Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
शिक्षा

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिनवी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की धूम

-
राज शर्मा | December 26, 2019 09:28 PM

आनी,

जिला कुल्लू के आनी उपमंडल अंर्तगत सिनवी में वार्षिक पारितोषिक समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। उपप्रधानाचार्य देवेंन्द्र कुमार द्वारा स्कूल गेट पर मुख्यअतिथि को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया गया तथा समस्त स्टाफ, स्कूल एसएमसी कमेटी अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, समस्त कार्यकारिणी के सदस्यों सहित स्कूली बच्चों ने परम्परा के अनुसार मुख्य अतिथि तथा उनके साथ आए हुए अन्य मेहमानों का स्कूल गेट पर ढोल नगाडे के साथ फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया और उन्हें मंच की ओर अद्भूत अंदाज में लाया । प्रधानाचार्य ने मुख्यअतिथि को बैच पहनाकर सम्मानित किया तथा उनके साथ आए अतिथियों का भी स्वागत किया गया। मुख्यअतिथि द्वारा दीप प्रज्जलित करके समारोह का विधिवत शुभारंभ किया गया फिर स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर मुख्यअतिथि संजय शाह ने अपने संबोधन में छात्र व छात्राओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि जिस शरीर में रीढ की हडडी मजबूत होती है वह शरीर उतना ही मजबूत होता है उसी तरह जिस व्यक्ति या बच्चें में जितने शिक्षा के अच्छे गुण हो वह भी उतना मजबूत होता है। कुछ बच्चें ऐसे होगें जो अपने गुरूजनों का अनुसरण करके पूरी साल भर पढाई के क्षेत्र में अच्छा परिश्रम करते हैं ।प्रोत्साहन के तौर पर उन्हें सम्मानित किया जाता है मगर बहुत बच्चे ऐसे होते है जो सम्मानित नही किए जाते है क्योंकि वे अपने गुरूजनों और माता पिता का अनुसरण कम करते है। उन्हे चाहिए कि वे भी अपने जीवन को सफल बनाने के लिए अपने गुरूजनों व माता पिता का अनुसरण करे। इसके साथ उपप्रधान ग्राम पंचायत पोखरी रोशन लाल ठाकुर ने बच्चों को आगे बढने की प्रेरणा दी तथा स्कूल बच्चों के लिए 3100 रू की राशि भेंट की। स्कूल एसएमसी कमेटी अध्यक्ष ने बच्चों को शिक्षा के प्रति अधिक रूची रखने का संदेश देते हुए कहा कि जितना हम कठिनाइयों से गुजरकर आगे जाते है तो हमें उतनी ही मजबूती मिलती है अगर हम कहीं हारकर बैठ जाते है तो हम अपने भविष्य को वहीं खत्म कर देते है। इस अवसर पर मुख्यतिथि व प्रधानाचार्य महोदय ने मेघावी छात्र व छात्राओं को सम्मानित भी किया। मुख्यतिथि संजय शाह ने बच्चों के कार्यक्रम के लिए 7 हजार की राशि भी प्रदान की। तथा स्कूल कमेटी की तरफ से 3600 रू राशि भेंट की गई।


समाजसेवीयों को सम्मान

इस अवसर पर प्रधानाचार्य द्वारा विभिन्न समाजसेवियों प्रताप चन्द, आशीष शर्मा, तिलक राज, श्याम दास, चरण दास, हंसराज को बैच पहनाकर वेहतरीन अंदाज में सम्मानित किया गया।
इस अवसर मुख्यअतिथि के समक्ष स्कूल प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार द्वारा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए । इस अवसर पर स्कूल के अध्यापक पदम, राकेश, सुंदर लाल, राकेश शर्मा, भाग चन्द, गभू राम, देवीदत्त, हरीश और कमेटी के सदस्य उत्तम चन्द, वेली राम, ताबेराम, रामलाल, कुर्म दत्त, बेगानन्द, इन्द्रा देवी, मोरू देवी, मंजू देवी, पिंकी,फुला, बबली, बह्मवती आदि उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान
-
-
Total Visitor : 1,64,51,188
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy