Sunday, January 26, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जयराम का कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 प्रतिशत DA की घोषणाधूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल धूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल चौपाल के चमानुधार में भीषण अग्निकांड, स्थानीय लोगों की घासनिया और सेब के पौधे और न्यू प्लांटेशन जलकर खाक चौपाल की ग्राम पंचायत सराह के कुफ़्टू में व्यक्ति की गिर कर मौत ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर : खैर कटान के दौरान मिला नर कंकाल , सही पड़ताल के लिए बुलाई फॉरेंसिक टीमब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत हमीरपुर : घटिया व सब स्टैंडर्ड पनीर बेचने पर दुकानदार को 20 हज़ार रुपए जुर्माना , निरीक्षण के दौरान लिए सैंपल फ़ेल होने पर लिया एक्शन
-
देश

शिमला का विकास इंडिया स्टार यंग अचीवर अवार्ड 2019 से सम्मानित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 29, 2019 01:29 PM


शिमला ,
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली में 12वीं कक्षा के छात्र विकास को कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु इंडिया स्टार यंग अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उनकी प्रतिभा के लिए दिया गया । विकास अब तक हिमाचल के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों से कई अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं। विकास कुमार इससे पहले पूर्व राज्यपाल आचार्य देवव्रत ,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दो बार, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से एक बार सम्मानित हो चुके हैं। विकास ने सुरेश भारद्वाज को उनकी पेंटिंग भी भेंट की है। आपको बता दें कि विकास में वर्ष 2013 में पेंटिंग करना आरंभ किया था। अब तक लगभग 60 कंपीटिशन में जा चुके हैं जिनमें से 54 कम्पिटीशन में विकास ने पहला,दूसरा ,तीसरा स्थान हासिल किए हैं। इसके अतिरिक्त विकास 6 बार स्टेट लेवल कंपटीशन में जा चुके हैं ।


इसके अतिरिक्त विकास ने जून में जाखू मंदिर में अपना खुद का पेंटिंग एग्जिबिशन लगाया जिसमें विकास ने भारत ही नहीं अपितु विश्व के विभिन्न देशों में अपनी पेंटिंग का प्रदर्शन किया ।जिसमें इंग्लैंड अमेरिका स्पेन इत्यादि देश शामिल है तथा लोगों ने विकास की कलाकारी को खूब सराहा।
विकास के माता चंदा देवी व पिता पवन कुमार ने अपने पुत्र की कामयाबी से बहुत खुश हैं । पिता पवन कुमार ने कहा कि विकाश अपने परिश्रम और गुरुजनों के मार्गदर्शन में यह मुकाम हासिल कर पाया है। वहीं विकास का मानना है कि माता-पिता व गुरुजनों का उनके इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण भूमिका रही है। विकास ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर करम चंद शर्मा,गोपाल बरसांटा कला अध्यापक  और एनएसएस अधिकारी अजय विशिष्ट द्वारा मुझे हमेशा प्रोत्साहन व सहयोग मिला है। इसी वजह सेेे मैं  यह मुकाम हासिल कर पाया हूं।

Have something to say? Post your comment
 
और देश खबरें
पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित एन एस एस लेडी कॉर्डिनेटर वेद प्रिया जम्बाल के अखल प्रयास से खुशबू ठाकुर भाग लेगी राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस की परेड में इंदिरा स्टेडियम में सेना भर्ती गुरुवार से, प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध हमीरपुर का सपूत सियाचिन ग्लेशियर में शहीद, मंगलवार को सैनिक सम्मान से होगा अंतिम संस्कार पाकिस्तान शरणार्थियों के भेस में भारत में आतंकवाद फैला सकता है : शाही इमाम पंजाब  इन्वेस्टर्स मीट से समावेशी, सामाजिक एवं आर्थिक विकास को बल मिलेगाः मुख्यमंत्री एनआईटी हमीरपुर का दसवाँ दीक्षांत समारोह पहली नवंबर को , 871 विद्यार्थियों को मिलेंगी उपाधियां महिला सरपंच का जवान बेटा लापता होने से परिवार चिंता से परेशान, अब तक नहीं मिला सुराग़ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बुधवार को ऊना जिला में करेंगे पदयात्रा डा० गोपाल शर्मा को राष्ट्रपति के हाथो से सम्मान मिलने से थरोच के लोग हुए गदगद