Friday, December 06, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ाब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ासीएम जयराम ने हमीरपुर में कहा, “हम विधानसभा में प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने को तेयार”।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में किए करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यासहैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर हमीर उत्सव पर विशेष : बेशक सबसे छोटा लेकिन विकास में सबसे आगे है हमीरपुर, देश की सीमाओं पर तैनात हैं यहाँ के हज़ारों नौजवानहमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिसब्रेकिंग : राजीव चोपड़ा की हमीरपुर कांग्रेस सेवादल के संयोजक के रूप में नियुक्ति, समर्थकों में उत्साह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर में करेंगे करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यास, इंडोर स्टेडियम समेत मिलेंगी कई सौग़ातें
-
पोल खोल

जब दान की भूमि से नहीं  छोड़ा कब्जा तो दूसरे परिवार ने सडक़ को दी जमीन

रजनीश शर्मा | November 28, 2019 04:01 PM
 
 एक परिवार करेगा गांव में सरकारी बस चलने का सपना पूरा
 
हमीरपुर, 
 
पूरी उम्र जमीन-जायदाद के पीछे भागने के बाद आदमी सब कुछ यहीं छोडक़र चला जाता है तथा साथ केवल उसके कर्म जाते हैं। फिर भी लोग इस बात को समझते हुए नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जोकि आने वाली पीढिय़ों के लिए परोपकार की सीख दे रहे हैं। जिला हमीरपुर की ग्राम पंचायत देई का नौण में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। नरेली गांव के लोगों का वर्षों का सपना सडक़ का था जोकि वर्ष 2016 में पूरा हुआ। ग्रामीणों ने गिफ़्टडीड कर लोक निर्माण विभाग के नाम जमीन दान भी की, लेकिन कुछ लोगों ने गिफ्ट की गई भूमि पर कब्जा कर लिया। शिकायत के बाद मंगलवार को गिफ्ट डीड की हुई भूमि की निशानदेही के दौरान कुछ लोगों ने दान की हुई जमीन से निशानदेही नहीं होने दी। तर्क दिया कि उनकी जमीन का ततीमा नहीं कटा है और वे जमीन नहीं देंगे। 
 
जिस पर गांव के ही एक परिवार ने अपनी जमीन में से सडक़ को निकालने की बात कहकर मिसाल कायम की। इसी पूरे परिवार की अधिकतर जमीन पहले भी सडक़ निर्माण में गई है। अब ग्रामीणों का आस बंधी है कि नरेली गांव को भी सरकारी बस सुविधा मिलेगी। अपनी जमीन में से सडक़ निकालने वाले परिवार की मुखिया कांता देवी का कहना है कि किसी भी क्षेत्र का विकास सडक़ों से जुड़े होने के कारण ही संभव है।
 उनका कहना है कि उनके 2 देवर व जेठ भी है तथा उनके पूरे परिवार की ही अधिकतर जमीन से पहले भी गांव से सडक़ निकाली गई थी लेकिन खुशी है कि गांव को परिवहन निगम की बस सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी सोच व नजरिया बदलना होगा। 
 
इस बारे में राजीव ठाकुर, तहसीलदार हमीरपुर ने बताया कि लोक निर्माण विभाग को गिफ्ट की गई जमीन पर अतिक्रमण करने की शिकायत पर निशानदेही करवाई जा रही है। जब अतिक्रमण किया जा रहा था, उस समय तत्काल विभाग को कार्यवाही अमल में लानी चाहिए। 
Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा बलद्वाड़ा सामूहिक कुकर्म मामला : 🔴 लापरवाह हेड पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड, पीड़ित का हुआ मेडिकल , ⚫️ आज स्पॉट पर जाएगी पुलिस, 🔴 कोर्ट में होगा विक्टिम का सीआरपीसी 164 का बयान, 🔵 मानवाधिकार व एससी/एसटी आयोग पहुँचा मामला ब्रेकिंग } बलदवाड़ा : शराब व मीट खिलाकर तीन युवकों ने रात भर किया मानसिक रूप से कमज़ोर युवक से कुकर्म , शिकायत के बावजूद भी न तो हुआ पीड़ित का मेडिकल न कोई गिरफ़्तारी , एसपी मंडी के निर्देश के बाद सात दिन बाद हरकत में आई बलदवाड़ा पुलिस ब्रेकिंग : नादौन डिग्री कालेज के पास 66.62 ग्राम चरस के साथ पकड़ा गया 28 वर्षीय सुशील लदरौर : चालक को नींद की आई झपकी से बेक़ाबू हुई कार ने मारी टक्कर , दो ज़ख़्मी, घुमारवीं का पंकज हमीरपुर पुलिस ने नशीले पदार्थों समेत पकड़ा घुमारवीं नगर परिषद के वार्ड नम्बर 6 की सब्जी मंडी में लगे कूड़े के ढ़ेर करोड़ों की आमदनी -- भवन फटे हाल आख़िर हमीर उत्सव की हुई घोषणा, 6 से 7 दिसंबर तक आयोजित होगा हमीर उत्सव, लोगों में ख़ुशी की लहर