Sunday, July 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
खेल

राज्यपाल ने टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारम्भ किया

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 16, 2019 04:53 PM

शिमला,

 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज बिशप काॅटन स्कूल शिमला में राज्यपाल एकादश और प्रेस एकादश के मध्य खेले गए टी-20 मैच का शुभारम्भ किया। यह मैच हिमाचल प्रदेश खेल एवं नशा निवारण संगठन द्वारा आयोजित किया गया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने इस प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए संगठन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से न केवल शारीरिक स्वस्थता को बनाने रखने में सहायता मिलती है बल्कि खेलो को प्रोत्साहित करने तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने में भी सहायता मिलती है।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि अच्छी आदतें, पोष्टिक आहार और शारीरिक व्यायाम न केवल स्वस्थ जीवन व्यय करने में सहायता करता है, बल्कि मनुष्य के व्यक्तित्व में सकारात्मकता भी लाते है। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण करता है जबकि नकारात्मकता विभिन्न बीमारियों को आमंत्रित करती है।

उन्होंने आशा जताई की संगठन इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा जो प्रदेश में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने में कारगर सिद्ध होगा।

राज्यपाल ने कहा कि वह स्वयं एक क्रिकेटर रहे हैं तथा खेल के प्रति उनकी गहरी रूचि है। उन्होंने कहा कि हार-जीत खेल का एक अंग है, परंतु इसे एक खिलाड़ी की भावना से खेलना जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत के लिए स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया है और पूरे देश में सफलतापूर्वक इस अभियान का कार्यान्वयन किया जा रहा है। इसी प्रकार हाल ही में स्वास्थय की महत्ता को बढ़ाने के उद्देश्य से उन्होंने ‘फिट इंडिया, हिट इंडिया’ का नारा दिया है, अर्थात अदि हम स्वस्थ है तभी हम सभी जगह सफल हो सकते है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को नारे के रूप में ‘फिट हिमाचल, ड्रग फ्री हिमाचल’ का संदेश दिया है।

इससे पूर्व, हिमाचल प्रदेश खेल एवं नशा निवारण संगठन के अध्यक्ष बलदेव तोमर ने राज्यपाल का स्वागत किया और कहा कि संगठन इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से सामाजिक गतिविधियों के अतिरिक्त युवाओं में खेल भावना को बढ़ावा दे रहा है। संगठन नशे के विरुद्ध अभियान चला रहा है और यह मैच इसी अभियान का एक हिस्सा है। उन्होंने क्रिकेट मैच के लिए मैदान उपलब्ध करवाने के लिए बी.सी.एस. स्कूल प्रशासन का धन्यवाद किया।

डाॅ. श्रीकांत बाल्दी ने राज्यपाल एकादश का नेतृत्व किया जबकि अनिल भारद्वाज ने प्रेस एकादश की कप्तानी की।

महापौर कुसुम सदरेट, बी.सी.एस. स्कूल के हैडमास्टर राॅय क्रिसटोफर रोबिनसन तथा प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Have something to say? Post your comment
और खेल खबरें
डबल्यू डबल्यू ई या किसी भी प्रोफेशनल कुश्ती में जो कुछ भी दिखाया जाता है वह पूरी तरह वास्तविक होता है ,टाइगर रपटा विंटर क्रिकेट सीरिज-2020 प्रतियोगिता संपन्न ड्राप रोबॉल खेलो की सीनियर वर्ग की बाहरवी एवं जूनियर वर्ग की दसवीं राष्ट्रिय ड्राप रोबॉल प्रतियोगिता आठ से दस मई तक ड्राप रोबॉल राष्ट्रिय प्रतियोगिता आठ से दस मई तक गोवा में की जाएगी आयोजित आनी राजकीय महाविद्यालय में एथलेटिक मीट का आयोजन ड्राप रो बाल का सीनियर नेशनल गोवा में आठ मई से 10 मई तक,महिला व पुरुष टीम लेंगे भाग महाराष्ट्र में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय ड्राप रो बाल खेल साईलेेंत  किलर बायल टीम ने जीता सिराज कप जिला क्रिकेट संघ को प्रेस क्लब ने 3 विकटों से रौंदा प्रेस क्लब ट्रॉफी पर चामुंडा इलेवन ने जमाया कब्जा