Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”हिमाचल कैबिनेट: नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी, श्रम एवं रोजगार विभाग में भरे जाएंगे 23 पदनरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित
-
खेल

राज्यपाल ने टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारम्भ किया

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 16, 2019 04:53 PM

शिमला,

 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज बिशप काॅटन स्कूल शिमला में राज्यपाल एकादश और प्रेस एकादश के मध्य खेले गए टी-20 मैच का शुभारम्भ किया। यह मैच हिमाचल प्रदेश खेल एवं नशा निवारण संगठन द्वारा आयोजित किया गया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने इस प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए संगठन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से न केवल शारीरिक स्वस्थता को बनाने रखने में सहायता मिलती है बल्कि खेलो को प्रोत्साहित करने तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने में भी सहायता मिलती है।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि अच्छी आदतें, पोष्टिक आहार और शारीरिक व्यायाम न केवल स्वस्थ जीवन व्यय करने में सहायता करता है, बल्कि मनुष्य के व्यक्तित्व में सकारात्मकता भी लाते है। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण करता है जबकि नकारात्मकता विभिन्न बीमारियों को आमंत्रित करती है।

उन्होंने आशा जताई की संगठन इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा जो प्रदेश में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने में कारगर सिद्ध होगा।

राज्यपाल ने कहा कि वह स्वयं एक क्रिकेटर रहे हैं तथा खेल के प्रति उनकी गहरी रूचि है। उन्होंने कहा कि हार-जीत खेल का एक अंग है, परंतु इसे एक खिलाड़ी की भावना से खेलना जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत के लिए स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया है और पूरे देश में सफलतापूर्वक इस अभियान का कार्यान्वयन किया जा रहा है। इसी प्रकार हाल ही में स्वास्थय की महत्ता को बढ़ाने के उद्देश्य से उन्होंने ‘फिट इंडिया, हिट इंडिया’ का नारा दिया है, अर्थात अदि हम स्वस्थ है तभी हम सभी जगह सफल हो सकते है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को नारे के रूप में ‘फिट हिमाचल, ड्रग फ्री हिमाचल’ का संदेश दिया है।

इससे पूर्व, हिमाचल प्रदेश खेल एवं नशा निवारण संगठन के अध्यक्ष बलदेव तोमर ने राज्यपाल का स्वागत किया और कहा कि संगठन इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से सामाजिक गतिविधियों के अतिरिक्त युवाओं में खेल भावना को बढ़ावा दे रहा है। संगठन नशे के विरुद्ध अभियान चला रहा है और यह मैच इसी अभियान का एक हिस्सा है। उन्होंने क्रिकेट मैच के लिए मैदान उपलब्ध करवाने के लिए बी.सी.एस. स्कूल प्रशासन का धन्यवाद किया।

डाॅ. श्रीकांत बाल्दी ने राज्यपाल एकादश का नेतृत्व किया जबकि अनिल भारद्वाज ने प्रेस एकादश की कप्तानी की।

महापौर कुसुम सदरेट, बी.सी.एस. स्कूल के हैडमास्टर राॅय क्रिसटोफर रोबिनसन तथा प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Have something to say? Post your comment
 
और खेल खबरें