Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
पंजाब

ए.पी.सी ने पोस्ट हेड ऑफिस, लुधियाना में मुफ्त फिजियोथेरेपी शिविर आयोजित किया

अजय अरोड़ा | December 09, 2019 08:54 PM


(अजय अरोड़ा )आराम फिजियोथेरेपी क्लिनिक (ए.पी.सी) के उन्होंने इस समाज और लुधियाना शहर से बहुत कुछ प्राप्त किया है; इसलिए, यह हमेशा लुधियाना के नागरिकों के लिए खड़ा होना चाहते है, इस सोच को ध्यान में रखते हुए ए.पी.सी ने आज भारत नगर चौक क्षेत्र में हेड पोस्ट ऑफिस में अपना मुफ्त फिजियोथेरेपी शिविर आयोजित किया।

शिविर का उद्घाटन लुधियाना (सिटी डिवीजन) के वरिष्ठ डाक अधीक्षक डॉ. अमनप्रीत सिंह जी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने डॉ. धीरज के.वी, निर्देशक, ए.पी.सी और डॉ.रूचीका बंसल, निर्देशक फिजियोथेरेपी और फिटनेस अकादमी (पी.एच.वाई.एफ.ए) और उनकी टीम को इन शिविर को आयोजित करने की पहल करने के लिए बधाई दी, और कहा कि जब जिम्मेदार नागरिक समाज के लाभ के लिए अपने आराम क्षेत्र से बाहर आते हैं, आम आदमी आगे बढ़ता है और राष्ट्र विकसित होता है।

किचलू नगर शाखा के फिजियोथेरेपिस्टों की टीम में डॉ. शुभम, डॉ. गौतम और डॉ. प्रियंका थे, जिन्होंने आज के शिविर में 125 से अधिक रोगियों का निशुल्क परामर्श दिया और उनका इलाज किया। अधिकांश रोगी पीठ दर्द, सर्वाइकल और घुटने के दर्द के मुद्दों के साथ आए थे। रोगियों में से एक, अमरजीत कुमार "ने कहा कि जैसा कि उसने नि: शुल्क शिविर के बारे में सुना वह अपने काम के लिए डाक घर का दौरा किया और फिर शिविर का लाभ उठाया, और बहुत राहत महसूस की।

डॉ. धीरज के.वी ने आज के समय में फिटनेस के महत्व के बारे में उपस्थित लोगों को प्रेरित किया, और सभी को स्थिर जीवन शैली से बचने के लिए प्रोत्साहित किया, जिससे खराब बॉडी पोस्टर के कारण पीठ दर्द, घुटने में दर्द, मोटापा आदि जैसे लक्षणों का कारण बनता है।उन्होंने आगे संकेत दिया कि वर्ष 2020 में ए.पी.सी लुधियाना में पहली बार फंक्शनल ट्रेनिंग लेकर आ रहा है। फंक्शनल ट्रेनिंग एक वर्गीकरण बड़ा अभ्यास है जिसमें दैनिक जीवन में की जाने वाली गतिविधियों के लिए शरीर को प्रशिक्षित करना शामिल है। कार्यात्मक स्वतंत्रता के लक्ष्य के साथ पुनर्वास के लिए फंक्शनल ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण उपकरण है। मरीजों/एथलीटों/मैराथन धावक यह सभी के लिए है। यह उपचार उनकी स्थिति के अनुसार बनाया गया है, इसलिए इसकी विशिष्ट तकनीकों में बुनियादी कार्य, कौशल, धीरज, मांसपेशियों, हृदय आदि शामिल हैं।

Have something to say? Post your comment
और पंजाब खबरें
पंजाबी सिंगर तेजबीर राणा का नया गाना नानक निरंकार आया मार्किट मे हिमाचल प्रांतीय सभा ने 51वा वार्षिक समारोह न करके कोरोना महामारी से प्रभावित गरीबो की सेवा मे लगाया जायगा लुधियाना के ए.सी.पी. अनिल कोहली की कोरोना से हुई मौत। लंगर लगाने और होली खेलने आदि संबंधी सेहत विभाग के निर्देश जारी मानिक डावर ने कुष्ठ आश्रम मे बड़ी धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस का जश्न लुधियाना जामा मस्जिद के मुख्यद्वार पर शाही इमाम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज अब जीवन साथी ढूंढना हुआ और भी आसान; संजीव नागरा सी.ए.ए और यूपी पुलिस के अत्याचारों के खिलाफ आज पंजाब भर में मुसलमान काला दिवस मनाएंगे : शाही इमाम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नायब शाही इमाम ने सौंपा ज्ञापन सी.ए.ए और उत्तर प्रदेश पुलिस की गुंडागर्डी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी - पंजाब भर में काला दिवस 3 जनवरी को मनाया जाएगा : शाही इमाम