Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
अंदर की बात

केट की राष्ट्रीय खिलाड़ी रंजना ठाकुर वेदराम अवार्ड से सम्मानित

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 29, 2019 06:13 PM

 -भुट्टीको के 75 वर्ष पूरे होने पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित
दीपेंद्र मांटा व मनीष ठाकुर को मीडिया के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए किया सम्मानित
-राम देव कपूर को मिला लोकसंस्कृति पुरस्कार
-भूट्टीको के सभागार में राज्य स्तरीय आयोजन आयोजित

कुल्लू,

कुल्लू शाल के लिए देश-विदेश में प्रसिद्ध भूट्टीको के सभागार में भुट्टीको के 75 वर्ष पूरे होने पर राज्य स्तरीय आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य स्तरीय ठाकुर वेदराम मेमोरियल पुरस्कार से प्रदेश भर की छह विभूतियों को सम्मानित किया गया। कुल्लू के बंजार क्षेत्र के दुर्गम गांव फगौला की बेटी रंजना ठाकुर जो राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उभरी है को ठाकुर वेदराम राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पर महिला कल्याण बोर्ड की पूर्व अध्यक्षा प्रेम लता ठाकुर चीफ गेस्ट रही व पूर्व बागवानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  ठाकुर वेदराम मेमोरियल सोशल कल्चरल एनवायरमेंट एंड वेलफेयर सोसायटी भूट्टी कालोनी के इस कार्यक्रम में  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में खबरें अभी तक के युवा पत्रकार मनीष ठाकुर कुल्लू को यह अवार्ड दिया गया।  जबकि प्रिंट मीडिया के क्षेत्र में ट्रिब्यून के ब्यूरो प्रमुख मंडी जोन दीपेंद्र मांटा गांव रोहड़ू जिला शिमला को इस अवार्ड से सुशोभित किया गया। प्रेस क्लब कुल्लू ने दोनों पत्रकारों के चयन पर खुशी जाहिर की है और चयन समिति का आभार प्रकट किया है। इसी तरह नई प्रतिभा उभरती उड़ान में बंजार क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र फगौला गांव की उस बेटी रंजना ठाकुर को सम्मानित किया गया है जिसने क्रिकेट के क्षेत्र में पूरे देश का नाम रोशन किया है। वहीं लोक संस्कृति में लाहुल के ट्ठोलँग गांव के मशहूर बांसुरी वादक राम देव कपूर का चयन को यह पुरस्कार दिया गया। राम देव कपूर सूचना एवं जन संपर्क विभाग में अपनी बेहतर सेवाएं दे चुके हैं और बांसुरी में महारत हासिल किए हुए हैं। इनकी आवास हर किसी को मोह लेती है और सभागार में भी रामदेव कपूर ने पुरस्कार ग्रहण करने के उपरांत बांसुरी बजाकर बेहतर  प्रदर्शन किया। इसके अलावा समाज कल्याण के क्षेत्र में कुल्लू की मशहूर चेरिटेबल संस्था अनपूर्णा को यह अवार्ड दिया। इस अवसर पर सोसायटी के मुख्य संरक्षक एवं पूर्व बागबानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर ने कहा  कि यह अवार्ड ठाकुर वेदराम की यादगार  में दिया जाता है और आज भुट्टीको के 75 वर्ष पूरे होने पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  उन्होंने कहा कि मीडिया,पर्यावरण, समाज कल्याण,नई प्रतिभा व लोक संस्कृति में छुपी हुई प्रतिभाओं को यह सम्मान दिया जाता है और मुझे खुशी है कि चयन समिति ने ऐसी प्रतिभाओं का चयन किया है जो सच में समाज के लिए वेहतर कार्य कर रही है। इस अवार्ड समारोह से पहले खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि प्रेम लता ठाकुर ने उन प्रतिभाओं को मुबारक दी जिनको वेदराम पुरस्कार से समानित किया। उन्होंने कहा कि
 दुर्गम पहाड़ी पर सूरज तो उगता देखा है लेकिन क्रिकेट का सितारा चमकने लगे तो आश्चर्य जरूर होगा। यह एक तल्ख सचाई है कि कुल्लू जिला की दुर्गम पहाड़ी पर क्रिकेट के सितारे का उदय हो चुका है। क्रिकेट का यह उभरता सितारा रंजना ठाकुर है।  यह बेटी सच में अनमोल है और कुल्लू जिला की सराज घाटी का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम देश भर में रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह राम देव कपूर ने लोक संस्कृति को संजो कर रखा है और अनपुरना चेरिटेबल सोसायटी गरीब असहाय लोगों की मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि दीपेंद्र मांटा व मनीष शर्मा ने भी पत्रकारिता के क्षेत्र में नाम कमाया है और सराहनीय कार्य कर रहें हैं।

राष्टीय पिच पर चौके छके लगा रही है रंजना
 बंजार उपमंडल के चकुरठा पंचायत के फगौला गांव में पिता अध्यापक ज्ञान ठाकुर व माता गृहणी नुरमा देवी के घर जन्मी इस बेटी ने दुर्गम पहाड़ी पर ही अपनी पिच तैयार की और आज राष्ट्र स्तर की पिचों पर चौके-छके लगा रही है। हाल ही में आंध्रप्रदेश के विजयबाड़ा में आयोजित  अंडर-23 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
 के लिए हिमाचल की टीम में रंजना ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। पढ़ाई के साथ-साथ घर का काम व साथ में खेलों की प्रैक्टिस नहीं छोड़ी। इससे पहले रंजना हरियाणा के रोहतक में भी राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। रंजना सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं बल्कि टेनिस व एथेलेटिक्स में भी माहिर है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,66,433
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy