Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
पोल खोल

करोड़ों की आमदनी -- भवन फटे हाल

पवन चंदेल . | November 20, 2019 05:07 PM
 


घुमारवीं स्थित राज्य विद्युत बोर्ड का जर्जर हालात में भवन व हादसे को न्योता दे रही सीढ़ियां ।

घुमारवीं,
घुमारवीं उपमंडल स्थित राज्य विद्युत परिषद का भवन अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है । हालात इस कदर बदतर हो चुके हैं कि वहां काम करने वाले कर्मचारी भी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं । लेकिन विद्युत बोर्ड है कि कई बार एस्टीमेट भेजने के बाद भी अभी तक मेंटेनेंस के लिए राशि जारी नहीं हुई । जबकि यहां अफसरों के कार्यालय तो चकाचक हैं। लेकिन कर्मचारियों के कार्यालय बहुत ही फटे हाल हैं । जगह-जगह से सीमेंट प्लास्टर उखड़ा पड़ा है । लेकिन कर्मचारियों की मानें तो कई बार बोर्ड को इस बारे अवगत कराने के बाद भी अभी तक इस बारे में कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए ।
बताते चलें कि राज्य विद्युत बोर्ड क डिवीजन ना केवल घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र बल्कि झंडुत्ता व सदर विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है तथा इसके अंतर्गत करीब डेढ़ लाख उपभोक्ता हैं । जिनसे हर माह बिजली के बिल के रूप में करोड़ों रुपये की आमदनी है ।
इसी डिवीजन के अंतर्गत सबडिवीजन विद्युत भराड़ी बरठी, कंदरौर , झंडुत्ता , तलाई व घुमारवीं 1 - 2 भी कार्य कर रहे हैं। जिसमें कुल 7 सहायक अभियंता। व लगभग 40 कनिष्ठ अभियंता तैनात हैं ।
भवन की हालात इस कदर दयनीय हो गई हैं कि जिस मंजिल पर लोगों को अपने महीने के विद्युत के बिल जमा कराने के लिए जाना होता है उसकी सीढ़ियां भी बहुत ही दयनीय स्थिति में है । कोई भी रेलिंग ना होने के कारण यह सीढ़ियां दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हैं ।लेकिन अधिकारी इससे बिल्कुल अनभिज्ञ है । सीढ़ियां इतनी तंग है कि एक साथ दो व्यक्तियों का उतरना भी कठिन हो जाता है ऐसे में यदि विपरीत दिशाओं से यदि कोई व्यक्ति सीढ़ियां चढ़ रहा हो तो हादसों की संभावना और ज्यादा बढ़ जाती है ।

क्या कहते हैं अधिशासी अभियंता विद्युत

उधर जब इस बारे में अधिशासी अभियंता विद्युत अनिल सहगल से इस बारे जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि मामला उनके ध्यान में है तथा शीध्र ही भवन की सीढ़ियों पर रेलिंग लगा दी जाएगी व अन्य मरम्मत के कार्य भी अति शीघ्र करवा दिए जाएंगे ।उन्होंने बताया कि इस बारे कार्य भी अवार्ड कर दिया है ।
 
Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
अन लॉक-4 : करोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या है एक चेतावनी ,जरूरत है और सजगता तथा सावधानी परेशानी : चारियाँ दी धार पंचायत में एक वार्ड का सफर 26 किमी ,पंचायत के विभाजन की माँग फिर से हुई नज़रअंदाज़, दुर्गम पंचायत के लोगों का आसान नहीं सफ़र हमीरपुर जिला में 107 लोग लापता, ढूँढने के लिए एसपी ने किया स्पेशल टास्क फोर्स का गठन ब्रेकिंग : कम्पीटेंट ऑटोमोबाइल कंपनी शोरूम टिक्कर ( हमीरपुर ) में 76.29 लाख रुपयों का गबन, मामला दर्ज, छानबीन शुरू हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम प्रदेश में सफऱ महंगा करने के बजाय तेल सस्ता करे जय राम सरकार; राजीव राणा आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहार बस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा हमीरपुर : सहकारी सभा उटपुर में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला गरमाया, शिकायतकर्ता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए ब्यान, आरोपी की गिरफ़्तारी को लेकर बुधवार को होगा धरना प्रदर्शन ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,