Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
विशेष

हत्या के मामले में हमीरपुर कोर्ट ने दो लोगों को सुनाई उम्रक़ैद की सज़ा, 15-15 हज़ार जुर्माना भी भरने के आदेश

-
रजनीश शर्मा ( 9882751006) | November 28, 2019 08:31 PM

 मोबाइल लोकेशन के आधार पर वारदात के बाद क़ाबू आए थे दोषी

हमीरपुर /

हमीरपुर जिला के भोटा के पास जून 2016 में हुए एक ब्लाइंड मर्डर केस में अतिरिक्त सेशन जज हमीरपुर नरेश कुमार की अदालत ने दो दोषियों को उम्रक़ैद की सज़ा सुनाई है। दोषियों को 15-15 हज़ार रुपए जुर्माना भी भरने के आदेश दिए गये हैं।अदालत ने यूपी के दो प्रवासियों करण सिंह पुत्र परमेश्वरी जिला रामपुर यूपी उम्र 32 वर्ष और वीरेंद्र कुमार पुत्र रामप्रकाश उम्र 26 साल जिला बदायूँ को धारा 302, 201,34 आईपीसी के तहत जुर्माना के साथ आजीवन कारावास की सज़ा वीरवार को सुनाई है।

क्या था मामला
हमीरपुर पुलिस कंट्रोल रूम से 13 जून 2016 को सुबह 8:30 बजे भोटा पुलिस सहायता कक्ष में सूचना आई कि भोटा-घुमारवीं नेशनल हाईवे पर टियाले द घट जगह पर पुली के नीचे एक शव पड़ा हुआ है। एएसआई विनोद कुमार और हेड कांस्टेबल अमरनाथ मौक़े पर पहुँचे । वहाँ आधी जली हुई डेडबॉडी पड़ी थी । डेडबॉडी की बायीं भुजा और कान किसी जानवर ने खा लिया था जबकि पैरों और माथे पर कीलें ठोकी हुई थीं। मृतक की एक बाज़ू पर प्रेम राज सिंह लिखा हुआ था ।पुलिस ने इस अज्ञात शव पोस्ट्मॉर्टम टाँडा में करवाया।

मौत का कारण गर्दन को मरोड़ना और साँस घुटना बताया गया।पुलिस ने मृतक के तीन दाँत डीएनए के लिए सुरक्षित रख लिए। अज्ञात शव मिलने की जानकारी सभी पुलिस स्टेशन को दे दे गयी।

फिर क्या हुआ
15 जून 2016 को यूपी के दातिया पुलिस स्टेशन में छोटा राम ने फ़ोटो से मृतक के चेहरे की पहचान की। छोटा राम से पुलिस को पता चला कि प्रेमराज सिंह अपने भतीजे करण के साथ हिमाचल के ऊना ज़िले में रहता है।

आरोपी करण का मोबाइल नम्बर 8894615157 पुलिस के हाथ लग गया। यहीं से इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझना शुरू हो गयी। मोबाइल नम्बर की सीडीआर और घटनास्थल की लोकेशन से यह तय हो गया कि हत्यारा भतीजा करण ही है। पुलिस ने पता लगा लिया कि करण होशियारपुर में है। उसे गिरफ़्तार कर पूछताछ हुई तो उसने गुनाह क़बूल कर लिया ।

करण ने बताया कि उसके साथ दूसरा आरोपी वीरेंद्र कुमार भी इस गुनाह में शामिल है। 16 जून को दोनों गिरफ़्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया और घटना स्थल पर जरूरी प्रमाण एकत्रित कर लिए गये। पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया और इस पर सुनवाई शुरू हुई।

क्या है फ़ैसला
अतिरिक्त सेशन जज हमीरपुर नरेश कुमार ने केस नम्बर 15/2016 में वीरवार को फ़ैसला सुनाया कि यूपी के दो प्रवासियों करण सिंह पुत्र परमेश्वरी जिला रामपुर यूपी उम्र 32 वर्ष और वीरेंद्र कुमार पुत्र रामप्रकाश उम्र 26 साल जिला बदायूँ को धारा 302, 201,34 आईपीसी के तहत 15-15 हज़ार रुपए जुर्माना के साथ आजीवन कारावास की सज़ा भुगतनी होगी ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और विशेष खबरें
उप राजिक मोहर सिंह छींटा सेवानिवृत वन चौकीदार से BO बनने तक का संघर्षपूर्ण सफर । नाम सक्षम ठाकुर योगा में हिमाचल और परिवार का नाम कर रहा ऊँचा विदेश से नौकरी छोड़ी, सब्जी उत्पादन से महक उठा स्वरोजगार सुगंधित फूलों की खेती से महकी सलूणी क्षेत्र के किसानों के जीवन की बगिया मौत यूं अपनी ओर खींच ले गई मेघ राज को ।हादसास्थल से महज दो किलोमीटर पहले अन्य गाड़ी से उतरकर सवार हुआ था हादसाग्रस्त आल्टो में । पीयूष गोयल ने दर्पण छवि में हाथ से लिखी १७ पुस्तकें. शिक्षक,शिक्षार्थी और समाज; लायक राम शर्मा हमें फक्र है : हमीरपुर का दामाद कलर्स चैनल पर छाया पुलिस जवान राजेश(राजा) आईजीएमसी शिमला में जागृत अवस्था में ब्रेन ट्यूमर का सफल ऑपेरशन किसी चमत्कार से कम नहीं लघुकथा अपने आप में स्वयं एक गढ़ा हुआ रूप होता है। इसे यूँ भी हम कह सकते हैं - गागर में सागर भरना
-
-
Total Visitor : 1,64,70,256
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy