Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
धर्म संस्कृति

पितरों का कल्याण करता है श्रीमदभागवत पुराण -आचार्य  नित्य देव शर्मा 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 28, 2019 06:37 PM
आनी,
 
 
आनी के साथ लगते करसोग क्षेत्र की पंचायत ग्वालपुर के गाँव शोणाबील में शनिवार को साथ दिवसीय श्रीमदभागवत पुराण का विधिवत शुभारंभ हो गया है । शुभारंभ अवसर पर स्थानीय ग्रामीण महिलाओं ने पारंपरिक रिति रिवाजों और वेशभूषा से सुसज्जित जलयात्रा में भाग लिया । यहां की आराध्य देवी बाड़ी छखाना दुर्गा के सानिध्य में आयोजित महापुराण में क्षेत्र के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया । 
सात दिवसीय महापुराण में करसोग क्षेत्र के कुरना के  आचार्य  नित्य देव शर्मा  दिनों तक क्षेत्र के लोगों क़ो  कथा का अमृत रस पान करवाएंगे । जबकि उनके साथ सहयोगी आचार्य में  ओम प्रकाश ,,व सेवक राम के अलावा कुमत राम शर्मा ,दीपक शर्मा तथा इन्द्र शर्मा शर्मा शामिल हैं।जो यज्ञपाठ व संकीर्तन में सहयोग कर रहे हैं।कार्यक्रम आयोजक हुक्म चन्द शर्मा  व पिंगला शर्मा ने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा में प्रतिदिन कथा उपरांत भंडारे का आयोजन होगा । 
वहीं आचार्य नित्यदेव शर्मा ने कथा के पहले दिन श्रीमद्भागवत महापुराण की विस्तारपूर्वक व्याख्या करते हुए कहा कि श्रीमद्भागवत पुराण ही संसार में ऐसा पुराण है जिससे पितरों का कल्याण होता है और क्षेत्र के लिए विशेष फलदायी होता है । उन्होंने कहा कि यह पुराण समस्त पापों का नाश करने में सक्षम है । कथा के पहले दिन उन्होंने कहा कि मानव इस संसार में सभी बंधनों से मुक्त तभी हो पाएगा यदि प्रतिक्षण मात्र एक प्रभु के नाम का सुमिरन करें । उन्होंने कहा कि ये जीवन का निर्माण मात्र प्रभु सुमिरन के लिए ही हुआ है । मनुष्य मात्र मोह माया के चक्रव्यूह में अपने इस गूढ़ रहस्य से भटक कर अपने जीवन के मुख्य लक्ष्य से भटक जाता है । उन्होंने कहा कि नित्य प्रतिदिन प्रभु सुमिरन का अभ्यास करने से प्रभु के प्राप्ति हो सकती है और मनुष्य इस जन्म मरण के चक्कर से छुटकारा पा सकता है । कथा के दौरान महिलाओं ने भजन कीर्तन कर भक्तों को भक्तिरस में डुबोया।
इस अवसर पर  धनीराम शर्मा,हुकम चन्द शर्मा, पिंगला शर्मा, तुलसी दास शर्मा , सहित क्षेत्र के महिला पुरूषों ने बढ़चढ़कर भाग लिया । 
 
Have something to say? Post your comment
 
और धर्म संस्कृति खबरें
वीरेंद्र कंवर ने परिवार संग बनौड़े महादेव शिव मंदिर में शीश नवाया आनी में शिवरात्री पर्व पर पारम्परिक व्यजनों की खुशबु से मेहकी घाटी अंतरराष्ट्रीयमंडी शिवरात्रि महोत्सव के विधिवत आगाज से एक दिन पहले शुक्रवार को छोटी काशीमें सुबह से ही देव ध्वनियो की गूंज विमल' उपनाम से विभूषित हुए कांगड़ा,हिमाचल प्रदेश के साहित्यकार राजीव डोगरा। राजकीय प्राथमिक पाठशाला धोगी ने मनाई शिवरात्रि  बड़ादेव कमरूनाग पहुंचे मंडी, देव ध्वनियों से गूंजा शहर सुंदर लाइटिंग से जगमगा रहे मंडी के मंदिर पवित्र तीर्थस्थल चूड़धार-वचन के भूखे हैं भगवान भोलेनाथ क्या कहते हैं आपके सितारे; जानें राशिफल में जानें आज का राशिफल