Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
देश

शिमला का विकास इंडिया स्टार यंग अचीवर अवार्ड 2019 से सम्मानित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 29, 2019 01:29 PM


शिमला ,
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली में 12वीं कक्षा के छात्र विकास को कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु इंडिया स्टार यंग अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उनकी प्रतिभा के लिए दिया गया । विकास अब तक हिमाचल के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों से कई अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं। विकास कुमार इससे पहले पूर्व राज्यपाल आचार्य देवव्रत ,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दो बार, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से एक बार सम्मानित हो चुके हैं। विकास ने सुरेश भारद्वाज को उनकी पेंटिंग भी भेंट की है। आपको बता दें कि विकास में वर्ष 2013 में पेंटिंग करना आरंभ किया था। अब तक लगभग 60 कंपीटिशन में जा चुके हैं जिनमें से 54 कम्पिटीशन में विकास ने पहला,दूसरा ,तीसरा स्थान हासिल किए हैं। इसके अतिरिक्त विकास 6 बार स्टेट लेवल कंपटीशन में जा चुके हैं ।


इसके अतिरिक्त विकास ने जून में जाखू मंदिर में अपना खुद का पेंटिंग एग्जिबिशन लगाया जिसमें विकास ने भारत ही नहीं अपितु विश्व के विभिन्न देशों में अपनी पेंटिंग का प्रदर्शन किया ।जिसमें इंग्लैंड अमेरिका स्पेन इत्यादि देश शामिल है तथा लोगों ने विकास की कलाकारी को खूब सराहा।
विकास के माता चंदा देवी व पिता पवन कुमार ने अपने पुत्र की कामयाबी से बहुत खुश हैं । पिता पवन कुमार ने कहा कि विकाश अपने परिश्रम और गुरुजनों के मार्गदर्शन में यह मुकाम हासिल कर पाया है। वहीं विकास का मानना है कि माता-पिता व गुरुजनों का उनके इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण भूमिका रही है। विकास ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर करम चंद शर्मा,गोपाल बरसांटा कला अध्यापक  और एनएसएस अधिकारी अजय विशिष्ट द्वारा मुझे हमेशा प्रोत्साहन व सहयोग मिला है। इसी वजह सेेे मैं  यह मुकाम हासिल कर पाया हूं।

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई अंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़ हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन कोरोना महामारी ने मीडिया जगत में खड़ी की अनेक चुनोतियाँ: उमेश उपाध्याय कोरोना महामारी के समय मीडिया की भूमिका’ पर वेबिनार 9 मई को नालागढ़ के मज़दूरों ने मुख्यमंत्री से की सहायता गुहार बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन, 54 साल की उम्र में कैंसर के चलते तोड़ा दम आतंकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल के दो जवान शहीद प्रदेशवासियों की हर संभव सहायता कर रही है सरकार: मुख्यमंत्री