Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
शिक्षा

सरस्वती विद्या मंदिर नित्थर में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 30, 2019 05:49 PM
आनी,
 
 
ज़िला कुल्लू के उप तहसील नित्थर  स्थित सरस्वती विद्या मंदिर ने विद्यालय का  वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में एस. डी. एम.आनी चेत सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की,उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बायल प्रोजेक्ट के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार, नायब तहसीलदार नित्थर प्रदीप चंदेल के अलावा अधिवक्ता स्वतंत्र शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत नित्थर इंदुबाला, प्रधान ग्राम पंचायत देहरा सरोजबाला, उप प्रधान देहरा यशपाल कटोच,सोहनी राम राठी तथा एसवीएम आनी के प्रधानाचार्य राधेकृष्ण विशेष अतिथि के रूप में  मौजूद रहे ।स्कूल प्रशासन ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया। इस मौके पर विद्यालय प्रधानाचार्य प्रेमपाल शर्मा ने अपने सम्बोधन में विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर विद्यालय की शैक्षणिक सहित अन्य गतिविधियों व उपलब्धियों को सामने रखा।  उसके बाद  स्कूली छात्र-छात्राओं की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों देकर उपस्थित मेहमानों का खूब मन मोहा।
 सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबसे पहले 9वी कक्षा की छात्राओं ने स्वागत नृत्य पेश किया, कक्षा द्वितीय और तृतीय की छात्राओं ने जुबी- जुबी पर ख़ूबसूरत डांस किया, आरोही और सृजन ने पिंक प्लाजो पर पहाड़ी डांस किया, तत्पश्चात छठी कक्षा के छात्रों ने अपने योगा डांस से विद्यालय प्रांगण में बैठे अविभावकों व दर्शकों दाँतो तले उंगली दबाने पर मज़बूर कर दिया, चौथी और पाँचवी के छात्रों ने नेपाली नृत्य,श्रेया और अन्न्नया ने लहंगा गाने पर नृत्य कर सभी भावविभोर कर दिया, वहीं सजल ने ''मेरा लक्ष्य'' पर और सात्विक ने ''उच्च व्यवहार '' पर हिंदी में भाषण देकर ख़ूब वाहवाही लूटी ।कार्यक्रम में मंच का संचालन विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य  हितेश भारती ने किया।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि एस.डी.एम. चेत सिंह ने इस मौके पर शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला औऱ कहा कि शिक्षा हमें एक सभ्य नागरिक बनाती है और शिक्षा से हम अपने भविष्य को सँवार सकते हैं।उन्होंने विद्यालय के मेधावियों को बधाई देते हुए उन्हें पुरस्कार से नबाजा।
इस सुअवसर पर मुख्यातिथि एसडीएम चेतसिंह के साथ उनकी धर्मपत्नी अन्नू सिंह, बायल प्रोजेक्ट के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार, नायब तहसीलदार नित्थर प्रदीप चंदेल के अलावा अधिवक्ता स्वतंत्र शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत नित्थर इंदुबाला, प्रधान ग्राम पंचायत देहरा सरोजबाला, उप प्रधान देहरा यशपाल कटोच,सोहनी राम राठी तथा एसवीएम आनी के प्रधानाचार्य राधेकृष्ण,निथर के प्रधानाचार्य प्रेमपाल, उपप्रधानाचार्य हितेश भारती अध्यापकों में हुकमचंद, सतपाल ठाकुर,विपना ठाकुर,मीरा देवी, रंजन, ज्योति शर्मा, चिंटू ठाकुर,अजय आनंद, कौंरा ठाकुर व, निशा शर्मा इत्यादि मौजूद रहे !
 
Have something to say? Post your comment
 
और शिक्षा खबरें
राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी का ऑनलाइन होम एजुकेशन सफलता की ओर अग्रसर कैंब्रिज स्कूल कुल्लू ने बच्चों को पढ़ाने के लिए शुरू की ऑनलाइन क्लास। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी जनता को कर रहे हैं कोरोना वायरस के प्रति जागरूक हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंद निजी स्कूलों में फीस जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 अप्रैल  तक बढ़ाई गई बोर्ड की वार्षिक परिक्षाओ में बर्फ भारी और बारिश में आने जाने वाले स्कूली बच्चों को परेशानी का करना पड़ रहा है सामना प्रदेश सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियो के खिलाफ 25 मार्च को एसएफआई विधानसभा का कर रही है घेराव परीक्षाओं पर निगरानी रखने के लिए बनाए गए उपमंडल स्तरीय उड़न दस्ते ने धरे 11 नक़लची। छात्र मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी जत्था हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से रवाना हुआ जो मंडी कुल्लू सोलन और सिरमौर से होते हुए 25 मार्च हिमाचल प्रदेश विधानसभा घेराव के साथ खत्म होगा। एसएफआई पूरे हिमाचल के अंदर छात्रों को लामबंद करते हुए 25 मार्च को विधानसभा का घेराव करने जा रही है