Sunday, January 26, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जयराम का कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 प्रतिशत DA की घोषणाधूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल धूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल चौपाल के चमानुधार में भीषण अग्निकांड, स्थानीय लोगों की घासनिया और सेब के पौधे और न्यू प्लांटेशन जलकर खाक चौपाल की ग्राम पंचायत सराह के कुफ़्टू में व्यक्ति की गिर कर मौत ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर : खैर कटान के दौरान मिला नर कंकाल , सही पड़ताल के लिए बुलाई फॉरेंसिक टीमब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत हमीरपुर : घटिया व सब स्टैंडर्ड पनीर बेचने पर दुकानदार को 20 हज़ार रुपए जुर्माना , निरीक्षण के दौरान लिए सैंपल फ़ेल होने पर लिया एक्शन
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

35 हजार बच्चों को 19 को पिलाई जाएगी पोलियो खुराक:-डाॅ. सुशील

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 08, 2020 06:00 PM



पल्स पोलियो प्रतिरक्षण पर कार्यशाला आयोजित
 

आनी,

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में बुधवार को सघन पल्स पोलिया प्रतिरक्षण पर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चन्द्र ने की।
डाॅ. सुशील ने समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारियों, जिला कार्यक्रम अधिकारियों, स्वास्थ्य शिक्षकों, स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों, आशा कार्यकर्ताओं तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आगामी 19 जनवरी को होने वाले सघन पल्स पोलिया प्रतिरक्षण चक्र के बारे में बारीकी से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला के 3053 गांवों में शून्य से पांच वर्ष आयु के लगभग 35 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। इसके लिए जिलाभर में 401 बूथ स्थापित किए गए हैं और 1604 स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को शत-प्रतिशत बच्चों को पोलियो खुराक उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने आम जनमानस से भी अपने बच्चों को पोलियो बूथ तक पहुंचाने को कहा है।

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
माहवारी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे महिलाएं: डा. ऋचा दुर्गा युवक मंडल ने करवाया स्वास्थ्य शिविर का आयोजन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कमला नेहरू अस्पताल में राज्य व्यापी पल्स पोलियो प्रतिरोधक अभियान का शुभारंभ किया। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बालू में विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया हिमाचल भवन में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित 19 जनवरी को पिलाई जाएगी पोलियो की दवाई ताल ( हमीरपुर ) : विधायक नरेंद्र ठाकुर ने किया आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र ताल के भवन का लोकार्पण राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण का अभियान 19 जनवरी, 2020 से 21 जनवरी, 2020 तक किया जाएगा आयोजित दिव्यांगता का दंश झेल रही सोनाली का आखिरकार बना प्रमाण पत्र, अब लगेगी पेंशन पोलियो अभियान पर चर्चा