Monday, February 24, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्टअपडेट: एसिड पीड़िता शिवांगी का बयान लिख वापिस लौटी पुलिस, आज स्कूल प्रशासन से होगी पूछताछ, सिर्फ़ उटपुर में ही हुआ पीड़िता का इलाज, टौणी देवी या हमीरपुर में इलाज की ख़बरें निकली झूठीसरकाघाट राजदेई वृद्धा मामला : हाई कोर्ट से राहत मिली एक आरोपी को , गाँव में घुसे 23, राजदेई भी बेटी संग बड़ा समाहल में, जान को ख़तराअपडेट: शिवांगी ने कहा , “ वॉर्निंग देकर आरोपी कमाण्डो ने फैंका एसिड” मौक़े पर पहुँची पुलिस
-
अंदर की बात

हमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिस

रजनीश शर्मा | December 05, 2019 04:14 PM
अर्जित सेन ठाकुर , एसपी हमीरपुर

हमीरपुर ,

शुक्रवार से शुरू हो रहे हमीर उत्सव की सुरक्षा का जिम्मा 270 पुलिस जवान संभालेंगे। किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी व एंटी गुंडा सैल की मदद ली जाएगी, साथ ही शहर से गुजरने वाले हरेक वाहन की चैकिंग होगी, ताकि किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री उत्सव स्थल तक न पहुंच सके। 50 होमगार्ड को भी हमीर उत्सव में तैनाती दी गई है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि हमीर उत्सव के लिए शहर में पाँच जगह पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। शहर से होकर गुजरने वाले हरेक वाहन का निरीक्षण किया जाएगा। उत्सव स्थल को पाँच सेक्टर में बाँटा गया है।

हरेक सेक्टर में एक प्रभारी नियुक्त किया गया है। सेक्टर प्रभारी की अगवाई में टीम के सदस्य कार्य करेंगे। उत्सव से एक दिन पहले पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने सभी पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। एसपी ने बताया कि शरारती तत्त्वों से निपटने के लिए भी पुलिस ने एंटी गुंडा सैल स्थापित किया है।

शरारती तत्त्वों द्वारा किसी प्रकार की हुड़दंगी बाजी पर एंटी गुंडा सैल उनसे निपटेगा। वहीं, बाल स्कूल मैदान के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण उत्सव के दौरान पुलिस करेगी। इसके लिए बम डिस्पोस्टल स्क्वायड उत्सव स्थल पर दिन-रात नजर बनाए रखेगा। पुलिस की पाँच रिज़र्व यूनिट बाहर से आई हैं। सभी पुलिस कर्मचारियों की जगह जगह तैनाती कर दी गयी है।

यहाँ लगेंगे पुलिस के नाके

कोई भी असमाजिक़ तत्व उत्सव स्थल तक न पहुँचे इसके लिए हमीरपुर नगर के बाहर पक्का भरो, मट्टनसिद्ध बाईपास , नाल्टी रोड बाईपास, दोसड़का तथा अणु में पाँच चेक पवाईंट बनाए गये हैं। इन नाकों पर एल्को सेंसर लगे रहेंगे ताकि कोई व्यक्ति शराब पीकर उत्सव स्थल तक न पहुँच पाए। ट्रैफ़िक कंट्रोल के लिए पहले से तैनात कर्मचारियों के अतिरिक्त 20 जवान और लगाए गये हैं।

महिला सुरक्षा पर ख़ास नज़र

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया की हमीर उत्सव की दोनों सांस्कृतिक संध्याओं के दौरान डीएसपी रेणु शर्मा के नेतृत्व में 20 स्पेशल महिला पुलिस कर्मचारी तैनात रहेगी। महिला पुलिस की दो टीमें महिला सुरक्षा को लेकर मुश्तैद रहेंगीं।

रात साढ़े 11 बजे तक रहेगी सड़कों व गलियों की निगरानी
एसपी हमीरपुर ने कहा कि सांस्कृतिक संध्याएँ दस बजे समाप्त हो जायेंगी। हर बीट में पुलिस रात 11:30 बजे तक निगरानी करती रहेगी। कोशिश रहेगी कि लोग हमीर उत्सव का ख़ुद भी आनंद लें और दूसरों को भी आनंद लेने दें।उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी तरह से सुरक्षित माहौल में दर्शकों को हमीर उत्सव का आनंद उठाने में मददगार रहेगी।

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट अपडेट: एसिड पीड़िता शिवांगी का बयान लिख वापिस लौटी पुलिस, आज स्कूल प्रशासन से होगी पूछताछ, सिर्फ़ उटपुर में ही हुआ पीड़िता का इलाज, टौणी देवी या हमीरपुर में इलाज की ख़बरें निकली झूठी हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलें मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाही नरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित समीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता प्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़” हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन ये हाथ हमको दे दे ठाकुर