Tuesday, March 02, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
राजनैतिक

जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल में तीन सौ करोड़ के जश्न: अग्निहोत्री

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 26, 2019 11:25 PM

शिमला,

हिमाचल की जयराम सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में तीन सौ करोड़ के जश्न मना डाले हैं। सरकार के दो साल सेवा और सुशासन नही बल्कि जश्न, मस्ती, बिक्री और लूट के रहे हैं। यह  गंभीर आरोप शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने जयराम सरकार ने लगाए हैं।

प्रदेश सरकार के दो साल के जश्न मनाने के ठीक पहले दिन हिमाचल कांग्रेस ने जहां प्रदेश सरकार के दो साल के कार्यकाल को विफल करार दिया तो वहीं कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए हैं। शिमला में वीरवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस ने सोलह बिंदुओं पर प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर घेरा।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गैर हिमाचली अफसरों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है और इन्हीं गैर हिमाचली अफसरों ने हिमाचल को बेचने का मास्टर प्लान बनाया है।

 

दो साल प्रदेश सरकार पूरे करने जा रही है लेकिन सरकार नाम की कोई चीज नजर नहीं आती बल्कि सरकार इवेंट मैनेजमेंट कंपनी बन कर रह गई है। पिछले महीने धर्मशाला में मोदी आए तो अभी अमित शाह शिमला आ रहे हैं। ऐसे सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के मुख्यमंत्री जमकर प्रदेश की कमाई अपने केंद्रीय नेताओं को खुश करने में उड़ा रहे हैं। यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है और पूंजीपितयों को सरकार ने तीन साल तक हिमाचल को लूटने की अनुमति दे दी है।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हिमाचल की सरकार ने एमओयू के जरिए चोर रास्ता खोल दिया है। बिना ग्लोबल टेंडर किए हिमाचल के संसाधनों को कैसे बेचा जा सकता है। यह सरासर हिमाचल के हितों के खिलवाड़ होगा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार का दो साल का कार्यकाल घोर असफलताओं का रहा है। इन दो सालों में नाटी, नाच-गाना और जश्न मनाती ही रह गई है प्रदेश सरकार। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पूरी तरह तहस-नहस कर दिया है। लोगों को समय पर राशन नहीं मिल पा रहा है।

जनमंच और ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट सरकार के पतन में ताबूत की कील साबित होगी

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिन कार्यक्रमों को अपनी उपलब्धि बता प्रदेश सरकार इतरा रही है वही जनमंच और ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट प्रदेश सरकार के पतन में आखिरी कील साबित होगी। प्रदेश में हर तरफ कानून व्यवस्था का बुरा हाल है और प्रदेश सरकार जश्न मना रही है। दो साल में दो सै मर्डर हो चुके हैं, सात सौ दुष्कर्म के मामले, एक हजार से अधिक प्रताड़ना के केस, 14 लाख बेरोजगारों की लंबी फौज, पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा, पटवारी भर्ती का मामला पंहुचा हाईकोर्ट और दुर्गम इलाकों तक नशा माफिया पंहुच चुका है। इन सारी विफलाताओं के बावजूद प्रदेश सरकार दो साल का जश्न मना रही है।

मुकेश अग्निहोत्री ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने रैली से ठीक पहले दो मंडी में शराब के सारे ठेकेदारों को मंडी बुलाया गया। इन शराब के ठेकेदारों की रैली में क्या कोई भूमिका रहने वाली है। भाजपा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को धमका रही है, जो कि सही पंरपरा नही है।

कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश में नशा माफियाओं को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। रोज कहीं एक ग्राम या दो ग्राम चरस या चिट्‌टा पकड़ा जा रहा है लेकिन उनके पीछे कौन लोग है आज तक पता नहीं चल पाया है। बड़े लोगों पर पुलिस भी हाथ डालने से गुरेज कर रही है। इससे प्रतीत होता है कि हिमाचल सरकार का पुलिस प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है या पुलिस प्रशासन माफियाओं से मिला हुआ है।

 
Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागत ग्राम पंचायत बम्म से प्रधान पद के उम्मीदवार अमृत शर्मा को मिला ताला और चाबी चुनाव चिन्ह ! केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरे भारत के किसान सड़कों पर इकट्ठा होने को मजबूर; एस. एस.जोगटा प्रदेश की सरकारों ने बुना ऐसा मकड़जाल, रिटेंशन पॉलिसी बनी लोगों के जी का जंजाल: जोगटा हिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन