Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
शिक्षा

भुवनेश्वरी पब्लिक स्कूल अरसू का शिक्षा क्षेत्र में है एक अलग नाम 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 10, 2019 06:03 PM
 
आनी,
 
 
छोटी काशी व परशुराम नगरी निरमण्ड के अरसू में स्तिथ भुवनेश्वरी पब्लिक स्कूल अरसू शिक्षा क्षेत्र में एक अलग नाम कमा रहा है । इस विद्यालय का शिक्षा क्षेत्र में मुख्य योगदान है । शिक्षा क्षेत्र में उपलब्धियों के कारण इस विद्यालय का एक प्रतिष्ठित नाम है । विद्यालय में वर्तमान में क्षेत्र के 365 बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं । 1995 में स्थापित इस विद्यालय ने 24 वर्षों के अपने सफर में कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं ।  यह विद्यालय इस बात के लिए प्रयासरत है कि बच्चों में सकारात्मक सोच विकसित हो, वे बदलती परिस्थति के अनुसार अपने आप को ढालें और अपने आदर्शों पर भी कायम रह सके ।
 हर वर्ष इस विद्यालय के सैकड़ों बच्चे इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित होते आये हैं । यहां के विद्यार्थी हिमाचल प्रशासनिक सेवा, न्यायिक सेवा,पुलिस सेवा, इंजीनियरिंग, मेडिकल, सेना सहित अन्य प्रतिष्ठित सेवाओं में सेवारत हैं ।
हाल में ही हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा हिमाचल न्यायिक परीक्षा को उत्तीर्ण करके सिविल जज बनने वाली श्रुति बंसल ने भी नर्सरी से लेकर बारहवीं तक की पढ़ाई इसी विद्यालय से। प्राप्त की है । कुछ दिनों पूर्व इस विद्यालय के छात्र आशुतोष ठाकुर का चयन हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड में सहायक अभियंता के पद के लिए हुआ । विद्यालय परिवार ने श्रुति बंसल व आशुतोष ठाकुर को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं ।
इतना ही नहीं , निरमण्ड क्षेत्र का पहला हिमाचल प्रशासनिक सेवा अधिकारी (HAS) सुरेंद्र मोहन नेगी , तथा कैलाश ठाकुर जो रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में वैज्ञानिक है ,भी बीपीएस के छात्र रहे हैं । 
मनमोहन शर्मा,जितेंद्र ठाकुर ,सौरभ शर्माअभियंता पद पर हैं।
●चंद्रकांता के मार्गदर्शन में ऊंचाइयों को छू रहा है विद्यालय
 
विद्यालय प्रधानाचार्य चंद्रकांता के मार्गदर्शन में बीपीएस अरसू शिक्षा के क्षेत्र में नित नयी ऊंचाइयों को छू रहा है । उन्होंने कहा कि विद्यालय शिक्षा,खेल,संस्कृति व पर्यावरण संरक्षण समेत अन्य कई क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए बहुचर्चित है ।चंद्रकांता ने कहा कि बच्चों को सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक माहौल देने के लिए विद्यालय प्रबंधन तत्पर है । स्कूल में बच्चों के लिए स्मार्ट क्लासेज ,कंप्यूटर क्लासेज की व्यवस्था की गयी हैं । अभिभावकों के लिए इआरपी जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं, ताकि वे अपने बच्चे से संबंधित जरूरी सूचनाएं सहजता से प्राप्त कर सके । विद्यालय की शैक्षिक प्रगति में पूरी टीम जिसमें विद्यालय प्रबंधन, शिक्षक, विद्यार्थी, अभिभावक सहित बच्चों का सहयोग सराहनीय रहता है।  
वहीं,विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक नरेश कुमार का कहना है कि विद्यालय ने अपने स्थापना काल से ही विभिन्न क्षेत्रों में कई आयाम स्थापित कर रहा है जिसका श्रेय विद्यालय के कर्मठ एवं अनुभवी शिक्षकों समेत अभिभावकों के मार्गदर्शन को जाता है । उन्होंने बताया कि विद्यालय में अध्धयनरत 365 बच्चों के लिए एक भव्य भवन है जिसमें अनेकों तरह की सुविधाएं है । विद्यालय में स्मार्ट क्लासेस,खेल मैदान,सीसीटीव कैमरे की सुबिधा से लैस है।
Have something to say? Post your comment
 
और शिक्षा खबरें
एनएसयूआई की प्रदेश इकाई ने निजी विश्वविद्यालयों द्वारा फ़र्ज़ी डिग्री बेचने के विरोध में प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। बोर्ड परीक्षाओं में बेहतरीन नतीजे  देने वाले स्कूलों को किया जाएगा पुरस्कृत  इंटरनेशनल कान्फ्रैंस में ममता ने हासिल किया बैस्ट टीचर अवार्ड अध्यपक व अभिभावक के सहयोग बिना बच्चों का संपूर्ण विकास असम्भव--- रविकांत प्लस पॉइंट कंप्यूटर संस्थान शीशमहल रामपुर बुशहर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उदयपुर का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण  जवाहर नवोदय विद्यालय की कोचिंग कक्षाओं में 20 विद्यालयों के बच्चें ले रहे भाग  आनी रिवाड़ी के शिक्षाविद डॉ, मुकेश शर्मा पीएचडी के साथ स्वर्ण पदक से अलंकृत देवभूमि मॉडर्न वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जगातखाना तहसील निरमंड (रामपुर बुशहर) में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वार्षिकोत्सव  सरस्वती विद्या मंदिर नित्थर में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव