Friday, November 27, 2020
Follow us on
-
टूरिज्म

श्वेत वर्ण में लिपटी आनी जलोडी दर्रे पर 3 फुट ताजा हिमपात

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 08, 2020 08:28 PM
 
आनी,
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप बुधवार को समूचे आनी क्षेत्र में भारी बर्फबारी हुई,,,जिससे समूची आनी घाटी श्वेत वर्ण से सराबोर हो गयी।आनी कस्बे में भी मौसम का भारी हिमपात होने से लोग चहक उठे,,कई दुकानदार  वर्फ़ गिरने की खुशी में डीजे की धुन पर नाच उठे।भारी बर्फबारी के चलते यहां के प्रमुख दर्रे जलोडी पास पर 3 फुट ताजा हिमपात होने की सूचना है।,जिससे दर्रे पर अब तक करीब 5  फुट वर्फ़ गिर गयी है।जबकि यहां की अन्य उॅची पहाडियों ने भी बर्फ की सफेद चादर ओढ ली है और क्षेत्र के सेब बागीचे भी बर्फ से लकदक हो गए हैं।  बर्फवारी से तापमान में गिरावट आने से घाटी में शीतलहर दौड गई है।ठंड से बचने के लिए लोग अपने घरों में दुबक गये हैं। 
बर्फवारी से क्षेत्र में जहां जनजीवन ठहर सा गया है। भारी बर्फबारी से आनी क्षेत्र के कई परिवहन रुट बाधित हुए हैं और,, करीब आधा दर्जन बसों के पहिये विभिन्न रूटों पर जाम हो गए हैं।जबकि क्षेत्र में कई स्थानों पर बिजली व पानी की सेवाएं बाधित हुई हैं। जिससे ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जबकि वर्फवारी से  किसानों व बागवानों के चेहरे  खिल उठे हैं। क्षेत्र के किसानों व बागवानों का कहना है कि बर्षा व हिमपात होने से उनके खेतों को उपयुक्त नमी मिली है,जिससे फसलों की अच्छी पैदावार होने की उम्मीद बंधी है।। 
 
Have something to say? Post your comment
और टूरिज्म खबरें
शशांक रोहिला एवं पंकज बिष्ट ने 15 दिन साइकिल यात्रा से किये चार धाम के दर्शन सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला के लिए हिमाचल प्रदेश द्वारा 'Theme State' के प्रबंधों की समीक्षा रघुपुर घाटी को जलोड़ी दर्रे से सीधा सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग प्रदेश सरकार पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध आनी में रिमझिम बरसे बदरा;जलोडी दर्रे पर थमी गाड़ियों की रफ्तार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल एप्पल फेस्टिवल का शुभारम्भ किया ऐतिहासिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में सुविधाओं का टोटा शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ उद्यमिता विकसित करें छात्र-छात्राएः मंडलायुक्त आनी के हरीपुर में खुला इजर कैफे ,समाजसेवी बुद्धि सिंह ने किया उदघाटन आनी में झमाझम बारिश ,पहाडों पर बर्फवारी