Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
देश

इंदिरा स्टेडियम में सेना भर्ती गुरुवार से, प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 08, 2020 03:33 PM
 
ऊना ,
ऊना के इंदिरा स्टेडियम में गुरूवार से शुरू हो रही सेना भर्ती के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। अंतिम तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए आज अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद कुमार धीमान के साथ इंदिरा मैदान पहुंचे और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सेना के कर्नल एन. सतीश कुमार भी उनके साथ साथ रहे। एडीसी ने कहा कि भर्ती में भाग लेने के लिए ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर के युवा बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, ऐसे में प्रशासन की ओर से सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इंदिरा ग्राउंड में 22 यूनिट अस्थाई शौचालय के लगाए गए हैं, ताकि भर्ती में आने वाले युवाओं को कोई सुविधा न हो। 
एएसपी विनोद धीमान ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस विभाग सेना के साथ मिलकर काम कर रहा है। लगभग 35 पुलिस जवान भर्ती स्थल, भीड़ नियंत्रण तथा ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए तैनात किए गए हैं। 
अफवाहों पर ध्यान न दें
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सोशल मीडिया पर भर्ती स्थगित होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि इन अफवाहों पर ध्यान देकर सेना में भर्ती होने का मौका न गंवाएं और निश्चित समय पर निर्धारित स्थान पर पहुंचकर सेना भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हों। 
भर्ती प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में 
इस अवसर पर सेना के कर्नल एन. सतीश कुमार ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए इंदिरा ग्राउंड परिसर में 30 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। उन्होंने सभी युवाओं से आह्वान किया है कि वे भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति से पैसों के लेन-देन के बहकावे में न आए। भर्ती नियमों के अनुरूप व पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी और अगर कोई व्यक्ति पैसे लेकर भर्ती कराने की बात करता है तो इसकी सूचना पुलिस अथवा भर्ती से जुड़े अधिकारियों को दें।
सामाजिक संस्थाएं कर रही रहने-खाने की व्यवस्था
जिला की कई सामाजिक संस्थाएं अपने स्तर पर इस सर्दी के मौसम में भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं के रहने और खाने का बंदोबस्त कर रही हैं। सामाजिक संस्थाओं ने ऊना कॉलेज परिसर में सुबह की चाय, दोपहर का खाना और रात्रि खाने के लंगर की व्यवस्था  की है, जो रात 8 बजे तक चलेगा। बाबा बाल जी आश्रम,  गुरुद्वारा शहिद सिंघा ऊना, पुराना बस स्टैंड ऊना, टाउन हॉल ऊना, महादेव मंदिर कोटला तथा गुरूद्धारा धर्मशाला महंता नजदीक राम लीला ग्राऊंड में रहने की व्यवस्था की है। 
सामाजिक संस्थाओं ने कुछ फोन नंबर भी जारी किए हैं, ताकि किसी भी असुविधा में युवा इन मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। मदद के लिए 9816052394, 9418160148, 9418025068, 9418033806, 9882201737, 9736141877, 9364700000, 7900000011, 9736332376 तथा 7018873859 पर संपर्क किया जा सकता है। 
Have something to say? Post your comment
 
और देश खबरें
आतंकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल के दो जवान शहीद प्रदेशवासियों की हर संभव सहायता कर रही है सरकार: मुख्यमंत्री महिलाओं के सशक्तिकरण से ही सशक्त समाज का निर्माण संभव: सुरेश भारद्वाज सुजानपुर : होली उत्सव की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने किया उत्सव स्थल का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश भारतीय जीवन बीमा निगम की हिस्सेदारी बेचने के विरोध में बिफरे बीमा कर्मी। हमीरपुर : पंचायतों से लेकर जिला मुख्यालय तक रही गणतंत्र दिवस की धूम , धूमल ने दरब्यार में फहराया तिरंगा , टपरे में सम्मानित हुए 60 लोग पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित एन एस एस लेडी कॉर्डिनेटर वेद प्रिया जम्बाल के अखल प्रयास से खुशबू ठाकुर भाग लेगी राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस की परेड में हमीरपुर का सपूत सियाचिन ग्लेशियर में शहीद, मंगलवार को सैनिक सम्मान से होगा अंतिम संस्कार पाकिस्तान शरणार्थियों के भेस में भारत में आतंकवाद फैला सकता है : शाही इमाम पंजाब