Wednesday, December 11, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सूफी गायक विक्की बादशाह का निधनकेवल रस्मअदायगी बनकर रह गया हमीर उत्सव : दीपक शर्माराजधानी में तेंदुए का आतंकब्रेकिंग) हमीरपुर : विधवा से दुष्कर्म , छः माह की गर्भवती,महिला थाना में मामला दर्ज, आरोपी पुलिस हिरासत मेंब्रेकिंग) हमीरपुर : मायक़े में रह रही महिला रीना को वाहन ने मारी टक्कर, फुटपाथ पर अतिक्रमण के कारण सड़क किनारे चल रही थी राहगीर महिला, उपायुक्त ने लिया कड़ा एक्शनमुख्य मंत्री श्वेत पत्र जारी कर बतायें कि पिछले दो साल में हमीरपुर को क्या दिया : कुलदीप पठानिया दौरा फ्लॉप,मात्र कांग्रेस के कामों का उदघाटन कर चले गए मुख्यमंत्री : दीपक शर्मानहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरू
-
पोल खोल

करोड़ों की आमदनी -- भवन फटे हाल

पवन चंदेल . | November 20, 2019 05:07 PM
 


घुमारवीं स्थित राज्य विद्युत बोर्ड का जर्जर हालात में भवन व हादसे को न्योता दे रही सीढ़ियां ।

घुमारवीं,
घुमारवीं उपमंडल स्थित राज्य विद्युत परिषद का भवन अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है । हालात इस कदर बदतर हो चुके हैं कि वहां काम करने वाले कर्मचारी भी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं । लेकिन विद्युत बोर्ड है कि कई बार एस्टीमेट भेजने के बाद भी अभी तक मेंटेनेंस के लिए राशि जारी नहीं हुई । जबकि यहां अफसरों के कार्यालय तो चकाचक हैं। लेकिन कर्मचारियों के कार्यालय बहुत ही फटे हाल हैं । जगह-जगह से सीमेंट प्लास्टर उखड़ा पड़ा है । लेकिन कर्मचारियों की मानें तो कई बार बोर्ड को इस बारे अवगत कराने के बाद भी अभी तक इस बारे में कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए ।
बताते चलें कि राज्य विद्युत बोर्ड क डिवीजन ना केवल घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र बल्कि झंडुत्ता व सदर विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है तथा इसके अंतर्गत करीब डेढ़ लाख उपभोक्ता हैं । जिनसे हर माह बिजली के बिल के रूप में करोड़ों रुपये की आमदनी है ।
इसी डिवीजन के अंतर्गत सबडिवीजन विद्युत भराड़ी बरठी, कंदरौर , झंडुत्ता , तलाई व घुमारवीं 1 - 2 भी कार्य कर रहे हैं। जिसमें कुल 7 सहायक अभियंता। व लगभग 40 कनिष्ठ अभियंता तैनात हैं ।
भवन की हालात इस कदर दयनीय हो गई हैं कि जिस मंजिल पर लोगों को अपने महीने के विद्युत के बिल जमा कराने के लिए जाना होता है उसकी सीढ़ियां भी बहुत ही दयनीय स्थिति में है । कोई भी रेलिंग ना होने के कारण यह सीढ़ियां दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हैं ।लेकिन अधिकारी इससे बिल्कुल अनभिज्ञ है । सीढ़ियां इतनी तंग है कि एक साथ दो व्यक्तियों का उतरना भी कठिन हो जाता है ऐसे में यदि विपरीत दिशाओं से यदि कोई व्यक्ति सीढ़ियां चढ़ रहा हो तो हादसों की संभावना और ज्यादा बढ़ जाती है ।

क्या कहते हैं अधिशासी अभियंता विद्युत

उधर जब इस बारे में अधिशासी अभियंता विद्युत अनिल सहगल से इस बारे जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि मामला उनके ध्यान में है तथा शीध्र ही भवन की सीढ़ियों पर रेलिंग लगा दी जाएगी व अन्य मरम्मत के कार्य भी अति शीघ्र करवा दिए जाएंगे ।उन्होंने बताया कि इस बारे कार्य भी अवार्ड कर दिया है ।
 
Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
राजधानी में तेंदुए का आतंक ब्रेकिंग) हमीरपुर : विधवा से दुष्कर्म , छः माह की गर्भवती,महिला थाना में मामला दर्ज, आरोपी पुलिस हिरासत में दौरा फ्लॉप,मात्र कांग्रेस के कामों का उदघाटन कर चले गए मुख्यमंत्री : दीपक शर्मा नहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरू ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा जब दान की भूमि से नहीं  छोड़ा कब्जा तो दूसरे परिवार ने सडक़ को दी जमीन बलद्वाड़ा सामूहिक कुकर्म मामला : 🔴 लापरवाह हेड पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड, पीड़ित का हुआ मेडिकल , ⚫️ आज स्पॉट पर जाएगी पुलिस, 🔴 कोर्ट में होगा विक्टिम का सीआरपीसी 164 का बयान, 🔵 मानवाधिकार व एससी/एसटी आयोग पहुँचा मामला ब्रेकिंग } बलदवाड़ा : शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने रात भर किया मानसिक रूप से कमज़ोर युवक से कुकर्म , शिकायत के बावजूद भी न तो हुआ पीड़ित का मेडिकल न कोई गिरफ़्तारी , एसपी मंडी के निर्देश के बाद सात दिन बाद हरकत में आई बलदवाड़ा पुलिस ब्रेकिंग : नादौन डिग्री कालेज के पास 66.62 ग्राम चरस के साथ पकड़ा गया 28 वर्षीय सुशील