Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”हिमाचल कैबिनेट: नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी, श्रम एवं रोजगार विभाग में भरे जाएंगे 23 पदनरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित
-
पोल खोल

जब दान की भूमि से नहीं  छोड़ा कब्जा तो दूसरे परिवार ने सडक़ को दी जमीन

रजनीश शर्मा | November 28, 2019 04:01 PM
 
 एक परिवार करेगा गांव में सरकारी बस चलने का सपना पूरा
 
हमीरपुर, 
 
पूरी उम्र जमीन-जायदाद के पीछे भागने के बाद आदमी सब कुछ यहीं छोडक़र चला जाता है तथा साथ केवल उसके कर्म जाते हैं। फिर भी लोग इस बात को समझते हुए नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जोकि आने वाली पीढिय़ों के लिए परोपकार की सीख दे रहे हैं। जिला हमीरपुर की ग्राम पंचायत देई का नौण में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। नरेली गांव के लोगों का वर्षों का सपना सडक़ का था जोकि वर्ष 2016 में पूरा हुआ। ग्रामीणों ने गिफ़्टडीड कर लोक निर्माण विभाग के नाम जमीन दान भी की, लेकिन कुछ लोगों ने गिफ्ट की गई भूमि पर कब्जा कर लिया। शिकायत के बाद मंगलवार को गिफ्ट डीड की हुई भूमि की निशानदेही के दौरान कुछ लोगों ने दान की हुई जमीन से निशानदेही नहीं होने दी। तर्क दिया कि उनकी जमीन का ततीमा नहीं कटा है और वे जमीन नहीं देंगे। 
 
जिस पर गांव के ही एक परिवार ने अपनी जमीन में से सडक़ को निकालने की बात कहकर मिसाल कायम की। इसी पूरे परिवार की अधिकतर जमीन पहले भी सडक़ निर्माण में गई है। अब ग्रामीणों का आस बंधी है कि नरेली गांव को भी सरकारी बस सुविधा मिलेगी। अपनी जमीन में से सडक़ निकालने वाले परिवार की मुखिया कांता देवी का कहना है कि किसी भी क्षेत्र का विकास सडक़ों से जुड़े होने के कारण ही संभव है।
 उनका कहना है कि उनके 2 देवर व जेठ भी है तथा उनके पूरे परिवार की ही अधिकतर जमीन से पहले भी गांव से सडक़ निकाली गई थी लेकिन खुशी है कि गांव को परिवहन निगम की बस सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी सोच व नजरिया बदलना होगा। 
 
इस बारे में राजीव ठाकुर, तहसीलदार हमीरपुर ने बताया कि लोक निर्माण विभाग को गिफ्ट की गई जमीन पर अतिक्रमण करने की शिकायत पर निशानदेही करवाई जा रही है। जब अतिक्रमण किया जा रहा था, उस समय तत्काल विभाग को कार्यवाही अमल में लानी चाहिए। 
Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
हमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकी बारह बीश में बैंक की शाखा न खुलने से ग्रामीणों में भारी रोष “केवल रिश्तेदारी में बँटे विदेशी सेब के पौधे”, विवादों में है विश्व बैंक का 1134 करोड़ रुपए का बागवानी विकास प्रोजेक्ट, प्रदेश किसान एवं बागवान कल्याण संघ ने लगाए गंभीर आरोप, हमीरपुर : लैब में बुलाकर टीचर द्वारा छात्रा से छेड़छाड़, शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला हमीरपुर : पूल कॉलोनी बेहाल , रोज सुबह से गुल हो रही बिजली, बिगड़ रही लोगों की दिनचर्या अभिषेक राणा ने कहा : “ मुनाफे में चल रहे सरकारी उपक्रमों को बेचना देश से गद्दारी , इस पर किसे सजा दे जनता, देश को गिरवी रखने पर तुली केंद्र सरकार “ हमीरपुर :साईबर अपराध में लिप्त चार ठग गिरफ्तार, शातिर लाखों की कर चुके धोखाधड़ी , 23 फ़र्ज़ी वेबसाईट बना देते थे वारदात को अंजाम हमीरपुर ; सुपरफ़ास्ट बस के सफ़र के साथ ठंडी हवा फ़्री , HRTC की बसों के टूटे शीशे यात्रियों को कर रहे परेशान , सीएम तक पहुँची शिकायत (ब्रेकिंग) शाहतलाई : स्कूल गयी नाबालिग़ छात्रा शाम को घर नहीं लौटी, पिता ने करवाया अपहरण का मामला दर्ज हमीरपुर में नामी दूध कंपनियों के दूध और दूध उत्पादों में निकली गड़बड़ , पाँच में से चार सैंपल घटिया पाए गये