Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराबराष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला दंडाधिकारी ने जुब्बड़हट्टी हवाईअड्डा का किया निरीक्षणखुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुरमुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मागौड़ा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रमः डॉ. जगदीश चंद नेगीउपमंडल पांगी में लोक सभा निर्वाचन 2024 को लेकर किया गया पूर्वांभ्यास राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री 
-
अंदर की बात

हमीरपुर उत्सव में 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, पाँच स्थानों पर लगेंगे पुलिस के नाके, शराबियों से सख़्ती से निपटेगी पुलिस

-
रजनीश शर्मा | December 05, 2019 04:14 PM
अर्जित सेन ठाकुर , एसपी हमीरपुर

हमीरपुर ,

शुक्रवार से शुरू हो रहे हमीर उत्सव की सुरक्षा का जिम्मा 270 पुलिस जवान संभालेंगे। किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी व एंटी गुंडा सैल की मदद ली जाएगी, साथ ही शहर से गुजरने वाले हरेक वाहन की चैकिंग होगी, ताकि किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री उत्सव स्थल तक न पहुंच सके। 50 होमगार्ड को भी हमीर उत्सव में तैनाती दी गई है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि हमीर उत्सव के लिए शहर में पाँच जगह पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। शहर से होकर गुजरने वाले हरेक वाहन का निरीक्षण किया जाएगा। उत्सव स्थल को पाँच सेक्टर में बाँटा गया है।

हरेक सेक्टर में एक प्रभारी नियुक्त किया गया है। सेक्टर प्रभारी की अगवाई में टीम के सदस्य कार्य करेंगे। उत्सव से एक दिन पहले पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने सभी पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। एसपी ने बताया कि शरारती तत्त्वों से निपटने के लिए भी पुलिस ने एंटी गुंडा सैल स्थापित किया है।

शरारती तत्त्वों द्वारा किसी प्रकार की हुड़दंगी बाजी पर एंटी गुंडा सैल उनसे निपटेगा। वहीं, बाल स्कूल मैदान के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण उत्सव के दौरान पुलिस करेगी। इसके लिए बम डिस्पोस्टल स्क्वायड उत्सव स्थल पर दिन-रात नजर बनाए रखेगा। पुलिस की पाँच रिज़र्व यूनिट बाहर से आई हैं। सभी पुलिस कर्मचारियों की जगह जगह तैनाती कर दी गयी है।

यहाँ लगेंगे पुलिस के नाके

कोई भी असमाजिक़ तत्व उत्सव स्थल तक न पहुँचे इसके लिए हमीरपुर नगर के बाहर पक्का भरो, मट्टनसिद्ध बाईपास , नाल्टी रोड बाईपास, दोसड़का तथा अणु में पाँच चेक पवाईंट बनाए गये हैं। इन नाकों पर एल्को सेंसर लगे रहेंगे ताकि कोई व्यक्ति शराब पीकर उत्सव स्थल तक न पहुँच पाए। ट्रैफ़िक कंट्रोल के लिए पहले से तैनात कर्मचारियों के अतिरिक्त 20 जवान और लगाए गये हैं।

महिला सुरक्षा पर ख़ास नज़र

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया की हमीर उत्सव की दोनों सांस्कृतिक संध्याओं के दौरान डीएसपी रेणु शर्मा के नेतृत्व में 20 स्पेशल महिला पुलिस कर्मचारी तैनात रहेगी। महिला पुलिस की दो टीमें महिला सुरक्षा को लेकर मुश्तैद रहेंगीं।

रात साढ़े 11 बजे तक रहेगी सड़कों व गलियों की निगरानी
एसपी हमीरपुर ने कहा कि सांस्कृतिक संध्याएँ दस बजे समाप्त हो जायेंगी। हर बीट में पुलिस रात 11:30 बजे तक निगरानी करती रहेगी। कोशिश रहेगी कि लोग हमीर उत्सव का ख़ुद भी आनंद लें और दूसरों को भी आनंद लेने दें।उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी तरह से सुरक्षित माहौल में दर्शकों को हमीर उत्सव का आनंद उठाने में मददगार रहेगी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,69,003
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy