Monday, July 06, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
शिक्षा

पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने एसएसआरवीएम स्कूल में पुरस्कृत किए मेधावी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 29, 2019 04:51 PM
ऊना, 
 
 
कोटलाकलां स्थित श्री श्री रवि शंकर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, ऊना में आज वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मत्स्य और पशुपालन मंत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और शिक्षा सहित अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। 
इस अवसर पर अपने संबोधन में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि विद्यार्थी जीवन प्रत्येक मनुष्य के जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग होता है। विद्यार्थी जीवन में ही करियर निर्माण की नींव रखी जाती है। जो विद्यार्थी इस समय के दौरान अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित और उस पर ध्यान केन्द्रित कर उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, वे जीवन में अवश्य सफल होते हैं। उन्होंने कहा कि आज का विद्यार्थी देश का भविष्य है। शिक्षित और सफल नागरिकों पर देश का विकास निर्भर करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद सहित अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढक़र हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम अतिरिक्त गतिविधियां विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास में मददगार होती हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने और उनकी सफलता के पीछे अध्यापकों का भी अहम योगदान रहता है। अध्यापक बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कारों से परिपूर्ण करते हैं। 
उन्होंने कहा कि स्कूलों में बेहतर शिक्षा सुविधाएं और आधारभूत संरचनाएं उपलब्ध करवाने में प्रदेश सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न स्कूलों में खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन लाल शर्मा ने इस मौके पर वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी जबकि स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पंचायती राज मंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 11 हजार रूपये देने की घोषणा की।
इस अवसर पर जिला भाजपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, जिला पंचायत अधिकारी रमन कुमार शर्मा, केन्द्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के उप कुलपति डॉ. कुलदीप अग्रिहोत्री, कएसएसआरवीएम के एमडी सुमेश कुमार शर्मा तथा सतीश शर्मा, अशोक धीमान, मनमोहन शारदा, राकेश कैलाश, अर्जुन वशिष्ट व कंचन शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।
-000-
Have something to say? Post your comment
और शिक्षा खबरें
दस जमा दो की टॉपर अमनप्रीत कौर के घर पहुंचे उपायुक्त विवेक भाटिया  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुरकोठा में जमा दो कक्षा का परिणाम रहा सराहनीय मड़वाग पंचायत के पटौना गाँव की मुस्कान शर्मा ने पोर्टमोर स्कूल शिमला में नॉन मेडिकल स्ट्रीम में प्रथम स्थान किया हासिल हिमाचल प्रदेश में फर्जी डिग्रियां को लेकर हुई गिरफ्तारी पर प्रदेश का नाम हुआ शर्मशार ; राहुल राणा आई.ए. एस. ऑफिसर बनना चाहती है काजल राजकीय बरिष्ठ आदर्श पाठशाला हटगढ़ की रीता कुमारी ने 95 प्रतिशतअंक प्राप्त कर स्कूल,अध्यापकों और अभिभावकों का नाम किया रोशन होनहार छात्रा को प्रधानाचार्य ने किया संमानित चौपाल की बेटी आंचल रचाईक ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पोर्टमोर शिमला में 465 अंक लेकर कॉमर्स स्ट्रीम में किया टॉप जमा दो के वार्षिक परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मडावग की छात्राओं ने अपना दबदबा किया स्थापित जमा दो में नौवां स्थान किया प्राप्त, आई ए एस अधिकारी बनना चाहती है पूनम शर्मा