Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

यूनिवर्सल दिव्यांग पहचान पत्र हेतु नागरिक अस्पताल अंब में शिविर आयोजित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 21, 2019 06:19 PM
ऊना,
 
 
दिव्यांग व्यक्तियों को आधार नंबर की तर्ज पर यूनिवर्सल दिव्यांग पहचान पत्र जारी नागरिक अस्पताल अंब में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 90 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 18 प्रार्थियों को 40 प्रतिशत दिव्यांगता के पहचान पत्र जारी किए गए। यह जानकारी जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व 1079 व्यक्तियों के यूनिवर्सल दिव्यांग पहचान पत्र बनाए जा चुके हैं जिसके लिए 3365 दिव्यांगजनों ने आवेदन किया था।
उन्होंने बताया कि शिविर में क्षेत्रीय अस्पताल, ऊना के मैडिकल बोर्ड सहित हमीरपुर से आये नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. संजीव कृष्ण, मनोचिकित्सक डॉ. कमल प्रकाश तथा ऑर्थो विशेषज्ञ डॉ. गौरी दत्त द्वारा आवेदकों की चिकित्सीय जांच कर दिव्यांगजनों की दिव्यांगता की प्रतिशतता का आकलन किया गया।
उन्होंने बताया कि यूनिवर्सल दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने हेतु आने वाले दिनों में अन्य स्थानों पर भी इसी प्रकार के शिविरों का आयेाजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 28 दिसंबर को सिविल अस्पताल गगरेट, 4 जनवरी, 2020 को नागरिक अस्पताल हरोली, 18 जनवरी को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना, 24 जनवरी को थाना कलां में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस परियोजना से दिव्यांगजनों की सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के संबंध मे पारदर्शिता, दक्षता और वितरण में आसानी को प्रोत्सोहन मिलेगा। इससे सभी स्तरों ग्राम स्तर, ब्लॉक स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर लाभार्थी की भौतिक और वित्तीय प्रगति की ट्रैकिंग में मदद मिलेगी।
इस अवसर पर अंब के उपप्रधान, खंड चिकित्सा अधिकारी अंब व तहसील कल्याण अधिकारी अंब भी उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें