Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
स्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविरनरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प : बिंदलऊना क्षेत्र के पीआरओ और एपीआरओ के लिए प्रथम चुनावी पूर्वाभ्यास आयोजितज़िला निर्वाचन अधिकारी ने दून व नालागढ़ में क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

यूनिवर्सल दिव्यांग पहचान पत्र हेतु नागरिक अस्पताल अंब में शिविर आयोजित

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 21, 2019 06:19 PM
ऊना,
 
 
दिव्यांग व्यक्तियों को आधार नंबर की तर्ज पर यूनिवर्सल दिव्यांग पहचान पत्र जारी नागरिक अस्पताल अंब में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 90 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 18 प्रार्थियों को 40 प्रतिशत दिव्यांगता के पहचान पत्र जारी किए गए। यह जानकारी जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व 1079 व्यक्तियों के यूनिवर्सल दिव्यांग पहचान पत्र बनाए जा चुके हैं जिसके लिए 3365 दिव्यांगजनों ने आवेदन किया था।
उन्होंने बताया कि शिविर में क्षेत्रीय अस्पताल, ऊना के मैडिकल बोर्ड सहित हमीरपुर से आये नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. संजीव कृष्ण, मनोचिकित्सक डॉ. कमल प्रकाश तथा ऑर्थो विशेषज्ञ डॉ. गौरी दत्त द्वारा आवेदकों की चिकित्सीय जांच कर दिव्यांगजनों की दिव्यांगता की प्रतिशतता का आकलन किया गया।
उन्होंने बताया कि यूनिवर्सल दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने हेतु आने वाले दिनों में अन्य स्थानों पर भी इसी प्रकार के शिविरों का आयेाजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 28 दिसंबर को सिविल अस्पताल गगरेट, 4 जनवरी, 2020 को नागरिक अस्पताल हरोली, 18 जनवरी को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना, 24 जनवरी को थाना कलां में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस परियोजना से दिव्यांगजनों की सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के संबंध मे पारदर्शिता, दक्षता और वितरण में आसानी को प्रोत्सोहन मिलेगा। इससे सभी स्तरों ग्राम स्तर, ब्लॉक स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर लाभार्थी की भौतिक और वित्तीय प्रगति की ट्रैकिंग में मदद मिलेगी।
इस अवसर पर अंब के उपप्रधान, खंड चिकित्सा अधिकारी अंब व तहसील कल्याण अधिकारी अंब भी उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,69,609
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy