6-7 और अन्य बुज़ुर्ग अपने साथ हुई बदसलूकी और क्रूरता को लेकर शीघ्र सामने आ रहे हैं। देव आस्था के नाम पर  इन कायरों व क्रूर लोगों द्वारा की गयी घिनौनी हरकतों के कारण इतने मामले दर्ज हो जाएँगे कि कभी जेल से बाहर नहीं आएँगे। उन्होंने पूछा कि इन कायरों के गाँव में असली डायन/ भूत कौन है - 81 वर्षीय राजदेई जिसने कड़ी मेहनत करके बेटों की तरह बेटियों की परवरिश करके उनके मोहकाम पर पहुँचाया , 71 वर्षीय कृष्णा देवी जो गाँव के लिए दाईं के रूप में समाजसेवा करती रही , 70 वर्षीय जयगोपाल जिन्होंने शिक्षा में योगदान देकर राष्ट्र निर्माता की भूमिका निभाई फिर 28 वर्षीय पाखंडवाद व अंधविश्वास की पुजारिन निशु जिसने न केवल देव समाज को ही कलंकित किया बल्कि गाँव के 24 लोगों को जेल पहुँचा दिया और कई घरों में ताला लगवाकर सुख चैन निगल गयी।

 

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
हमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकी बारह बीश में बैंक की शाखा न खुलने से ग्रामीणों में भारी रोष “केवल रिश्तेदारी में बँटे विदेशी सेब के पौधे”, विवादों में है विश्व बैंक का 1134 करोड़ रुपए का बागवानी विकास प्रोजेक्ट, प्रदेश किसान एवं बागवान कल्याण संघ ने लगाए गंभीर आरोप, हमीरपुर : लैब में बुलाकर टीचर द्वारा छात्रा से छेड़छाड़, शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला हमीरपुर : पूल कॉलोनी बेहाल , रोज सुबह से गुल हो रही बिजली, बिगड़ रही लोगों की दिनचर्या अभिषेक राणा ने कहा : “ मुनाफे में चल रहे सरकारी उपक्रमों को बेचना देश से गद्दारी , इस पर किसे सजा दे जनता, देश को गिरवी रखने पर तुली केंद्र सरकार “ हमीरपुर :साईबर अपराध में लिप्त चार ठग गिरफ्तार, शातिर लाखों की कर चुके धोखाधड़ी , 23 फ़र्ज़ी वेबसाईट बना देते थे वारदात को अंजाम हमीरपुर ; सुपरफ़ास्ट बस के सफ़र के साथ ठंडी हवा फ़्री , HRTC की बसों के टूटे शीशे यात्रियों को कर रहे परेशान , सीएम तक पहुँची शिकायत (ब्रेकिंग) शाहतलाई : स्कूल गयी नाबालिग़ छात्रा शाम को घर नहीं लौटी, पिता ने करवाया अपहरण का मामला दर्ज हमीरपुर में नामी दूध कंपनियों के दूध और दूध उत्पादों में निकली गड़बड़ , पाँच में से चार सैंपल घटिया पाए गये