Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

नशे के विरूद्ध पुलिस को सभी से सकारात्मक सहयोग की आवश्यकता

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 16, 2019 09:05 AM
सोलन,
 
 

मादक द्रव्य एवं मदिरा व्यसन अभियान के अन्तिम दिवस पर आज सोलन जिला के नालगढ़ में पुलिस विभाग द्वारा मिनी मैराथन का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं एवं अन्य को सम्बोधित करते हुए पुलिस निरीक्षक विवेक गौतम ने कहा कि नशे से युवा पीढ़ी को बचाना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम सभी को यह समझना होगा कि यदि युवा नशे की गिरफ्त में आ जाएं तो उनके परिवार और समाज को अनेक कठिनाईयों से जूझना पड़ता है। नशे से बचने के लिए एक और जहां युवाओं को किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थोें को न कहना साखना होगा वहीं उनके अभिभावकों को युवाओं से नियमित संवाद बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि यदि सभी एकजुट होकर नशे जैसी सामाजिक बुराई को मिटाने का संकल्प लें तो नशे का खात्मा शीघ्र किया जा सकता है।
 विवेक गौतम ने कहा कि पुलिस को भी इस दिशा में समाज से सकारात्मक सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि जागरूक नागरिक समय पर पुलिस को नशे के सौदागरों के विरूद्ध सूचना दें तो परिदृश्य में काफी परिवर्तन लाया जा सकता है। पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ नियमित अभियान चला रही है और इस अभियान के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि नशे के खिलाफ पुलिस को बिना डरे सूचित करें। उन्होंने सभी सेे ‘ड्रग फ्री हिमाचल एप’ के प्रयोग का आह्वान भी किया।
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सन्दीप शर्मा ने इस अवसर पर नशे के दुष्प्रभावों की विस्तार से जानकारी प्रदान की। जिला कबड्डी कोच एवं अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी संजीव ठाकुर ने सभी से आग्रह किया कि नशे से दूर रहने के लिए खेल गतिविधियों में नियमित भाग लें।
इस अवसर पर मिनी मैराथन के विजेताओं को सम्मानित भी किया गया। लड़कों की 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की श्रेणी में दया शंकर पब्लिक स्कूल के अनूप यादव प्रथम, दून वैली पब्लिक स्कूल के उमर दीन द्वितीय तथा अथर्व तृतीय स्थान पर रहे। इसी आयु वर्ग की लड़कियों की श्रेणी में शगुन पहले, रिद्धिमा रनोट दूसरे तथा शिवानी तीसरे स्थान पर रही।
प्रतियोगिता की ओपन श्रेणी के पुरूष वर्ग में दाता राम पहले, अमित वर्मा दूसरे तथा राघव तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में शानवी प्रथम, अनीषा द्वितीय तथा तनवी तृतीय स्थान पर रही।
सभी को इस अवसर पर नशे के विरूद्ध शपथ भी दिलाई गई।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा बड़ी संख्या में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,84,259
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy