Saturday, July 11, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंगब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी
-
शिक्षा

भुवनेश्वरी पब्लिक स्कूल अरसू का शिक्षा क्षेत्र में है एक अलग नाम 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 10, 2019 06:03 PM
 
आनी,
 
 
छोटी काशी व परशुराम नगरी निरमण्ड के अरसू में स्तिथ भुवनेश्वरी पब्लिक स्कूल अरसू शिक्षा क्षेत्र में एक अलग नाम कमा रहा है । इस विद्यालय का शिक्षा क्षेत्र में मुख्य योगदान है । शिक्षा क्षेत्र में उपलब्धियों के कारण इस विद्यालय का एक प्रतिष्ठित नाम है । विद्यालय में वर्तमान में क्षेत्र के 365 बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं । 1995 में स्थापित इस विद्यालय ने 24 वर्षों के अपने सफर में कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं ।  यह विद्यालय इस बात के लिए प्रयासरत है कि बच्चों में सकारात्मक सोच विकसित हो, वे बदलती परिस्थति के अनुसार अपने आप को ढालें और अपने आदर्शों पर भी कायम रह सके ।
 हर वर्ष इस विद्यालय के सैकड़ों बच्चे इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित होते आये हैं । यहां के विद्यार्थी हिमाचल प्रशासनिक सेवा, न्यायिक सेवा,पुलिस सेवा, इंजीनियरिंग, मेडिकल, सेना सहित अन्य प्रतिष्ठित सेवाओं में सेवारत हैं ।
हाल में ही हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा हिमाचल न्यायिक परीक्षा को उत्तीर्ण करके सिविल जज बनने वाली श्रुति बंसल ने भी नर्सरी से लेकर बारहवीं तक की पढ़ाई इसी विद्यालय से। प्राप्त की है । कुछ दिनों पूर्व इस विद्यालय के छात्र आशुतोष ठाकुर का चयन हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड में सहायक अभियंता के पद के लिए हुआ । विद्यालय परिवार ने श्रुति बंसल व आशुतोष ठाकुर को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं ।
इतना ही नहीं , निरमण्ड क्षेत्र का पहला हिमाचल प्रशासनिक सेवा अधिकारी (HAS) सुरेंद्र मोहन नेगी , तथा कैलाश ठाकुर जो रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में वैज्ञानिक है ,भी बीपीएस के छात्र रहे हैं । 
मनमोहन शर्मा,जितेंद्र ठाकुर ,सौरभ शर्माअभियंता पद पर हैं।
●चंद्रकांता के मार्गदर्शन में ऊंचाइयों को छू रहा है विद्यालय
 
विद्यालय प्रधानाचार्य चंद्रकांता के मार्गदर्शन में बीपीएस अरसू शिक्षा के क्षेत्र में नित नयी ऊंचाइयों को छू रहा है । उन्होंने कहा कि विद्यालय शिक्षा,खेल,संस्कृति व पर्यावरण संरक्षण समेत अन्य कई क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए बहुचर्चित है ।चंद्रकांता ने कहा कि बच्चों को सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक माहौल देने के लिए विद्यालय प्रबंधन तत्पर है । स्कूल में बच्चों के लिए स्मार्ट क्लासेज ,कंप्यूटर क्लासेज की व्यवस्था की गयी हैं । अभिभावकों के लिए इआरपी जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं, ताकि वे अपने बच्चे से संबंधित जरूरी सूचनाएं सहजता से प्राप्त कर सके । विद्यालय की शैक्षिक प्रगति में पूरी टीम जिसमें विद्यालय प्रबंधन, शिक्षक, विद्यार्थी, अभिभावक सहित बच्चों का सहयोग सराहनीय रहता है।  
वहीं,विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक नरेश कुमार का कहना है कि विद्यालय ने अपने स्थापना काल से ही विभिन्न क्षेत्रों में कई आयाम स्थापित कर रहा है जिसका श्रेय विद्यालय के कर्मठ एवं अनुभवी शिक्षकों समेत अभिभावकों के मार्गदर्शन को जाता है । उन्होंने बताया कि विद्यालय में अध्धयनरत 365 बच्चों के लिए एक भव्य भवन है जिसमें अनेकों तरह की सुविधाएं है । विद्यालय में स्मार्ट क्लासेस,खेल मैदान,सीसीटीव कैमरे की सुबिधा से लैस है।
Have something to say? Post your comment
और शिक्षा खबरें
बिना परीक्षा के प्रमोट करे छात्र पूर्व जिला सचिव एनएसयूआई हितेंद्र चौहान दस जमा दो की टॉपर अमनप्रीत कौर के घर पहुंचे उपायुक्त विवेक भाटिया  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुरकोठा में जमा दो कक्षा का परिणाम रहा सराहनीय मड़वाग पंचायत के पटौना गाँव की मुस्कान शर्मा ने पोर्टमोर स्कूल शिमला में नॉन मेडिकल स्ट्रीम में प्रथम स्थान किया हासिल हिमाचल प्रदेश में फर्जी डिग्रियां को लेकर हुई गिरफ्तारी पर प्रदेश का नाम हुआ शर्मशार ; राहुल राणा आई.ए. एस. ऑफिसर बनना चाहती है काजल राजकीय बरिष्ठ आदर्श पाठशाला हटगढ़ की रीता कुमारी ने 95 प्रतिशतअंक प्राप्त कर स्कूल,अध्यापकों और अभिभावकों का नाम किया रोशन होनहार छात्रा को प्रधानाचार्य ने किया संमानित चौपाल की बेटी आंचल रचाईक ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पोर्टमोर शिमला में 465 अंक लेकर कॉमर्स स्ट्रीम में किया टॉप जमा दो के वार्षिक परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मडावग की छात्राओं ने अपना दबदबा किया स्थापित