Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
शिक्षा

पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने एसएसआरवीएम स्कूल में पुरस्कृत किए मेधावी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 29, 2019 04:51 PM
ऊना, 
 
 
कोटलाकलां स्थित श्री श्री रवि शंकर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, ऊना में आज वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मत्स्य और पशुपालन मंत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और शिक्षा सहित अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। 
इस अवसर पर अपने संबोधन में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि विद्यार्थी जीवन प्रत्येक मनुष्य के जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग होता है। विद्यार्थी जीवन में ही करियर निर्माण की नींव रखी जाती है। जो विद्यार्थी इस समय के दौरान अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित और उस पर ध्यान केन्द्रित कर उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, वे जीवन में अवश्य सफल होते हैं। उन्होंने कहा कि आज का विद्यार्थी देश का भविष्य है। शिक्षित और सफल नागरिकों पर देश का विकास निर्भर करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद सहित अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढक़र हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम अतिरिक्त गतिविधियां विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास में मददगार होती हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने और उनकी सफलता के पीछे अध्यापकों का भी अहम योगदान रहता है। अध्यापक बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कारों से परिपूर्ण करते हैं। 
उन्होंने कहा कि स्कूलों में बेहतर शिक्षा सुविधाएं और आधारभूत संरचनाएं उपलब्ध करवाने में प्रदेश सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न स्कूलों में खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन लाल शर्मा ने इस मौके पर वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी जबकि स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पंचायती राज मंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 11 हजार रूपये देने की घोषणा की।
इस अवसर पर जिला भाजपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, जिला पंचायत अधिकारी रमन कुमार शर्मा, केन्द्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के उप कुलपति डॉ. कुलदीप अग्रिहोत्री, कएसएसआरवीएम के एमडी सुमेश कुमार शर्मा तथा सतीश शर्मा, अशोक धीमान, मनमोहन शारदा, राकेश कैलाश, अर्जुन वशिष्ट व कंचन शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।
-000-
Have something to say? Post your comment
 
और शिक्षा खबरें
राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी का ऑनलाइन होम एजुकेशन सफलता की ओर अग्रसर कैंब्रिज स्कूल कुल्लू ने बच्चों को पढ़ाने के लिए शुरू की ऑनलाइन क्लास। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी जनता को कर रहे हैं कोरोना वायरस के प्रति जागरूक हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंद निजी स्कूलों में फीस जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 अप्रैल  तक बढ़ाई गई बोर्ड की वार्षिक परिक्षाओ में बर्फ भारी और बारिश में आने जाने वाले स्कूली बच्चों को परेशानी का करना पड़ रहा है सामना प्रदेश सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियो के खिलाफ 25 मार्च को एसएफआई विधानसभा का कर रही है घेराव परीक्षाओं पर निगरानी रखने के लिए बनाए गए उपमंडल स्तरीय उड़न दस्ते ने धरे 11 नक़लची। छात्र मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी जत्था हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से रवाना हुआ जो मंडी कुल्लू सोलन और सिरमौर से होते हुए 25 मार्च हिमाचल प्रदेश विधानसभा घेराव के साथ खत्म होगा। एसएफआई पूरे हिमाचल के अंदर छात्रों को लामबंद करते हुए 25 मार्च को विधानसभा का घेराव करने जा रही है