Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
पोल खोल

हमीरपुर का पानी ठीक , दूध में गड़बड़, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की मोबाइल वैन कर रही टेस्टिंग

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | November 19, 2019 03:12 PM


हमीरपुर
हमीरपुर जिला के लोगों को पेयजल तो शुद्ध मिल रहा है लेकिन दूध में गड़बड़ हो रही है। लोकल दूध बेचने वालों से लेकर ब्रांडिड कम्पनी के दूध में यूरिया का पाया जाना चिंता का विषय है।
खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की मोबाइल वैन ने मंगलवार को जिला में दूध, पानी, जूस आदि के सैंपल जांचे जा रहे हैं। हमीरपुर शहर में पानी के सैंपल तो सही पाए गए लेकिन, दूध में पानी की मिलावट ज्यादा पाई गई है। इसके अलावा पैकेट बंद दूध व लोकल दूध के सैंपल भी जांचे गए, जिनमें एक ब्रैंडिड कम्पनी व दूध विक्रेता के दूध में यूरिया की मात्रा पाई गयी

फूड एंड सेफ्टी विभाग हमीरपुर की मोबाइल टेस्टिंग वैन में मंगलवार को हमीर भवन के पास लोगों के पानी, दूध और जूस के सैंपल ऑन द स्पॉट जांचने की सुविधा दी गई। सैंपल जांच की रिपोर्ट लोगों को कुछ समय में ही मिल रही है। लोग सैंपल की रिपोर्ट को लेकर काफी उत्साहित दिखे। अब तक 58 सैम्पल जाँचे गये जिनमें से दो की रिपोर्ट सही नहीं पाई गयी।
असिस्टेंट कमिश्नर फूड एंड सेफ्टी विभाग अरुण चौहान ने लोगों से मोबाइल टेस्टिंग वैन का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आग्रह किया है, ताकि उन्हें पता चल सके कि वह कैसा दूध और पानी पी रहे।उन्होंने बताया कि जाँच टीम में शामिल फ़ूड सेफ़्टी ऑफ़िसर मधुबाला तथा खाद्य विश्लेषक अक्षय कुमार कुछ ही मिनट में रिपोर्ट भी दे रहे हैं। यह अभियान जिला में एक सप्ताह तक चलेगा ।

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
अन लॉक-4 : करोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या है एक चेतावनी ,जरूरत है और सजगता तथा सावधानी परेशानी : चारियाँ दी धार पंचायत में एक वार्ड का सफर 26 किमी ,पंचायत के विभाजन की माँग फिर से हुई नज़रअंदाज़, दुर्गम पंचायत के लोगों का आसान नहीं सफ़र हमीरपुर जिला में 107 लोग लापता, ढूँढने के लिए एसपी ने किया स्पेशल टास्क फोर्स का गठन ब्रेकिंग : कम्पीटेंट ऑटोमोबाइल कंपनी शोरूम टिक्कर ( हमीरपुर ) में 76.29 लाख रुपयों का गबन, मामला दर्ज, छानबीन शुरू हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम प्रदेश में सफऱ महंगा करने के बजाय तेल सस्ता करे जय राम सरकार; राजीव राणा आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहार बस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा हमीरपुर : सहकारी सभा उटपुर में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला गरमाया, शिकायतकर्ता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए ब्यान, आरोपी की गिरफ़्तारी को लेकर बुधवार को होगा धरना प्रदर्शन ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,