Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
खेल

खेलों के लिए बजट में 200 करोड़ का इजाफा : राम स्वरूप शर्मा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 18, 2019 04:28 PM

 

मंडी,

 

मोदी सरकार ने खेलों के लिए बजट में इस बार 200 करोड़ रूपए का इज़ाफा किया है। इस वित्त वर्ष में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 2217 करोड़ रूपए खर्चे जा रहे हैं। यह जानकारी सांसद राम स्वरूप शर्मा ने बुधवार को वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में आयोजित तीन दिवसीय अंतर महाविद्यालय पुरूष बॉक्सिंग प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए दी। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 30 महाविद्यालयों के लगभग 300 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।
सांसद ने प्रदेश में खेलकूद सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जय राम सरकार प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। इस वित्त वर्ष में खेलों को बढ़ावा देने पर करीब 30 करोड़ रूपए खर्च किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हाल ही में स्कूल स्तर पर खेलों के आयोजन के लिए खेल अनुदान राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये तथा खिलाड़ियों की भोजन राशि को 60 रुपये प्रतिदिन से बढ़ाकर 100 रुपये प्रतिदिन करने की घोषणा की है।
इसके अलावा प्रदेश में ”मुख्यमन्त्री युवा निर्माण योजना“ के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध तरीके से दो बड़े बहुउद्देशीय मैदान बनाए जा रहे हैं। यह मैदान फुटबाल फील्ड के आकार के होगें तथा इनमें जिम की सुविधा भी उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेल प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिये सीनियर राष्ट्रीय, जूनियर राष्ट्रीय, राष्ट्रीय स्कूली, व अन्तर-विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाड़ियों की इनाम राशि को दोगुना किया है।
राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वस्थ भारत के निर्माण के लिए फिट इंडिया मूवमेंट शुरू की है। उन्होंने सभी से इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग का आग्रह किया। कहा कि बॉक्सिंग हो, बैडमिंटन हो, एथलेटिक्स हो, कुश्ती हो या फिर दूसरे खेल, हमारे खिलाड़ी हमारी उम्मीदों और आकांक्षाओं को नए पंख लगा रहे हैं। खेल का फिटनेस से सीधा नाता है, युवा खेलों में बढ़चढ़ कर भाग लें।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह सेन, नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर, उप कुलपति क्लस्टर यूनिवर्सिटी डॉ. सी.एल. चन्दन, पूर्व विधायक डी.डी. ठाकुर, मण्डलाध्यक्ष मनीष कपूर, कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रियव्रत शर्मा, पीटीए अध्यक्ष ललित पठाानिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और खेल खबरें
डबल्यू डबल्यू ई या किसी भी प्रोफेशनल कुश्ती में जो कुछ भी दिखाया जाता है वह पूरी तरह वास्तविक होता है ,टाइगर रपटा विंटर क्रिकेट सीरिज-2020 प्रतियोगिता संपन्न ड्राप रोबॉल खेलो की सीनियर वर्ग की बाहरवी एवं जूनियर वर्ग की दसवीं राष्ट्रिय ड्राप रोबॉल प्रतियोगिता आठ से दस मई तक ड्राप रोबॉल राष्ट्रिय प्रतियोगिता आठ से दस मई तक गोवा में की जाएगी आयोजित आनी राजकीय महाविद्यालय में एथलेटिक मीट का आयोजन ड्राप रो बाल का सीनियर नेशनल गोवा में आठ मई से 10 मई तक,महिला व पुरुष टीम लेंगे भाग महाराष्ट्र में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय ड्राप रो बाल खेल साईलेेंत  किलर बायल टीम ने जीता सिराज कप जिला क्रिकेट संघ को प्रेस क्लब ने 3 विकटों से रौंदा प्रेस क्लब ट्रॉफी पर चामुंडा इलेवन ने जमाया कब्जा