Sunday, April 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रियभाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशलब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़ेभोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्यनवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशन
-
खेल

जिला स्तरीय दिव्यांग खेल प्रतियोगिता 30 नवम्बर को

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 27, 2019 05:51 PM
सोलन,
 

जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग सोलन द्वारा 30 नवम्बर, 2019 को ठोडो मैदान में जिला स्तरीय दिव्यांग खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। यह जानकारी आज यहां जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी गोवर्द्धन सिंह ठाकुर ने दी।
उन्होंने कहा कि  इस प्रतियोगिता में दृष्टिहीन, बधिर, शारीरिक एवं मानसिक रूप से अक्षम तथा विकलांग श्रेणी के दिव्यांग भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता की नेत्रहीन श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 100 मीटर वाॅक, रस्सी कूद व बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि  बधिर श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 100 मीटर रेस, बरोड जम्प तथा बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।
उन्होंने कहा कि शारीरिक रूप से अक्षम श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 50 मीटर की असिस्टिड वाॅक, साॅफ्टबाल तथा बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि बौद्धिक रूप से अक्षम श्रेणी में 13 से 17 वर्ष आयुवर्ग के लड़के एवं लड़कियां 100 मीटर रेस, बोची एंव बैडमिन्टन प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि अक्षम श्रेणी में 18 से 35 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं के लिए 100 मीटर, 200 मीटर तथा 400 मीटर की समतल दौड़ प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी।
गोवर्द्धन सिंह ठाकुर ने कहा कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता से चयनित 28 खिलाड़ियों का दल बिलासपुर में 02 व 03 दिसम्बर, 2019 को आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में आने वाले प्रतिभागियों के लिए यात्रा किराया, भत्ता एवं खाने का प्रबन्ध विभाग द्वारा नियमानुसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित प्रतिभागियों को आने-जाने का किराया, खाने व ठहरने का प्रबन्ध विभाग द्वारा नियमानुसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा टैªक सूट भी प्रदान किए जाएंगे।

Have something to say? Post your comment
 
और खेल खबरें
डबल्यू डबल्यू ई या किसी भी प्रोफेशनल कुश्ती में जो कुछ भी दिखाया जाता है वह पूरी तरह वास्तविक होता है ,टाइगर रपटा विंटर क्रिकेट सीरिज-2020 प्रतियोगिता संपन्न ड्राप रोबॉल खेलो की सीनियर वर्ग की बाहरवी एवं जूनियर वर्ग की दसवीं राष्ट्रिय ड्राप रोबॉल प्रतियोगिता आठ से दस मई तक ड्राप रोबॉल राष्ट्रिय प्रतियोगिता आठ से दस मई तक गोवा में की जाएगी आयोजित आनी राजकीय महाविद्यालय में एथलेटिक मीट का आयोजन ड्राप रो बाल का सीनियर नेशनल गोवा में आठ मई से 10 मई तक,महिला व पुरुष टीम लेंगे भाग महाराष्ट्र में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय ड्राप रो बाल खेल साईलेेंत  किलर बायल टीम ने जीता सिराज कप जिला क्रिकेट संघ को प्रेस क्लब ने 3 विकटों से रौंदा प्रेस क्लब ट्रॉफी पर चामुंडा इलेवन ने जमाया कब्जा