Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
अंदर की बात

बलदेव शर्मा तीसरी बार बने हमीरपुर ज़िला भाजपा अध्यक्ष , धूमल से लिया आशीर्वाद

रजनीश शर्मा | December 03, 2019 06:41 PM


हमीरपुर , 
बड़सर के पूर्व विधायक एवं दो बार ज़िला भाजपा अध्यक्ष रह चुके बलदेव शर्मा को मंगलवार को तीसरी बार हमीरपुर जिला भाजपा अध्यक्ष चुन लिया गया है। धूमल समर्थकों में शुमार और अपने आप को धूमल का हनुमान कहने वाले बलदेव का सोमवार को ही जिला भाजपा के अध्यक्ष का चुनाव तय हो गया था ।सोमवार देर शाम को सर्किट हाउस में बलदेव शर्मा चुनाव अधिकारी अजय राणा के समक्ष अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले एकमात्र उम्मीदवार रहे। यह पहले से ही तय था कि समीरपुर की रजामंदी पर ही जिला की सरदारी का फैसला होगा और माना यही जा रहा था कि यहां इस बार ज्यादा उलटफेर की कोई भी गुंजाइश दिख नहीं रही है। सीधे-सीधे एक ही नामांकन पत्र दाखिल करने वाले बड़सर क्षेत्र के पूर्व विधायक bऔर पहले भी दो मर्तबा जिलाध्यक्ष रह चुके बलदेव शर्मा के सिर ही यह ताज बांधे जाने की बुनियाद सर्वसम्मति से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल समर्थकों ने तैयार कर दी थी । बलदेव शर्मा को बधाई देने वालों में विधायक नरेंद्र ठाकुर व कमलेश कुमारी सबसे अग्रणीय रहे। ढोल की थाप पर ख़ूब फूल बरसाए गये। अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के बाद बलदेव शर्मा समीरपुर पहुँचे व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लिया ।

ग़लत टिकट वितरण से हारे तीन सीटें : अनिल ठाकुर

इससे पहले निवर्तमान जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने जिला कार्यकारिणी, सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों को भंग करने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में ग़लत टिकट वितरण के कारण भाजपा ज़िला की तीन सीटें हार गयी। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष बलदेव शर्मा उनसे बेहतर कार्य करेंगे।

क्या है वर्तमान हालात

हमीरपुर जिले में भाजपा के दो और तीन विधानसभा क्षेत्रों पर कांग्रेस के विधायकों का कब्जा है। संगठनात्मक चुनावों में जो समीकरण तैयार हुए उनमें हमीरपुर और नादौन में समीरपुर के लिए अलग परिस्थितियां बनी रहीं । मगर अन्य तमाम विधानसभा क्षेत्रों में गेम प्लान समीरपुर के ही कब्जे में है। भोरंज विस क्षेत्र से पार्टी की विधायक कमलेश कुमारी का इन संगठन चुनावों में कितना रोल रहा यह सब जानते हैं।

सर्वसम्मति या सब पर थोपे गये जिला अध्यक्ष ?

कुल मिलाकर इतना तो तय हो गया है कि हमीरपुर जिला में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की ताक़त के आगे संगठन में कोई गुटबंदी कर भाजपा को नुक़सान पहुँचाने की हिम्मत अभी तो कोई नहीं कर सकता। धूमल एक बार फिर अपनी पसंद के उम्मीदवार को जिला अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाने में कामयाब रहे हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष का चुनाव बेशक सर्वसम्मति से पूर्ण हो गया लेकिन सोमवार सायं से मंगलवार की सुबह तक जो अंदर कि बात बाहर आती रही वह जिला भाजपा के लिए सुखद भी नहीं दिखी। यह टीस निवर्तमान महासचिव राकेश ठाकुर एवं निवर्तमान जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल ठाकुर के भाषणों में स्पष्ट दिखी ।

विधायक नरेंद्र ठाकुर एवं पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री भी जिला भाजपा अध्यक्ष के चुनाव में बेशक बलदेव शर्मा को बधाई देते दिखे लेकिन अन्दर की बात कुछ और ही थी। जिला में दो सीटों पर सिमटी भाजपा 2022 के लिए बलदेव शर्मा के नेतृत्व में पाँचों सीटें भारी बहुमत से जीतने प्रयास करेगी, इसमें कोई शक नहीं लेकिन आज बलदेव शर्मा को अध्यक्ष पद मिलने पर कुर्सी की व्यवस्था स्वयं करनी पड़ी। अगर निवर्तमान अध्यक्ष अनिल ठाकुर अपने भाषण में इतना कह सकते हैं कि गत विधानसभा में जिला में टिकटों का वितरण ही ग़लत हो गया था तो सच में आने वाले समय में नए भाजपा अध्यक्ष का कार्य भी कम चुनौतीपूर्ण नहीं होगा।

 

 

 

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट अपडेट: एसिड पीड़िता शिवांगी का बयान लिख वापिस लौटी पुलिस, आज स्कूल प्रशासन से होगी पूछताछ, सिर्फ़ उटपुर में ही हुआ पीड़िता का इलाज, टौणी देवी या हमीरपुर में इलाज की ख़बरें निकली झूठी हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलें मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाही नरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित समीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता प्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़” हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन ये हाथ हमको दे दे ठाकुर