Sunday, July 12, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंगब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी
-
शिक्षा

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिनवी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की धूम

राज शर्मा | December 26, 2019 09:28 PM

आनी,

जिला कुल्लू के आनी उपमंडल अंर्तगत सिनवी में वार्षिक पारितोषिक समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। उपप्रधानाचार्य देवेंन्द्र कुमार द्वारा स्कूल गेट पर मुख्यअतिथि को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया गया तथा समस्त स्टाफ, स्कूल एसएमसी कमेटी अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, समस्त कार्यकारिणी के सदस्यों सहित स्कूली बच्चों ने परम्परा के अनुसार मुख्य अतिथि तथा उनके साथ आए हुए अन्य मेहमानों का स्कूल गेट पर ढोल नगाडे के साथ फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया और उन्हें मंच की ओर अद्भूत अंदाज में लाया । प्रधानाचार्य ने मुख्यअतिथि को बैच पहनाकर सम्मानित किया तथा उनके साथ आए अतिथियों का भी स्वागत किया गया। मुख्यअतिथि द्वारा दीप प्रज्जलित करके समारोह का विधिवत शुभारंभ किया गया फिर स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर मुख्यअतिथि संजय शाह ने अपने संबोधन में छात्र व छात्राओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि जिस शरीर में रीढ की हडडी मजबूत होती है वह शरीर उतना ही मजबूत होता है उसी तरह जिस व्यक्ति या बच्चें में जितने शिक्षा के अच्छे गुण हो वह भी उतना मजबूत होता है। कुछ बच्चें ऐसे होगें जो अपने गुरूजनों का अनुसरण करके पूरी साल भर पढाई के क्षेत्र में अच्छा परिश्रम करते हैं ।प्रोत्साहन के तौर पर उन्हें सम्मानित किया जाता है मगर बहुत बच्चे ऐसे होते है जो सम्मानित नही किए जाते है क्योंकि वे अपने गुरूजनों और माता पिता का अनुसरण कम करते है। उन्हे चाहिए कि वे भी अपने जीवन को सफल बनाने के लिए अपने गुरूजनों व माता पिता का अनुसरण करे। इसके साथ उपप्रधान ग्राम पंचायत पोखरी रोशन लाल ठाकुर ने बच्चों को आगे बढने की प्रेरणा दी तथा स्कूल बच्चों के लिए 3100 रू की राशि भेंट की। स्कूल एसएमसी कमेटी अध्यक्ष ने बच्चों को शिक्षा के प्रति अधिक रूची रखने का संदेश देते हुए कहा कि जितना हम कठिनाइयों से गुजरकर आगे जाते है तो हमें उतनी ही मजबूती मिलती है अगर हम कहीं हारकर बैठ जाते है तो हम अपने भविष्य को वहीं खत्म कर देते है। इस अवसर पर मुख्यतिथि व प्रधानाचार्य महोदय ने मेघावी छात्र व छात्राओं को सम्मानित भी किया। मुख्यतिथि संजय शाह ने बच्चों के कार्यक्रम के लिए 7 हजार की राशि भी प्रदान की। तथा स्कूल कमेटी की तरफ से 3600 रू राशि भेंट की गई।


समाजसेवीयों को सम्मान

इस अवसर पर प्रधानाचार्य द्वारा विभिन्न समाजसेवियों प्रताप चन्द, आशीष शर्मा, तिलक राज, श्याम दास, चरण दास, हंसराज को बैच पहनाकर वेहतरीन अंदाज में सम्मानित किया गया।
इस अवसर मुख्यअतिथि के समक्ष स्कूल प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार द्वारा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए । इस अवसर पर स्कूल के अध्यापक पदम, राकेश, सुंदर लाल, राकेश शर्मा, भाग चन्द, गभू राम, देवीदत्त, हरीश और कमेटी के सदस्य उत्तम चन्द, वेली राम, ताबेराम, रामलाल, कुर्म दत्त, बेगानन्द, इन्द्रा देवी, मोरू देवी, मंजू देवी, पिंकी,फुला, बबली, बह्मवती आदि उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
और शिक्षा खबरें
बिना परीक्षा के प्रमोट करे छात्र पूर्व जिला सचिव एनएसयूआई हितेंद्र चौहान दस जमा दो की टॉपर अमनप्रीत कौर के घर पहुंचे उपायुक्त विवेक भाटिया  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुरकोठा में जमा दो कक्षा का परिणाम रहा सराहनीय मड़वाग पंचायत के पटौना गाँव की मुस्कान शर्मा ने पोर्टमोर स्कूल शिमला में नॉन मेडिकल स्ट्रीम में प्रथम स्थान किया हासिल हिमाचल प्रदेश में फर्जी डिग्रियां को लेकर हुई गिरफ्तारी पर प्रदेश का नाम हुआ शर्मशार ; राहुल राणा आई.ए. एस. ऑफिसर बनना चाहती है काजल राजकीय बरिष्ठ आदर्श पाठशाला हटगढ़ की रीता कुमारी ने 95 प्रतिशतअंक प्राप्त कर स्कूल,अध्यापकों और अभिभावकों का नाम किया रोशन होनहार छात्रा को प्रधानाचार्य ने किया संमानित चौपाल की बेटी आंचल रचाईक ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पोर्टमोर शिमला में 465 अंक लेकर कॉमर्स स्ट्रीम में किया टॉप जमा दो के वार्षिक परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मडावग की छात्राओं ने अपना दबदबा किया स्थापित