Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
अंदर की बात

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नेरी में किया दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ , पश्चिमी हिमालय में ऋषि परंपरा पर पढ़े जा रहे शोधपत्र

-
रजनीश शर्मा ( 9882751006) | November 23, 2019 11:32 AM

 हमीरपुर, 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को हमीरपुर ज़िला के नेरी में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ किया । पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में ऋषि परंपरा विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी हमीरपुर ज़िला के नेरी स्थित ठाकुर जगदेव चंद स्मृति संस्थान में आयोजित की जा रही है ।

यह कार्यक्रम ठाकुर जगदेव चंद स्मृति संस्थान नेरी व हिमाचल कला, भाषा एवं संस्कृति अकादमी शिमला के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है। दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ मुख्यमंत्रीजयराम ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर किया । आयोजन समिति के संयोजक डॉक्टर ओमदत्त सरोच ने बताया कि संगोष्ठी में 100 से अधिक विद्वान व शोधार्थी अपना शोधपत्र प्रस्तुत करने के लिए देश के विभिन्न भागों से नेरी में एकत्रित हुए हैं।

कार्यक्रम में बताया गया कि वर्तमान समय में समाज के समक्ष पेश आ रही समस्याओं का निराकरण ऋषि परंपरा के माध्यम से ही संभव है। ऋषि परंपरा अत्यंत संयमित थी।उन्होंने कहा कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र ऋषि मुनियों की तपोस्थली एवं कर्मस्थली रही है।

विद्वानों ने बताया कि ऋषि मनु की नगरी मनाली , ऋषि जमदग़्नी की तपोस्थली मलाणा, दुर्वाशा ऋषि से सम्बंधित जुखाला, धौम्य ऋषि की भूमि ध्यूँसर मंदिर , ऋषि शुकदेव की तपोस्थली सुक़ेत तथा ऋषि व्यास की तपोस्थली बिलासपुर हमारी ऋषि परंपरा की गवाह हैं।

 

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,64,642
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy