Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

35 हजार बच्चों को 19 को पिलाई जाएगी पोलियो खुराक:-डाॅ. सुशील

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 08, 2020 06:00 PM



पल्स पोलियो प्रतिरक्षण पर कार्यशाला आयोजित
 

आनी,

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में बुधवार को सघन पल्स पोलिया प्रतिरक्षण पर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चन्द्र ने की।
डाॅ. सुशील ने समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारियों, जिला कार्यक्रम अधिकारियों, स्वास्थ्य शिक्षकों, स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों, आशा कार्यकर्ताओं तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आगामी 19 जनवरी को होने वाले सघन पल्स पोलिया प्रतिरक्षण चक्र के बारे में बारीकी से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला के 3053 गांवों में शून्य से पांच वर्ष आयु के लगभग 35 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। इसके लिए जिलाभर में 401 बूथ स्थापित किए गए हैं और 1604 स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को शत-प्रतिशत बच्चों को पोलियो खुराक उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने आम जनमानस से भी अपने बच्चों को पोलियो बूथ तक पहुंचाने को कहा है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,64,380
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy