Monday, May 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
राज्य

नशे के दुष्प्रभावों के बारे में 425 छात्रों एवं अन्य को किया जागरूक

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 02, 2019 06:53 PM

सोलन,

सोलन जिला में जन-जन को नशाखोरी के खिलाफ अभियान मंे सहभागी बनाने के लिए जिला प्रशासन सोलन द्वारा व्यापक जागरूकता अभियान कार्यान्वित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों व शैक्षणिक संस्थानों में 425 छात्रों एवं अन्य को नशे के विरूद्ध जागरूक किया गया। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।
उन्होंने कहा कि जिला में आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा बरड़ बस्ती सलोगड़ा, सोलन में 98, चिकित्सा खंड चंडी के अंतर्गत ग्राम पंचायत जाडला में 85, इसी चिकित्सा खंड के गांव नया नगर में 37, चिकित्सा खंड सायरी के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाड़ाघाट में 102, चिकित्सा खंड नालागढ़ के अंतर्गत राजकीय उच्च पाठशाला साई चड़ोग में 103 छात्रों एवं अन्य को नशे के दुष्प्रभावों पर जागरूक किया गया। इन सत्रों में उपस्थित प्रतिभागियांे को नशे के शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव व इससे बचने के उपायों की जानकारी प्रदान की गई।
इन जागरूकता सत्रों में बताया गया कि नशे पर अंकुश के लिए युवा शक्ति का जागरूक होना आवश्यक है। छात्रों एवं अन्य से नारों एवं वाद-संवाद के माध्यम से से आग्रह किया कि वे सदैव नशे से दूर रहने का संकल्प लें। छात्रों को बताया गया कि नशा शारीरिक एवं मानसिक हानि के साथ-साथ आर्थिक व सामाजिक नुक्सान का कारण है। युवा नशे से दूर रहकर ही अपने परिवार एवं राष्ट्र हित की दिशा में पूर्ण योगदान दे सकते हैं।
इस अवसर पर छात्रों को नशे के विरूद्ध शपथ भी दिलवाई गई।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
अप्पर पंजावर का वार्ड एक और 2 कन्टेनमेंट जोन घोषित पठानकोट से 4 बसों में लाए गए 94 लोग  मिल्कफेड अध्यक्ष ने दुग्ध उत्पादकों को कहा ‘थैंक्स’ भाजपा ने अनुसूचित जाति मोर्चा व ओ0बी0सी0 मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षो की घोषणा की। जिला दण्डाधिकारी सोलन के.सी. चमन ने आवश्यक आदेश किए जारी कोरोना योद्धाओं की भूमिका में एचआरटीसी के ड्राइवर-कंडक्टर अंतर जिला आवाजाही के लिए कर्यू पास अनिवार्य बाहरी प्रदेशों के श्रमिकों के लिए आत्म निर्भर भारत योजना  लाहुल स्पीति के काजा उपमंडल में गुरुवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया अनुराग ठाकुर ने कहा केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को 367.84 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं