Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
स्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविरनरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प : बिंदलऊना क्षेत्र के पीआरओ और एपीआरओ के लिए प्रथम चुनावी पूर्वाभ्यास आयोजितज़िला निर्वाचन अधिकारी ने दून व नालागढ़ में क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया
-
पोल खोल

ब्रेकिंग : हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने दिए 10 करोड़ रुपए, लंबलू को मिला उपतहसील का तौहफ़ा

-
रजनीश शर्मा | December 06, 2019 04:08 PM

हमीरपुर , 

हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए 10 करोड़ रुपए सरकार देगी। इसके अलावा लंबलू को उप तहसील का दर्जा मिलेगा । ये घोषणाएँ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में की । उन्होंने कहा कि जिला में 135 करोड़ रुपए के लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए ख़ुशी हो रही है। यह विकास की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी । मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर जिला के मटाहणी में हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एसपी बंसल एवं तकनीकी विश्विद्यालय के स्टूडेण्ट्स से मुख्य अतिथि जयराम ठाकुर एवं विशिष्ट अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का गर्मजोशी से स्वागत किया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय के भवन एवं इसके विकास में सरकार हर सम्भव बजट देगी।उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ रोज़गार उपलब्ध करवाने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार ने कई योजनाएँ शुरू की हैं। उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय इस उद्देश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।
जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए शिलान्यास के साथ ही उस कार्य को पूर्ण करने के प्रयास किए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि वह कम बोलते हैं लेकिन काम में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कटाक्ष किया कि शोर मचाना कांग्रेस का काम है भाजपा विकास में विश्वास रखती है।

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने चारों सीटें तो जीती ही साथ में प्रदेश की 68 की 68 विधानसभा सीटों पर भी लीड बनाईं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बोलती रही कि अब धर्मशाला और पच्छाद में सबक़ सिखाएँगे लेकिन कांग्रेस धर्मशाला में ज़मानत गँवा बैठी और पच्छाद में भी कांग्रेस हार गयी।

मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की वित्तीय हालत ख़स्ता कर दी। उन्होंने वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुरसे आग्रह किया कि वह प्रदेश द्वारा केंद्र को भेजे प्रोजेक्टों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने में मदद करें।
मुख्यमंत्री ने हिमकेयर, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन योजना ,गृहिणी सुविधा योजना जैसी लोकहित योजनाओं के मिलने वाले लाभों का विस्तार से ज़िक्र किया।


केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने तकनीकी विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे यहाँ से दूसरी जगह शिफ़्ट करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक भवन का लोकार्पण सींएम जयराम ठाकुर के हाथों से होने से इस विश्वविद्यालय के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कांग्रेस सरकार द्वारा अनदेखे विकास कार्यों की लिस्ट तैयार कर इन्हें आगामी दो साल में पूर्ण करने के प्रयास किए जायें।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक लाख 70 हज़ार करोड़ रुपए बचाया जो कि पहले बिचौलिए खा जाते थे। सरकार ने 37 करोड़ से अधिक बैंक खाते खुलवाए और सबसीडी का पैसा सीधा खातों में आना शुरू हो गया। उन्होंने विश्विद्यालय के कुलपति से आग्रह किया कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि युवाओं को एक्सपोज़र और प्रेरणा के लिए बड़ी कम्पनी से बात की जाए। इसके लिए उनका पूरा सहयोग रहेगा।

जनसभा को विधायक नरेंद्र ठाकुर ने सम्बोधित करते हुए जयराम सरकार द्वारा शुरू की गयी लोक हित की योजनायों की ख़ूब तारीफ़ की । उन्होंने मुख्य मंत्री से शहर के बीच अधूरी पड़ी पार्किंग का निर्माण शुरू करने और हमीरपुर बस स्टैंड के काम को शीघ्र आरम्भ करने की माँग की । उन्होंने लंबलू में उप तहसील खोलने की माँग भी ज़ोरदार तरीक़े से उठाई।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,64,69,630
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy