Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
पोल खोल

ब्रेकिंग } बलदवाड़ा : शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने रात भर किया मानसिक रूप से कमज़ोर युवक से कुकर्म , शिकायत के बावजूद भी न तो हुआ पीड़ित का मेडिकल न कोई गिरफ़्तारी , एसपी मंडी के निर्देश के बाद सात दिन बाद हरकत में आई बलदवाड़ा पुलिस

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | November 26, 2019 02:46 PM

युवक से सामूहिक कुकर्म मामले में एसपी मंडी ने दिए कड़े निर्देश 

 हमीरपुर
मंडी जिला की बलदवाड़ा पुलिस द्वारा एक कुकर्म के मामले में बरती जा रही ढील पर एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने कड़ा एक्शन लिया है। आरोप है कि क़रीब दस दिन पूर्व मानसिक रूप से कमज़ोर एक युवक के साथ हुए कुकर्म मामले में पुलिस ने न तो मेडिकल करवाया और न ही आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया। आरोप है कि पुलिस मामले को दबाने में जुटी रही । मंगलवार को जब इस सारे घटनाक्रम की जानकारी एसपी मंडी गुरदेव शर्मा को भेजी गयी तो उन्होंने डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह को मौक़े पर जाकर विक्टिम के बयान दर्ज करने के आदेश दिए । मंगलवार को पुलिस चौकी बलदवाड़ा में विक्टिम के बयान दर्ज कर लिए गये। उम्मीद है कि मानसिक रूप से कमज़ोर 27 वर्षीय युवक को इंसाफ़ मिलेगा और आरोपी शीघ्र सलाखों के पीछे होंगे ।

क्या है मामला
मिली जानकारी के अनुसार घुमारवीं तहसील के क़ुठेड़ा के एक पास एक गाँव के युवक को शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने 17 नवम्बर को दुष्कर्म किया । यह घटना मंडी ज़िला के बलदवाड़ा थाना क्षेत्र में घटित हुई। पीड़ित का परिवार रिपोर्ट लिखाने जब घुमारवीं थाना पहुँचा तो इन्हें मंडी जिला के बलदवाड़ा में शिकायत दर्ज करवाने भेज दिया । पीड़ित युवक की माँ 24 नवम्बर को रिपोर्ट लिखाने बलदवाड़ा पहुँची । युवक की माँ का आरोप है कि पुलिस ने उसे शिकायत न दर्ज करने का दबाव बनया। पीड़ित युवक का मेडिकल भी न करवाने की हिदायत दी गयी। युवक की माँ का कहना है कि वे ग़रीब हैं और एससी परिवार से हैं। घटना के दस दिन बाद भी उसके बेटे को इंसाफ़ नहीं मिल पाया है। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और धमकियाँ दे रहे हैं।

क्या कहा विक्टिम युवक ने

इस बारे में पीड़ित युवक ने कहा कि उसे बाईक पर बैठा कर घर से 7-8 किलोमीटर दूर नरोला गाँव में ले गये। वहाँ तीन युवकों ने मीट बनाया और उसे बीच में बैठा लिया । उसे डरा धमका कर शराब पीने को मजबूर किया गया। जब वह नशे में हो गया तो तीनों आरोपियों ने उसके साथ बारी बारी कुकर्म  किया । उसकी हालत ख़राब होते देख बाईक पर सुबह घर के पास छोड़ गये। सुबह जब वह शौच गया तो वहाँ ख़ून का ढेर लग गया। सारी बात माँ को बताई। आरोपियों ने उसे छाती पर चाक़ू रख मुँह न खोलने की भी बात कही थी।

विक्टिम बता रहा तीन आरोपियों के नाम

इस मामले में पीड़ित युवक तीन लोगों के नाम बता रहा है। कुकर्म का पीड़ित अनुसूचित जाति से है। उसकी हालत घटना के दस दिन बाद भी ठीक नहीं है ।

थानों में दबाए जा रहे मामले ! 

सरकाघाट में बुज़ुर्ग राजदेई मामले में एसएचओ सरकाघाट की भूमिका पर उठे सवालों के बीच अब बलदवाड़ा पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गयी है। इतने संगीन मामले को पुलिस द्वारा हल्के में लेना तथा एसपी के ध्यान में मामला लाने के बाद पुलिस का हरकत में कई सवाल खड़े कर रहा है 

इस बारे में एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि डीएसपी सरकाघाट को मौक़े पर जाकर पीड़ित युवक के बयान दर्ज करने और केस को देखने के आदेश दे दिए गये हैं।

वहीं , डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह के अनुसार पुलिस ने मंगलवार को पीड़ित युवक के बयान दर्ज कर लिए हैं। मामले की गहनता से जाँच की जा रही है। पीड़ित का मेडिकल करवा कर जो भी इस मामले में आरोपी होगा गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

 

 

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
अन लॉक-4 : करोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या है एक चेतावनी ,जरूरत है और सजगता तथा सावधानी परेशानी : चारियाँ दी धार पंचायत में एक वार्ड का सफर 26 किमी ,पंचायत के विभाजन की माँग फिर से हुई नज़रअंदाज़, दुर्गम पंचायत के लोगों का आसान नहीं सफ़र हमीरपुर जिला में 107 लोग लापता, ढूँढने के लिए एसपी ने किया स्पेशल टास्क फोर्स का गठन ब्रेकिंग : कम्पीटेंट ऑटोमोबाइल कंपनी शोरूम टिक्कर ( हमीरपुर ) में 76.29 लाख रुपयों का गबन, मामला दर्ज, छानबीन शुरू हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम प्रदेश में सफऱ महंगा करने के बजाय तेल सस्ता करे जय राम सरकार; राजीव राणा आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहार बस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा हमीरपुर : सहकारी सभा उटपुर में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला गरमाया, शिकायतकर्ता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए ब्यान, आरोपी की गिरफ़्तारी को लेकर बुधवार को होगा धरना प्रदर्शन ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,