Saturday, July 04, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
खेल

प्रत्येक व्यक्ति में होता है कोई न कोई विशिष्ट गुण: सत्ती

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 29, 2019 08:34 PM
 
ऊना,
 
 
जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के तत्वावधान में आज इंदिरा गांधी खेल मैदान, ऊना में विशेष खिलाडिय़ों की जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया जिसमें जिला भर से विभिन्न संस्थानों के लगभग 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। 
इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि दिव्यांगजनों को हमारी सहानुभूति की नहीं बल्कि हमारे प्यार और उत्साहवर्धन की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में एक न एक विशिष्ट गुण जरूर होता है जिसके बल पर वह समाज में एक अलग पहचान बना सकता है। आवश्यकता है केवल उस गुण को पहचानने और उसे तराशने में उनकी मदद करने की। 
दृष्टि बाधित श्रेणी के प्रतिभागियों के लिए आयोजित प्रतियोगिताओं में 100 मीटर पैदल चाल और स्किपिंग में पुरूषों के वर्ग में प्रेम आश्रम, ऊना के वासुदेव जबकि महिला वर्ग में भी आश्रय संस्थान की अदिती अव्वल रही तो वहीं फलैट 100 मीटर दौड़ के पुरूष वर्ग में रमनदीप प्रथम रहे।
श्रवण बाधित श्रेणी में 100 मीटर की दौड़ में ग्रुप ए में पहले तीन स्थानों पर आश्रय संस्थान, देहलां के जसविन्द्र सिंह, आकाश व सुरेश रहे, तो वहीं ग्रुप बी में भी आश्रय संस्थान के तीनों प्रतिभागी विवेक, केशव व हर्ष क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। इसी तरह ग्रुप सी में पे्रम आश्रम, ऊना के फरियाद प्रथम जबकि आश्रय संस्थान के जशन और गौरव द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। इसी श्रेणी में लंबी कूद प्रतियोगिता में आश्रय संस्थान के जसविन्दर सिंह व सुरेश प्रथम व द्वितीय जबकि आकाश और जसपाल तृतीय स्थान पर रहे।
शरीरिक रूप से अक्षम श्रेणी में 50 मीटर सहायक दौड़ के महिला वर्ग में आश्रय संस्थान की परमजीत कौर अव्वल रही तो वहीं पुरूष वर्ग में गुरपाल सिंह, अनमोल सैणी व ललित क्रमश: पहले तीन स्थानों पर रहे। इसी तरह सॉफ्ट बॉल प्रतियोगिता में परशोतम, मनीष कुमार व ललित कुमार क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।
मानसिक रूप से कमजोर प्रतिभागियों की श्रेणी में 100 मीटर की दौड़ के प्रथम गु्रप में जतिन चौधरी प्रथम, विशांत द्वितीय व सतीश तृतीय स्थान पर रहे, द्वितीय ग्रुप में संदीप प्रथम, सुखबीर द्वितीय व गुरप्रीत तृतीय स्थान पर रहे, तृतीय गु्रुप में सुनील, केशव व गुरप्रीत सिंह क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। इसी तरह चतुर्थ ग्रुप में जनित शर्मा, परमिन्द्र व कृष्ण पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे तो वहीं पांचवें गु्रप में जसपाल, अंशुल व नितीश ने पहला, दूसरा व तीसरे स्थान हासिल किया। 
इस अवसर पर जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी एम.पी. भराडिय़ा तथा अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।
 
Have something to say? Post your comment
और खेल खबरें
डबल्यू डबल्यू ई या किसी भी प्रोफेशनल कुश्ती में जो कुछ भी दिखाया जाता है वह पूरी तरह वास्तविक होता है ,टाइगर रपटा विंटर क्रिकेट सीरिज-2020 प्रतियोगिता संपन्न ड्राप रोबॉल खेलो की सीनियर वर्ग की बाहरवी एवं जूनियर वर्ग की दसवीं राष्ट्रिय ड्राप रोबॉल प्रतियोगिता आठ से दस मई तक ड्राप रोबॉल राष्ट्रिय प्रतियोगिता आठ से दस मई तक गोवा में की जाएगी आयोजित आनी राजकीय महाविद्यालय में एथलेटिक मीट का आयोजन ड्राप रो बाल का सीनियर नेशनल गोवा में आठ मई से 10 मई तक,महिला व पुरुष टीम लेंगे भाग महाराष्ट्र में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय ड्राप रो बाल खेल साईलेेंत  किलर बायल टीम ने जीता सिराज कप जिला क्रिकेट संघ को प्रेस क्लब ने 3 विकटों से रौंदा प्रेस क्लब ट्रॉफी पर चामुंडा इलेवन ने जमाया कब्जा