Thursday, July 02, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
पंजाब

ऐ.पी.सी, ने लुधियाना (व् पंजाब ) की पहली फंक्शनल ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया

अजय कुमार | December 05, 2019 08:16 PM

डॉ. मुस्तफा ने इस अवसर पर बताया कि, फंक्शनल ट्रेनिंग बड़े अभ्यासों का एक वर्गीकरण है जिसमें शरीर को दैनिक जीवन में की जाने वाली गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है। कार्यात्मक स्वतंत्रता के लक्ष्य के साथ पुनर्वास के लिए फंक्शनल ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण उपकरण है। मरीजों, एथलीटों, मैराथन धावक यह सभी के लिए है। उन्होंने आगे कहा कि, उपचार उनकी स्थिति के अनुसार बनाया जाता है, इसलिए इसकी विशिष्ट तकनीकों में बुनियादी कार्य, कौशल, धीरज, मांसपेशियों, हृदय शामिल हैं। कार्यात्मक प्रशिक्षण कार्य विशिष्ट प्रशिक्षण है जो लंबे समय तक मस्तिष्क के क्षेत्रों में कॉर्टिकल पुनर्गठन के साथ होता है जिसका उपयोग प्रत्येक कार्य में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी विभिन्न शारीरिक स्थितियों के साथ कार्यात्मक प्रशिक्षण के लिए आते हैं, और उनमें से प्रत्येक एक अधिकतम कसरत प्राप्त करने में सक्षम है।
डॉ. धीरज के.वी, ने फिजियोथेरेपिस्ट और फिटनेस विशेषज्ञों के बीच कार्यात्मक प्रशिक्षण ज्ञान के महत्व पर जोर दिया ताकि उनके माध्यम से एक फिटनेस उत्साही को कुल-शरीर फिटनेस बनाने के लिए सही मार्गदर्शन मिल सके। हालांकि, परिणाम पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति कैसे समर्पित और प्रेरित रहता है, प्रशिक्षण कार्यक्रम में रहता है।

वर्कशॉप के बारे में बात करते हुए, डॉ.रुचिका ने मरीजों, एथलीटों, को अपने और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रहने और अपने आसपास के लोगों के साथ खुद की तुलना ना करने के लिए प्रोत्साहित किया। यह डराने वाले कारक को हटाने में मदद करता है और व्यक्तियों को स्वतंत्र रूप से काम करने और अपने फिटनेस स्तर में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करता है। उन्होंने आगे कहा कि, पी.एच.वाई.एफ.ए फिजियोथेरेपिस्ट और फिटनेस विशेषज्ञों के लिए इस तरह की कार्यशालाओं और कक्षाओं का संचालन करती रहती है ताकि हर कोई लाभान्वित हो सके और आम आदमी को ज्ञान प्रदान कर सके ताकि समाज प्रभावित हो सके। शहर के और आसपास के फिजियोथेरेपिस्ट और फिटनेस विशेषज्ञों ने इस कार्यशाला में भाग लेकर लाभ उठाया और डॉ. मुस्तफा द्वारा उन्हें (16 क्रेडिट घंटे का) सर्टिफिकेट दिया गया।

Have something to say? Post your comment
और पंजाब खबरें
पंजाबी सिंगर तेजबीर राणा का नया गाना नानक निरंकार आया मार्किट मे हिमाचल प्रांतीय सभा ने 51वा वार्षिक समारोह न करके कोरोना महामारी से प्रभावित गरीबो की सेवा मे लगाया जायगा लुधियाना के ए.सी.पी. अनिल कोहली की कोरोना से हुई मौत। लंगर लगाने और होली खेलने आदि संबंधी सेहत विभाग के निर्देश जारी मानिक डावर ने कुष्ठ आश्रम मे बड़ी धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस का जश्न लुधियाना जामा मस्जिद के मुख्यद्वार पर शाही इमाम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज अब जीवन साथी ढूंढना हुआ और भी आसान; संजीव नागरा सी.ए.ए और यूपी पुलिस के अत्याचारों के खिलाफ आज पंजाब भर में मुसलमान काला दिवस मनाएंगे : शाही इमाम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नायब शाही इमाम ने सौंपा ज्ञापन सी.ए.ए और उत्तर प्रदेश पुलिस की गुंडागर्डी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी - पंजाब भर में काला दिवस 3 जनवरी को मनाया जाएगा : शाही इमाम