Friday, December 06, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरूब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ाब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ासीएम जयराम ने हमीरपुर में कहा, “हम विधानसभा में प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने को तेयार”।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में किए करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यासहैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर हमीर उत्सव पर विशेष : बेशक सबसे छोटा लेकिन विकास में सबसे आगे है हमीरपुर, देश की सीमाओं पर तैनात हैं यहाँ के हज़ारों नौजवानहमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिसब्रेकिंग : राजीव चोपड़ा की हमीरपुर कांग्रेस सेवादल के संयोजक के रूप में नियुक्ति, समर्थकों में उत्साह
-
पोल खोल

आख़िर हमीर उत्सव की हुई घोषणा, 6 से 7 दिसंबर तक आयोजित होगा हमीर उत्सव, लोगों में ख़ुशी की लहर

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | November 19, 2019 08:52 PM

हमीरपुर, 

सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया पर हमीरपुर की जनता द्वारा बुलंद की गयी आवाज़ ने आख़िर प्रशासन को राज्य स्तरीय हमीर उत्सव मनाने के लिए मजबूर कर दिया है। हमीर उत्सव 6 व 7 दिसम्बर को मनाए जाने की घोषणा कर दी गयी है। हमीरपुर की संस्कृति के प्रतीक हमीर उत्सव को रद्द करने की चर्चा के बीच हमीरपुर प्रशासन ने मंगलवार को हमीर उत्सव की तारीख़ों की घोषणा करने से हमीरपुर की क़रीब पाँच लाख की आबादी में ख़ुशी की लहर फैल गयी है। हमीर उत्सव इस बार दो दिन में सिमट जाएगा। यह उत्सव स्कूल ग्राउंड हमीरपुर में 6 व 7 दिसम्बर को आयोजित होगा। हमीरपुर जिला की स्थापना को लेकर मनाया जाने वाला यह विशेष उत्सव कभी सितम्बर तो कभी अक्तूबर में मनाया जाता रहा। पिछले कुछ वर्षों से इसे नवम्बर माह में मनाया गया। खिसकता खिसकता हमीर उत्सव अब दिसम्बर माह में पहुँच गया। कभी पाँच दिन तक मनाया जाने वाला उत्सव तीन दिन में सीमित हो गया और इस बार इसे केवल दो दिन में समेटने की घोषणा कर दी गयी है।

इस बारे में मंगलवार को उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में उत्सव की तैयारियों के संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस वर्ष हमीर उत्सव का आयोजन 6 से 7 दिसंबर तक किया जाएगा।

दो दिवसीय हमीर उत्सव का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) हमीरपुर के खेल मैदान में किया जाना प्रस्तावित है। इस उत्सव के दौरान विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शिनयां मेला मैदान में लगाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त सांस्कृतिक व खेलकूद कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं में बेहतरीन स्टार कलाकारों के साथ-साथ हिमाचली कलाकारों को भी अधिमान दिया जाएगा। उभरते हुए स्थानीय कलाकारों का चयन ऑडिशन के माध्यम से किया जाएगा। हर वर्ष की भांति उत्सव के उपलक्ष्य में एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्सव के दौरान खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी, जिसके अंतर्गत वॉलीबाल व कबड्डी के मुकाबले करवाए जाएंगे। छोटे बच्चों के लिए हेल्दी बेबी शो, फैंसी ड्रेस तथा चित्रकला (पेंटिंग) प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उत्सव में लोगों के लिए म्यूजिकल चेयर, जुम्बा इत्यादि गतिविधियां भी करवाई जाएंगी।


उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया की हमीर उत्सव 6 व 7 दिसंबर को मनाया जाएगा। हमीर उत्सव की तैयारियों को लेकर विभिन्न उप समितियों का गठन किया गया है। सभी संबंधित अधिकारियों व विभागों के साथ-साथ अन्य संस्थाओं व स्थानीय लोगों का भी इसमें सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि इस उत्सव के सफल आयोजन में अपनी-अपनी भूमिका का बखूबी निर्वहन करें।

 

 

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
नहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरू ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा जब दान की भूमि से नहीं  छोड़ा कब्जा तो दूसरे परिवार ने सडक़ को दी जमीन बलद्वाड़ा सामूहिक कुकर्म मामला : 🔴 लापरवाह हेड पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड, पीड़ित का हुआ मेडिकल , ⚫️ आज स्पॉट पर जाएगी पुलिस, 🔴 कोर्ट में होगा विक्टिम का सीआरपीसी 164 का बयान, 🔵 मानवाधिकार व एससी/एसटी आयोग पहुँचा मामला ब्रेकिंग } बलदवाड़ा : शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने रात भर किया मानसिक रूप से कमज़ोर युवक से कुकर्म , शिकायत के बावजूद भी न तो हुआ पीड़ित का मेडिकल न कोई गिरफ़्तारी , एसपी मंडी के निर्देश के बाद सात दिन बाद हरकत में आई बलदवाड़ा पुलिस ब्रेकिंग : नादौन डिग्री कालेज के पास 66.62 ग्राम चरस के साथ पकड़ा गया 28 वर्षीय सुशील लदरौर : चालक को नींद की आई झपकी से बेक़ाबू हुई कार ने मारी टक्कर , दो ज़ख़्मी, घुमारवीं का पंकज हमीरपुर पुलिस ने नशीले पदार्थों समेत पकड़ा घुमारवीं नगर परिषद के वार्ड नम्बर 6 की सब्जी मंडी में लगे कूड़े के ढ़ेर