Friday, December 06, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ाब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ासीएम जयराम ने हमीरपुर में कहा, “हम विधानसभा में प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने को तेयार”।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में किए करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यासहैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर हमीर उत्सव पर विशेष : बेशक सबसे छोटा लेकिन विकास में सबसे आगे है हमीरपुर, देश की सीमाओं पर तैनात हैं यहाँ के हज़ारों नौजवानहमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिसब्रेकिंग : राजीव चोपड़ा की हमीरपुर कांग्रेस सेवादल के संयोजक के रूप में नियुक्ति, समर्थकों में उत्साह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर में करेंगे करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यास, इंडोर स्टेडियम समेत मिलेंगी कई सौग़ातें
-
अंदर की बात

हमीरपुर : हाईकोर्ट से मिली खोखाधारकों को अंतरिम राहत, 15 दिन तक प्रशासन नहीं गिरा सकता खोखे

रजनीश शर्मा | December 02, 2019 06:14 PM

हमीरपुर ,

बस स्टैंड हमीरपुर के बाहर सड़क किनारे बने खोखों को हटाने के लिए फ़िलहाल 15 दिन के लिए अंतरिम रोक लग गयी है। जिला प्रशासन एवं लोकनिर्माण विभाग के दख़ल के बाद नगर परिषद हमीरपुर से दुकानें खाली करने के नोटिस के बाद खोखा धारकों ने प्रदेश उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जिसके बाद न्यायालय ने खोखाधारकों को पहले 25 नवंबर तक और अब पंद्रह दिन की और मोहल्लत प्रदान की है।

इसी तरह कुछ दुकानदारों ने जिला न्यायालय हमीरपुर से स्टे ले लिया है। जिसके बाद खोखाधारकों ने राहत की सांस ली है।प्रदेश उच्च न्यायालय से महज दो दुकानदारों वीरेंद्र मल्होत्रा और हुकम चंद को ही अस्थायी तौर पर राहत मिली है। जबकि, बस स्टैंड के बाहर कुल 58 खोखे हैं। खोखाधारकों ने नगर परिषद को इस मामले में पार्टी बनाया है। चूंकि सालों से खोखाधारकों से मासिक किराया नगर परिषद ही वसूल रही है। जिसके चलते प्रदेश उच्च न्यायालय ने नगर परिषद हमीरपुर को न्यायालय में अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं।

हालांकि, बताया जा रहा है कि कुछ दुकानदारों ने जिला न्यायालय में भी अर्जी दी है। जिसके चलते अब प्रशासन की ओर से खोखों को हटाने की मुहिम कुछ समय के लिए ठंडे बस्ते में पड़ गई है।

प्रशासन ने बस स्टैंड के बाहर सड़क किनारे बने खोखों को हटाने और दुकानदारों को बाल स्कूल परिसर में बनी पक्की दुकानों में शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद नगर परिषद, राजस्व और लोनिवि विभाग ने भूमि की निशानदेही कर खोखाधारकों को नोटिस भेजे थे। प्रशासन बस स्टैंड के बाहर मुख्य मार्ग के विस्तारीकरण और फुटपाथ बनाने जा रहा है।

क्या कहते हैं खोखाधारक वीरेंद्र मल्होत्रा


इस बारे में वीरेंद्र मल्होत्रा, अध्यक्ष जिला उद्यमी संघ हमीरपुर ने कहा कि नगर परिषद ने करीब 40 साल पूर्व शहर में रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले दुकानदारों से अग्रिम राशि लेकर बस स्टैंड के बाहर टीन के खोखे बनाकर दिए थे। यहां पर करीब 56 खोखे हैं। सभी लोग अपने परिवार का पालन पोषण इन खोखों से होने वाली आमदन से कर रहे हैं। लेकिन, कुछ समय पहले नगर परिषद ने पंद्रह दिन के भीतर इन खोखों को खाली करने के निर्देश दिए हैं, जोकि जिला प्रशासन की तानाशाही को दर्शाता है। प्रदेश उच्च न्यायालय से पंद्रह दिनों की मोहलत मिली है। सभी खोखाधारक प्रशासन से आग्रह करते हैं कि उन्हें न उजाड़ा जाए।

 

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
हमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिस हमीर उत्सव : 4 लाख 60 हज़ार रुपए लेकर स्टार नाईट कलाकार कँवर ग्रेवाल चढ़ेंगे स्टेज पर,6 को सीएम जयराम ठाकुर करेंगे शुभारम्भ ,अनुराग ठाकुर होंगे विशिष्ट अतिथि, 7 को महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे हमीर उत्सव का समापन बलदेव शर्मा तीसरी बार बने हमीरपुर ज़िला भाजपा अध्यक्ष , धूमल से लिया आशीर्वाद (अपडेट) टौणी देवी ( स्वाहलवा) : एएसपी विजय सकलानी ने लापता बच्ची की तलाश में डॉग स्क्वॉड की टीम लगाने के दिए आदेश बलद्वाड़ा सामूहिक कुकर्म मामले में तीन आरोपी गिरफ़्तार कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिए साहब के 21 स्टेशन , 35 तबादले, हमीरपुर का एक अधिकारी ऐसा जिस पर लग चुका है महिलाओं के रसिया का ठप्पा हे भगवान ! भोरंज में माँ द्वारा पिता व दादा पर दो साल चार महीने की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप, मेडिकल में नहीं मिले सबूत टौणी देवी बाज़ार को एनएच से बचाने के लिए व्यापार मंडल ने एसडीएम से की अपील,आधे से अधिक बाज़ार पर चलेगा पीला पंजा,अंतिम चरण में पहुंची एनएच 03 के भू-अधिग्रहण की प्रक्रिया मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नेरी में किया दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ , पश्चिमी हिमालय में ऋषि परंपरा पर पढ़े जा रहे शोधपत्र अनुराग ठाकुर स्पष्ट करें , रेल लाने में समर्थ हैं या नहीं :राजेंद्र राणा ......कहा , अनुराग के पास अब ख़ज़ाना भी है, कोई बहाना नहीं चलेगा