Monday, May 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
राज्य

दिव्यांग बच्चों को अधिकारों के बारे में जागरूक करने को बौल में हुई कार्यशाला

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 02, 2019 06:26 PM
 
ऊना,
 
समग्र क्षेत्रीय केंद्र (सीआरसी), सुंदरनगर के सौजन्य से आज बौल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें जिला भर की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के लगभग 40 प्रधानाचार्यों एवं प्रवक्ताओं ने भाग लिया। कार्यशाला में जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा एवं डाईट देहलां के प्रधानाचार्य देवेंद्र चौहान ने विशेष रूप से शिरकत की। इस कार्यशाला के आयोजन का मुख्य उद्देश्य दिव्यांग बच्चों के अधिकारों और उनको प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में जागरूक करना है।
कार्यशाला में जिला परियोजना अधिकारी देवेंद्र चौहान ने कहा कि दिव्यांगजन शारीरिक एवं मानसिक तौर पर अक्षम हो सकते हैं लेकिन उन्हें विशेष देखभाल और सुविधाएं प्रदान की जाएं तो वे भी एक साधारण नागरिक की तरह जीवन में उन्नति कर सकते हैं। ऐसी कार्यशालाओं के आयोजन से दिव्यांगजनों के अधिकारों और सुविधाओं के बारे में जो ज्ञान प्राप्त होता है, उसे हमें अपने तक सीमित नहीं रखना। हमें अपने विद्यालयों सहित आसपास रह रहे दिव्यांगजनों को इसके बारे में जागरूक करना है ताकि वे इन सुविधाओं से लाभान्वित होकर अपने जीवन का स्तर ऊंचा कर सकें।
इस अवसर पर सीआरसी, सुंदरनगर से डॉ. राकेश कुमार अवस्थी, अरूण गौतम, आईसीटी के प्रबंधक एवं प्रशिक्षक शक्ति सिंह, वीआरसीएच ऊना के क्षेत्रीय सहायक कुलदीप सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
अप्पर पंजावर का वार्ड एक और 2 कन्टेनमेंट जोन घोषित पठानकोट से 4 बसों में लाए गए 94 लोग  मिल्कफेड अध्यक्ष ने दुग्ध उत्पादकों को कहा ‘थैंक्स’ भाजपा ने अनुसूचित जाति मोर्चा व ओ0बी0सी0 मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षो की घोषणा की। जिला दण्डाधिकारी सोलन के.सी. चमन ने आवश्यक आदेश किए जारी कोरोना योद्धाओं की भूमिका में एचआरटीसी के ड्राइवर-कंडक्टर अंतर जिला आवाजाही के लिए कर्यू पास अनिवार्य बाहरी प्रदेशों के श्रमिकों के लिए आत्म निर्भर भारत योजना  लाहुल स्पीति के काजा उपमंडल में गुरुवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया अनुराग ठाकुर ने कहा केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को 367.84 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं