Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
खेल

राज्यपाल ने 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आनंद लिया , प्रतियोगिता में पूरा समय देते हुए दोनों मैच देखे

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 16, 2019 06:55 PM

शिमला,


स्पोर्ट्स एंड एंटी ड्रग एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश ने बिशप कॉटन स्कूल शिमला मे 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करवाया इस प्रतियोगिता में कुल 4 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें प्रथम मैच राज्यपाल एकादश एवं प्रेस एकादशी के बीच हुआ और दूसरा मैच मुख्यमंत्री एकादश एवं चेयरमैन एकादश के बीच खेला गया ।
इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया। मान्य राज्यपाल का आगमन सुबह 9:50 पर बिशप कॉटन स्कूल में हुआ उनका स्वागत एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव तोमर, शिमला की महापौर कुसुम सदरेट , स्कूल के प्रिंसिपल रॉबिन्सन, उपाध्यक्ष नरेश चौहान, कर्ण नंदा, हरदयाल भारद्वाज और अन्य पदाधिकारी द्वारा बड़े उत्साह से किया गया ।
 राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बल्ले पर हस्ताक्षर कर रिबन काटकर एवं स्वयं क्रिकेट पिच पर बल्लेबाजी कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया राज्यपाल ने राज्यपाल एकादश और प्रेस एकादश के बीच टॉस भी करवाया जिसमें प्रेस एकादशी ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया गवर्नर एकादशी की कप्तानी प्रदेश मुख्य सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी ने की और प्रेस एकादशी की कप्तानी अनिल भारद्वाज ने की उन्होंने सभी टीमों को एवं खिलाड़ियों को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शुभकामनाएं दी।
माननीय राज्यपाल ने इस प्रतियोगिता में पूरी रुचि दिखाई और सभी टीमों की सूची को भी ध्यान से पड़ा साथ ही पूरे मैच में जो व्यक्ति खेल रहा था उसके बारे में जानकारी भी ली ।
राज्यपाल ने कहा गवर्नर इलैवन, चीफ मिनिस्टर इलैवन, चेयरमैन इलैवन और प्रेस इलैवन के बीच खेले जाने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के लिए मैं स्पोर्ट्स एंड एंटी ड्रग्स एसोसिएशन को हार्दिक बधई देता हूं। यह प्रसन्नता की बात है कि एसोसिएशन द्वारा पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जो हिमाचल प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहित करने की दिशा में प्रदेश के प्रयासों को और बल देगा।
उन्होंने कहा  प्रधनमंत्राी नरेंद्र मोदी जी के उत्कृष्ट नेतृत्व में स्वच्छ भारत के लिए स्वच्छता अभियान पूरे राष्ट्र में पूर्ण सपफलता के साथ चलाया गया। वहीं, हाल ही में उन्होंने पिफट इंडिया, हिट इंडिया को महत्व प्रदान करते हुए एक नारे के रूप में उद्घोषित किया है। इसका तात्पर्य है कि यदि हम  फिट सब जगह हिट हैं।
उन्होंने कहा मुझे खुशी है कि उसी का अनुसरण करते हुए  मुख्यमंत्राी  जयराम ठाकुर ने  फिट हिमाचल, ड्रग  फ्री  पूरे प्रदेश को एक संदेश देने का अथक प्रयास किया है।
उन्होंने कहा अच्छी दिनचर्या, स्वस्थ आहार और शारीरिक व्यायाम, जिसमें खेल भी शामिल है न केवल स्वस्थ जीवन जीने में मदद् करते हैं, बल्कि व्यक्ति में सकारात्मक दृष्टिकोण लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मेरा मानना है कि स्वस्थ दिमाग में सकारात्मकता बसती है जबकि नकारात्मकता विभिन्न बीमारियों को जन्म देती है।  
उन्होंने कहा एसोसिएशन एवं सभी प्रतिभागियों से आग्रह करना चाहूंगा कि सामाजिक जागरूकता के कार्यक्रमों जैसे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, समानता, स्वच्छता जैसी गतिविध्यिों को आगे बढ़ाएं और देव-भूमि को सही मायनों में देव तुल्य बनाने में अपना योगदान दें।
पहले मैच में एक आदर्श ने प्रथम पारी में 172 रन 5 विकेटों के नुकसान पर बनाए जिसमें से सोमदत्त ने 3 छक्के पर छह चौके लगाते हुए 59 रन बनाएं और कुलदीप ने 39 रन बनाए । जवाब में राज्यपाल एकादश ने कुल 138 रन बनाएं जिसमें से अमिताभ अवस्थी ने 36 रन बनाएं पहले मैच में प्रेस एकादशी विजय रही ।
दूसरे मैच मुख्यमंत्री एकादश जिसकी कप्तानी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की और चेयरमैन एकादश जिसकी कैप्फनी बलदेव तोमर नर की के बीच हुआ , टॉस में मुख्यमंत्री एकादश ने जीतते हुए मुख्यमंत्री एकादश ने बल्लेबाजी करने का तय किया । हंस राज ने 108 रन दो छक्के और 21 चौके लगते हुए बनाए, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर , सुखविंदर सुक्खू , विनोद और राकेश पठानिया ने बल्लेबाज़ी करते हुए बिना किसी नुकसान के 219 रन बनाए और मुख्यमंत्री एकादश ने जीत दर्ज की ।
कल प्रातः 10 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर फाइनल मैच का सुभारम्भ करेंगे जिसमे मुख्यमंत्री एकादश और प्रेस एकादश में कड़ा मुकाबला होगा । 

Have something to say? Post your comment
 
और खेल खबरें