Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
पोल खोल

आनी के-च्वाई पटवार घर की स्थिति दयनीय

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 13, 2019 05:27 PM
 
● लोगों को आनी मुख्यालय जा कर करवाने पड़ रहे काम-काज
 
आनी:-जिला कुल्लू में आउटर सिराज़ के  ग्राम पंचायत च्वाई में स्तिथ पटवारी भवन की स्थिति दयनीय है । आलम यह है कि भवन की खिड़की, दरवाजा टूटकर बार आ चुका है। इसके बाद भी मरम्मत लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अव्यवस्था का आलम यह है कि चारों तरफ उगी घास और फैली हुई गंदगी ही गंदगी दिखाई देती है ।राजस्व विभाग द्वारा लोगों की सहुलियत के लिए जगह जगह पटवार घर खोले गए हैं ताकि लोगों की राजस्व संबंधी व अन्य विभागीय काम को स्थानीय स्तर पर आसानी से निपटाया जा सके , लेकिन च्वाई में जहां कार्यालय तो है, लेकिन पटवारी पदस्त नहीं है । इस कार्यालय का पट पिछले तीन-चार सालों से नहीं खुला है।  
👉 मरम्मत की जरूरत
भवन की स्थिति ऐसी है कि यहां न तो अब पटवारी बैठ सकता है और न ही किसान ।  इसके चलते भवन विरान पड़ हुआ है। क्षेत्र के स्थानीय प्रकाश ठाकुर का कहना है कि इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। पटवारी भवन में सुधार की आवश्यकता है। इसके लिए मरम्मत कार्य जरूरी है। ताकि किसानों का सारा काम पटवारी अपने भवन में ही बैठकर निपटा सके। भवन की स्थित खराब होने के कारण वर्तमान में पटवारी आनी मुख्यालय में बैठकर किसानों का काम कर रहे हैं। प्रकाश ठाकुर,बृज मोहन,हरिभजन,प्रीतम,मनोज,राकेश,बनू, भाग चन्द, मेहर सिंह ने मांग कि है कि इस भवन की स्थिति को जल्द सुधारा जाए और पटवारी को यहीं पर बिठाया जाए । 
👉 चक्कर काट रहे किसान
युवा भारत के जिलाध्यक्ष दीवान राजा ने बताया कि सर्किल के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चवाई,शिल्ली,बखनाओ,देऊठी के लोगों को राजस्व, बंटवारा, सीमांकन संबंधी व प्रमाण पत्रों जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए रोजाना 15-20 किमी दूर आनी मुख्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इससे न केवल आने जाने में खर्च अधिक होता है। बल्कि समय भी लगता है। एक काम के लिए पूरा दिन का समय लग जाता है। इसके चलते किसान काफी परेशान हो चुके है।
👉 क्या कहते हैं तहसीलदार 
तहसीलदार आनी देवेंद्र नेगी ने बताया कि चवाई पटवार घर का सारा रिकॉर्ड आनी के लिए तबदील किया गया है । किसान-बागवानों के सभी अन्य कार्य भी आनी मुख्यालय में ही होते है इसलिए यहां कार्य सही चला है।  उन्होंने कहा कि आनी से ही राजस्व सम्बन्धी सारा कार्य चला है लेकिन यदि वहां की जनता चाहती है कि पटवारी वहीं बैठे तो वे इस पर जल्द विचार करेंगे ।
Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
हमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकी बारह बीश में बैंक की शाखा न खुलने से ग्रामीणों में भारी रोष “केवल रिश्तेदारी में बँटे विदेशी सेब के पौधे”, विवादों में है विश्व बैंक का 1134 करोड़ रुपए का बागवानी विकास प्रोजेक्ट, प्रदेश किसान एवं बागवान कल्याण संघ ने लगाए गंभीर आरोप, हमीरपुर : लैब में बुलाकर टीचर द्वारा छात्रा से छेड़छाड़, शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला हमीरपुर : पूल कॉलोनी बेहाल , रोज सुबह से गुल हो रही बिजली, बिगड़ रही लोगों की दिनचर्या अभिषेक राणा ने कहा : “ मुनाफे में चल रहे सरकारी उपक्रमों को बेचना देश से गद्दारी , इस पर किसे सजा दे जनता, देश को गिरवी रखने पर तुली केंद्र सरकार “ हमीरपुर :साईबर अपराध में लिप्त चार ठग गिरफ्तार, शातिर लाखों की कर चुके धोखाधड़ी , 23 फ़र्ज़ी वेबसाईट बना देते थे वारदात को अंजाम हमीरपुर ; सुपरफ़ास्ट बस के सफ़र के साथ ठंडी हवा फ़्री , HRTC की बसों के टूटे शीशे यात्रियों को कर रहे परेशान , सीएम तक पहुँची शिकायत (ब्रेकिंग) शाहतलाई : स्कूल गयी नाबालिग़ छात्रा शाम को घर नहीं लौटी, पिता ने करवाया अपहरण का मामला दर्ज हमीरपुर में नामी दूध कंपनियों के दूध और दूध उत्पादों में निकली गड़बड़ , पाँच में से चार सैंपल घटिया पाए गये