Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
राजनैतिक

जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल में तीन सौ करोड़ के जश्न: अग्निहोत्री

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 26, 2019 11:25 PM

शिमला,

हिमाचल की जयराम सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में तीन सौ करोड़ के जश्न मना डाले हैं। सरकार के दो साल सेवा और सुशासन नही बल्कि जश्न, मस्ती, बिक्री और लूट के रहे हैं। यह  गंभीर आरोप शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने जयराम सरकार ने लगाए हैं।

प्रदेश सरकार के दो साल के जश्न मनाने के ठीक पहले दिन हिमाचल कांग्रेस ने जहां प्रदेश सरकार के दो साल के कार्यकाल को विफल करार दिया तो वहीं कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए हैं। शिमला में वीरवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस ने सोलह बिंदुओं पर प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर घेरा।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गैर हिमाचली अफसरों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है और इन्हीं गैर हिमाचली अफसरों ने हिमाचल को बेचने का मास्टर प्लान बनाया है।

 

दो साल प्रदेश सरकार पूरे करने जा रही है लेकिन सरकार नाम की कोई चीज नजर नहीं आती बल्कि सरकार इवेंट मैनेजमेंट कंपनी बन कर रह गई है। पिछले महीने धर्मशाला में मोदी आए तो अभी अमित शाह शिमला आ रहे हैं। ऐसे सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के मुख्यमंत्री जमकर प्रदेश की कमाई अपने केंद्रीय नेताओं को खुश करने में उड़ा रहे हैं। यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है और पूंजीपितयों को सरकार ने तीन साल तक हिमाचल को लूटने की अनुमति दे दी है।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हिमाचल की सरकार ने एमओयू के जरिए चोर रास्ता खोल दिया है। बिना ग्लोबल टेंडर किए हिमाचल के संसाधनों को कैसे बेचा जा सकता है। यह सरासर हिमाचल के हितों के खिलवाड़ होगा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार का दो साल का कार्यकाल घोर असफलताओं का रहा है। इन दो सालों में नाटी, नाच-गाना और जश्न मनाती ही रह गई है प्रदेश सरकार। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पूरी तरह तहस-नहस कर दिया है। लोगों को समय पर राशन नहीं मिल पा रहा है।

जनमंच और ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट सरकार के पतन में ताबूत की कील साबित होगी

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिन कार्यक्रमों को अपनी उपलब्धि बता प्रदेश सरकार इतरा रही है वही जनमंच और ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट प्रदेश सरकार के पतन में आखिरी कील साबित होगी। प्रदेश में हर तरफ कानून व्यवस्था का बुरा हाल है और प्रदेश सरकार जश्न मना रही है। दो साल में दो सै मर्डर हो चुके हैं, सात सौ दुष्कर्म के मामले, एक हजार से अधिक प्रताड़ना के केस, 14 लाख बेरोजगारों की लंबी फौज, पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा, पटवारी भर्ती का मामला पंहुचा हाईकोर्ट और दुर्गम इलाकों तक नशा माफिया पंहुच चुका है। इन सारी विफलाताओं के बावजूद प्रदेश सरकार दो साल का जश्न मना रही है।

मुकेश अग्निहोत्री ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने रैली से ठीक पहले दो मंडी में शराब के सारे ठेकेदारों को मंडी बुलाया गया। इन शराब के ठेकेदारों की रैली में क्या कोई भूमिका रहने वाली है। भाजपा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को धमका रही है, जो कि सही पंरपरा नही है।

कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश में नशा माफियाओं को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। रोज कहीं एक ग्राम या दो ग्राम चरस या चिट्‌टा पकड़ा जा रहा है लेकिन उनके पीछे कौन लोग है आज तक पता नहीं चल पाया है। बड़े लोगों पर पुलिस भी हाथ डालने से गुरेज कर रही है। इससे प्रतीत होता है कि हिमाचल सरकार का पुलिस प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है या पुलिस प्रशासन माफियाओं से मिला हुआ है।

Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
सस्ती शराब कर सरकार बनाना चाह रही हिमाचलियों को नशेड़ी : राणा हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा ब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत भाजपा मंडल रामपुर ने जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की खुशी में जश्न मनाया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में हो रहा चौतरफा विकास; सती भाजपा के कार्यकाल में सबसे ज्यादा आत्महत्या कर रहे बेरोजगार : अभिषेक राणा भाजपा मंडल आनी ने सीएए के समर्थन में निरमण्ड में निकाली रैली लुधियाना में विभिन्न स्थानों पर सी.ए.ए के खिलाफ रोष प्रदर्शन - काले कानून को रद्द करने की मांग, देश का संविधान धर्म निर्पेक्ष रहेगा सत्ती का कांग्रेस पर पलटवार, बौखला गए हैं अग्निहोत्री सत्या कौंडल मेयर और शैलेंद्र चौहान डिप्टी मेयर