Friday, December 06, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ाब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ासीएम जयराम ने हमीरपुर में कहा, “हम विधानसभा में प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने को तेयार”।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में किए करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यासहैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर हमीर उत्सव पर विशेष : बेशक सबसे छोटा लेकिन विकास में सबसे आगे है हमीरपुर, देश की सीमाओं पर तैनात हैं यहाँ के हज़ारों नौजवानहमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिसब्रेकिंग : राजीव चोपड़ा की हमीरपुर कांग्रेस सेवादल के संयोजक के रूप में नियुक्ति, समर्थकों में उत्साह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर में करेंगे करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यास, इंडोर स्टेडियम समेत मिलेंगी कई सौग़ातें
-
खेल

जिला स्तरीय दिव्यांग खेल प्रतियोगिता 30 नवम्बर को

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 27, 2019 05:51 PM
सोलन,
 

जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग सोलन द्वारा 30 नवम्बर, 2019 को ठोडो मैदान में जिला स्तरीय दिव्यांग खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। यह जानकारी आज यहां जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी गोवर्द्धन सिंह ठाकुर ने दी।
उन्होंने कहा कि  इस प्रतियोगिता में दृष्टिहीन, बधिर, शारीरिक एवं मानसिक रूप से अक्षम तथा विकलांग श्रेणी के दिव्यांग भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता की नेत्रहीन श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 100 मीटर वाॅक, रस्सी कूद व बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि  बधिर श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 100 मीटर रेस, बरोड जम्प तथा बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।
उन्होंने कहा कि शारीरिक रूप से अक्षम श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 50 मीटर की असिस्टिड वाॅक, साॅफ्टबाल तथा बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि बौद्धिक रूप से अक्षम श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 100 मीटर रेस, बोची एंव बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि अक्षम श्रेणी में 18 से 35 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं के लिए 100 मीटर, 200 मीटर तथा 400 मीटर की समतल दौड़ प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी।
गोवर्द्धन सिंह ठाकुर ने कहा कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता से चयनित 28 खिलाड़ियों का दल बिलासपुर में 02 व 03 दिसम्बर, 2019 को आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में आने वाले प्रतिभागियों के लिए यात्रा किराया, भत्ता एवं खाने का प्रबन्ध विभाग द्वारा नियमानुसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित प्रतिभागियों को आने-जाने का किराया, खाने व ठहरने का प्रबन्ध विभाग द्वारा नियमानुसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा टैªक सूट भी प्रदान किए जाएंगे।

Have something to say? Post your comment
 
और खेल खबरें
आनी की ग्राम पंचायत विशला धार में एक दिवसीय खण्ड स्तरीय खेल कूद प्रतियोगता व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बांशा में खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न प्रत्येक व्यक्ति में होता है कोई न कोई विशिष्ट गुण: सत्ती विशेष खिलाड़ियों की जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता इंदिरा स्टेडियम में डीएवी कांगड़ा ने सेंट बीड्स को हराकर जीती बास्केटबाल प्रतियोगिता 43वीं अखिल भारतीय सिविल सेवाएं कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल ने केरल को हराया पुरुष वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल सचिवालय ने गोवा को हराया राज्यपाल ने 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आनंद लिया , प्रतियोगिता में पूरा समय देते हुए दोनों मैच देखे राज्यपाल ने टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारम्भ किया राष्ट्रीय बास्केटबाल स्पर्धा के लिए टौणी देवी स्कूल के यश चौहान का चयन, प्रिंसिपल ने दी बधाई