Thursday, March 28, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

बलदेव शर्मा तीसरी बार बने हमीरपुर ज़िला भाजपा अध्यक्ष , धूमल से लिया आशीर्वाद

-
रजनीश शर्मा | December 03, 2019 06:41 PM


हमीरपुर , 
बड़सर के पूर्व विधायक एवं दो बार ज़िला भाजपा अध्यक्ष रह चुके बलदेव शर्मा को मंगलवार को तीसरी बार हमीरपुर जिला भाजपा अध्यक्ष चुन लिया गया है। धूमल समर्थकों में शुमार और अपने आप को धूमल का हनुमान कहने वाले बलदेव का सोमवार को ही जिला भाजपा के अध्यक्ष का चुनाव तय हो गया था ।सोमवार देर शाम को सर्किट हाउस में बलदेव शर्मा चुनाव अधिकारी अजय राणा के समक्ष अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले एकमात्र उम्मीदवार रहे। यह पहले से ही तय था कि समीरपुर की रजामंदी पर ही जिला की सरदारी का फैसला होगा और माना यही जा रहा था कि यहां इस बार ज्यादा उलटफेर की कोई भी गुंजाइश दिख नहीं रही है। सीधे-सीधे एक ही नामांकन पत्र दाखिल करने वाले बड़सर क्षेत्र के पूर्व विधायक bऔर पहले भी दो मर्तबा जिलाध्यक्ष रह चुके बलदेव शर्मा के सिर ही यह ताज बांधे जाने की बुनियाद सर्वसम्मति से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल समर्थकों ने तैयार कर दी थी । बलदेव शर्मा को बधाई देने वालों में विधायक नरेंद्र ठाकुर व कमलेश कुमारी सबसे अग्रणीय रहे। ढोल की थाप पर ख़ूब फूल बरसाए गये। अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के बाद बलदेव शर्मा समीरपुर पहुँचे व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लिया ।

ग़लत टिकट वितरण से हारे तीन सीटें : अनिल ठाकुर

इससे पहले निवर्तमान जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने जिला कार्यकारिणी, सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों को भंग करने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में ग़लत टिकट वितरण के कारण भाजपा ज़िला की तीन सीटें हार गयी। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष बलदेव शर्मा उनसे बेहतर कार्य करेंगे।

क्या है वर्तमान हालात

हमीरपुर जिले में भाजपा के दो और तीन विधानसभा क्षेत्रों पर कांग्रेस के विधायकों का कब्जा है। संगठनात्मक चुनावों में जो समीकरण तैयार हुए उनमें हमीरपुर और नादौन में समीरपुर के लिए अलग परिस्थितियां बनी रहीं । मगर अन्य तमाम विधानसभा क्षेत्रों में गेम प्लान समीरपुर के ही कब्जे में है। भोरंज विस क्षेत्र से पार्टी की विधायक कमलेश कुमारी का इन संगठन चुनावों में कितना रोल रहा यह सब जानते हैं।

सर्वसम्मति या सब पर थोपे गये जिला अध्यक्ष ?

कुल मिलाकर इतना तो तय हो गया है कि हमीरपुर जिला में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की ताक़त के आगे संगठन में कोई गुटबंदी कर भाजपा को नुक़सान पहुँचाने की हिम्मत अभी तो कोई नहीं कर सकता। धूमल एक बार फिर अपनी पसंद के उम्मीदवार को जिला अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाने में कामयाब रहे हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष का चुनाव बेशक सर्वसम्मति से पूर्ण हो गया लेकिन सोमवार सायं से मंगलवार की सुबह तक जो अंदर कि बात बाहर आती रही वह जिला भाजपा के लिए सुखद भी नहीं दिखी। यह टीस निवर्तमान महासचिव राकेश ठाकुर एवं निवर्तमान जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल ठाकुर के भाषणों में स्पष्ट दिखी ।

विधायक नरेंद्र ठाकुर एवं पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री भी जिला भाजपा अध्यक्ष के चुनाव में बेशक बलदेव शर्मा को बधाई देते दिखे लेकिन अन्दर की बात कुछ और ही थी। जिला में दो सीटों पर सिमटी भाजपा 2022 के लिए बलदेव शर्मा के नेतृत्व में पाँचों सीटें भारी बहुमत से जीतने प्रयास करेगी, इसमें कोई शक नहीं लेकिन आज बलदेव शर्मा को अध्यक्ष पद मिलने पर कुर्सी की व्यवस्था स्वयं करनी पड़ी। अगर निवर्तमान अध्यक्ष अनिल ठाकुर अपने भाषण में इतना कह सकते हैं कि गत विधानसभा में जिला में टिकटों का वितरण ही ग़लत हो गया था तो सच में आने वाले समय में नए भाजपा अध्यक्ष का कार्य भी कम चुनौतीपूर्ण नहीं होगा।

 

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,63,83,161
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy