Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
पोल खोल

ब्रेकिंग } बलदवाड़ा : शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने रात भर किया मानसिक रूप से कमज़ोर युवक से कुकर्म , शिकायत के बावजूद भी न तो हुआ पीड़ित का मेडिकल न कोई गिरफ़्तारी , एसपी मंडी के निर्देश के बाद सात दिन बाद हरकत में आई बलदवाड़ा पुलिस

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | November 26, 2019 02:46 PM

युवक से सामूहिक कुकर्म मामले में एसपी मंडी ने दिए कड़े निर्देश 

 हमीरपुर
मंडी जिला की बलदवाड़ा पुलिस द्वारा एक कुकर्म के मामले में बरती जा रही ढील पर एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने कड़ा एक्शन लिया है। आरोप है कि क़रीब दस दिन पूर्व मानसिक रूप से कमज़ोर एक युवक के साथ हुए कुकर्म मामले में पुलिस ने न तो मेडिकल करवाया और न ही आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया। आरोप है कि पुलिस मामले को दबाने में जुटी रही । मंगलवार को जब इस सारे घटनाक्रम की जानकारी एसपी मंडी गुरदेव शर्मा को भेजी गयी तो उन्होंने डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह को मौक़े पर जाकर विक्टिम के बयान दर्ज करने के आदेश दिए । मंगलवार को पुलिस चौकी बलदवाड़ा में विक्टिम के बयान दर्ज कर लिए गये। उम्मीद है कि मानसिक रूप से कमज़ोर 27 वर्षीय युवक को इंसाफ़ मिलेगा और आरोपी शीघ्र सलाखों के पीछे होंगे ।

क्या है मामला
मिली जानकारी के अनुसार घुमारवीं तहसील के क़ुठेड़ा के एक पास एक गाँव के युवक को शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने 17 नवम्बर को दुष्कर्म किया । यह घटना मंडी ज़िला के बलदवाड़ा थाना क्षेत्र में घटित हुई। पीड़ित का परिवार रिपोर्ट लिखाने जब घुमारवीं थाना पहुँचा तो इन्हें मंडी जिला के बलदवाड़ा में शिकायत दर्ज करवाने भेज दिया । पीड़ित युवक की माँ 24 नवम्बर को रिपोर्ट लिखाने बलदवाड़ा पहुँची । युवक की माँ का आरोप है कि पुलिस ने उसे शिकायत न दर्ज करने का दबाव बनया। पीड़ित युवक का मेडिकल भी न करवाने की हिदायत दी गयी। युवक की माँ का कहना है कि वे ग़रीब हैं और एससी परिवार से हैं। घटना के दस दिन बाद भी उसके बेटे को इंसाफ़ नहीं मिल पाया है। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और धमकियाँ दे रहे हैं।

क्या कहा विक्टिम युवक ने

इस बारे में पीड़ित युवक ने कहा कि उसे बाईक पर बैठा कर घर से 7-8 किलोमीटर दूर नरोला गाँव में ले गये। वहाँ तीन युवकों ने मीट बनाया और उसे बीच में बैठा लिया । उसे डरा धमका कर शराब पीने को मजबूर किया गया। जब वह नशे में हो गया तो तीनों आरोपियों ने उसके साथ बारी बारी कुकर्म  किया । उसकी हालत ख़राब होते देख बाईक पर सुबह घर के पास छोड़ गये। सुबह जब वह शौच गया तो वहाँ ख़ून का ढेर लग गया। सारी बात माँ को बताई। आरोपियों ने उसे छाती पर चाक़ू रख मुँह न खोलने की भी बात कही थी।

विक्टिम बता रहा तीन आरोपियों के नाम

इस मामले में पीड़ित युवक तीन लोगों के नाम बता रहा है। कुकर्म का पीड़ित अनुसूचित जाति से है। उसकी हालत घटना के दस दिन बाद भी ठीक नहीं है ।

थानों में दबाए जा रहे मामले ! 

सरकाघाट में बुज़ुर्ग राजदेई मामले में एसएचओ सरकाघाट की भूमिका पर उठे सवालों के बीच अब बलदवाड़ा पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गयी है। इतने संगीन मामले को पुलिस द्वारा हल्के में लेना तथा एसपी के ध्यान में मामला लाने के बाद पुलिस का हरकत में कई सवाल खड़े कर रहा है 

इस बारे में एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि डीएसपी सरकाघाट को मौक़े पर जाकर पीड़ित युवक के बयान दर्ज करने और केस को देखने के आदेश दे दिए गये हैं।

वहीं , डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह के अनुसार पुलिस ने मंगलवार को पीड़ित युवक के बयान दर्ज कर लिए हैं। मामले की गहनता से जाँच की जा रही है। पीड़ित का मेडिकल करवा कर जो भी इस मामले में आरोपी होगा गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

 

 

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
हमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकी बारह बीश में बैंक की शाखा न खुलने से ग्रामीणों में भारी रोष “केवल रिश्तेदारी में बँटे विदेशी सेब के पौधे”, विवादों में है विश्व बैंक का 1134 करोड़ रुपए का बागवानी विकास प्रोजेक्ट, प्रदेश किसान एवं बागवान कल्याण संघ ने लगाए गंभीर आरोप, हमीरपुर : लैब में बुलाकर टीचर द्वारा छात्रा से छेड़छाड़, शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला हमीरपुर : पूल कॉलोनी बेहाल , रोज सुबह से गुल हो रही बिजली, बिगड़ रही लोगों की दिनचर्या अभिषेक राणा ने कहा : “ मुनाफे में चल रहे सरकारी उपक्रमों को बेचना देश से गद्दारी , इस पर किसे सजा दे जनता, देश को गिरवी रखने पर तुली केंद्र सरकार “ हमीरपुर :साईबर अपराध में लिप्त चार ठग गिरफ्तार, शातिर लाखों की कर चुके धोखाधड़ी , 23 फ़र्ज़ी वेबसाईट बना देते थे वारदात को अंजाम हमीरपुर ; सुपरफ़ास्ट बस के सफ़र के साथ ठंडी हवा फ़्री , HRTC की बसों के टूटे शीशे यात्रियों को कर रहे परेशान , सीएम तक पहुँची शिकायत (ब्रेकिंग) शाहतलाई : स्कूल गयी नाबालिग़ छात्रा शाम को घर नहीं लौटी, पिता ने करवाया अपहरण का मामला दर्ज हमीरपुर में नामी दूध कंपनियों के दूध और दूध उत्पादों में निकली गड़बड़ , पाँच में से चार सैंपल घटिया पाए गये