Friday, December 06, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरूब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ाब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ासीएम जयराम ने हमीरपुर में कहा, “हम विधानसभा में प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने को तेयार”।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में किए करोड़ों रुपए के लोकार्पण व शिलान्यासहैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर हमीर उत्सव पर विशेष : बेशक सबसे छोटा लेकिन विकास में सबसे आगे है हमीरपुर, देश की सीमाओं पर तैनात हैं यहाँ के हज़ारों नौजवानहमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिसब्रेकिंग : राजीव चोपड़ा की हमीरपुर कांग्रेस सेवादल के संयोजक के रूप में नियुक्ति, समर्थकों में उत्साह
-
राज्य

नशे के दुष्प्रभावों के बारे में 425 छात्रों एवं अन्य को किया जागरूक

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 02, 2019 06:53 PM

सोलन,

सोलन जिला में जन-जन को नशाखोरी के खिलाफ अभियान मंे सहभागी बनाने के लिए जिला प्रशासन सोलन द्वारा व्यापक जागरूकता अभियान कार्यान्वित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों व शैक्षणिक संस्थानों में 425 छात्रों एवं अन्य को नशे के विरूद्ध जागरूक किया गया। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।
उन्होंने कहा कि जिला में आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा बरड़ बस्ती सलोगड़ा, सोलन में 98, चिकित्सा खंड चंडी के अंतर्गत ग्राम पंचायत जाडला में 85, इसी चिकित्सा खंड के गांव नया नगर में 37, चिकित्सा खंड सायरी के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाड़ाघाट में 102, चिकित्सा खंड नालागढ़ के अंतर्गत राजकीय उच्च पाठशाला साई चड़ोग में 103 छात्रों एवं अन्य को नशे के दुष्प्रभावों पर जागरूक किया गया। इन सत्रों में उपस्थित प्रतिभागियांे को नशे के शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव व इससे बचने के उपायों की जानकारी प्रदान की गई।
इन जागरूकता सत्रों में बताया गया कि नशे पर अंकुश के लिए युवा शक्ति का जागरूक होना आवश्यक है। छात्रों एवं अन्य से नारों एवं वाद-संवाद के माध्यम से से आग्रह किया कि वे सदैव नशे से दूर रहने का संकल्प लें। छात्रों को बताया गया कि नशा शारीरिक एवं मानसिक हानि के साथ-साथ आर्थिक व सामाजिक नुक्सान का कारण है। युवा नशे से दूर रहकर ही अपने परिवार एवं राष्ट्र हित की दिशा में पूर्ण योगदान दे सकते हैं।
इस अवसर पर छात्रों को नशे के विरूद्ध शपथ भी दिलवाई गई।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें