Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
अंदर की बात

साहब के 21 स्टेशन , 35 तबादले, हमीरपुर का एक अधिकारी ऐसा जिस पर लग चुका है महिलाओं के रसिया का ठप्पा

अंदर की बात | November 27, 2019 02:50 PM

हमीरपुर (अन्दर की बात )

सड़क नहीं बल्कि अपने ही कार्यालय की चारदीवारी के भीतर महिला कर्मचारियों पर साहब की बुरी नज़र महिलाओं की शारीरिक तथा मानसिक असुरक्षा और टूटन की सबसे बड़ी वजह है। हमीरपुर में में एक अधिकारी ऐसा है जिस पर महिलाओं के रसिया का ठप्पा लग चुका है। आलम यह है कि अब तो महिला कर्मचारी भी उनके पास अकेले में फ़ाईल लेकर जाने से कतराने लगीं हैं। बताया जा रहा है कि अपनी इसी बुरी नीयत के चलते साहब का 21 वाँ स्टेशन है। पूरी सर्विस में अब तक 35 बार तबादले साहब के हो चुके हैं।

साहब की महिलाओं के प्रति यह नीयत उन्हें कई बार शर्मिंदा भी कर चुकी है लेकिन साहब फिर भी नहीं मानने वाले । उन्हीं के ऑफ़िस के तीन वफ़ादार कर्मचारी साहब की पूरी आदर ख़ातिर के लिए तैयार रहते हैं। साहब का कार्यालय भी मुख्य बाज़ार में है और बाज़ार की हर नयी ख़बर की ख़बर उन तक पहुँचती रहती है। साहब और उनकी वफ़ादार टीम की नज़रें हमेशा नया शिकार तलाशती रहती हैं।

साहब की एक ऐसी ही शिकायत जब एक जनप्रतिनिधि तक पहुँची तो वह भी हक्का बक्का रह गया। हालाँकि महिला कर्मचारी ने जनप्रतिनिधि की पत्नी को भी सारी आपबीती सुना दी लेकिन साहब अभी भी अपनी सीट पर डटे हैं। जनप्रतिनिधि की पत्नी ने शिकायतकर्ता महिला के सामने ही ऐसे साहब की तुरंत ट्रान्सफ़र करने की माँग कर डाली लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ ।

हमीरपुर नगर में साहब की महिलाओं के प्रति यह कमज़ोरी इन दिनों ख़ूब चर्चा में हैं। शीघ्र ही कुछ महिलायें इस साहब के ख़िलाफ़ लिखित शिकायत देने जा रही हैं। जब लिखित शिकायत की प्रतिलिपि सार्वजनिक हो जाएगी तो साहब के नाम की पोल भी अपने आप खुल जाएगी।

Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
पूर्व सीएम धूमल ने कहा : चारियाँ दी धार व पुरली पंचायत का पुनर्गठन प्रासंगिक,कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कँवर को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से पिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद , नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंग जिंदगी सड़कों पर : प्रीति शर्मा "असीम " मां ने ऐसेे - बेटी को पाला था : प्रीति शर्मा असीम महाराणा प्रताप जयंती विशेष मैं आज भी वही हूं : राजीव डोगरा 'विमल' कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा :अजय वशिष्ट